Nuh Mewat News: किसान बाजरे की फसल बेचने को परेशान, रजिस्ट्रेशन कराने के बाद भी नहीं मिल रहा गेट पास
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1901704

Nuh Mewat News: किसान बाजरे की फसल बेचने को परेशान, रजिस्ट्रेशन कराने के बाद भी नहीं मिल रहा गेट पास

Nuh Mewat News: हरियाणा के नूंह मेवात में किसान अपनी बाजरे की फसल को बेचने को लेकर परेशान हो रहे हैं. उन्होंने मेरी फसल मेरा ब्यौरा योजना के तहत बाजरे की फसल बेचने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कराया था, लेकिन अनाज मंडी में गेट पास नहीं मिल रहा है.

 

Nuh Mewat News: किसान बाजरे की फसल बेचने को परेशान, रजिस्ट्रेशन कराने के बाद भी नहीं मिल रहा गेट पास

Nuh Mewat News: नूंह जिले के तावडू उपमंडल के किसान अपनी बाजरे की फसल को तावडू अनाज मंडी में बेचने के लिए ला रहे हैं, लेकिन किसानों को कई अलग-अलग समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. तावडू उपमंडल के किसानों की पहली समस्या यह है कि जिन किसानों ने मेरी फसल मेरा ब्यौरा योजना के तहत बाजरे की फसल बेचने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कराया था. उन किसानों को अनाज मंडी में गेट पास नहीं मिल रहा है, जिसकी वजह से किसानों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है.

ये भी पढ़ें: Chandigarh News: अंबाला में घर से कैश और जेवर लेकर महिला फरार, हिसार में मां-बच्चे लापता

 

वहीं बाजरे की फसल बेचने के लिए आए किसानों की दूसरी समस्या यह है कि जिन किसानों की जमीन नूंह जिले के तावडू उपमंडल में है और घर उन किसानों का गुरुग्राम जिले में है, ऐसे किसानों को भी अपनी बाजरे की फसल मंडी में बेचने में काफी दिक्कत आ रही है.

वहीं जिले के किसानी की तीसरी सबसे बड़ी समस्या यह है कि किसानों के द्वारा नूंह हिंसा के समय रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाया था, जिसके करण इंटरनेट सेवाएं बंद हो गई थी. अब जब किसान अनाज मंडी में अपना बाजरा बचने के लिए रजिस्ट्रेशन करता हैं तो किसान की जमीन का रजिस्ट्रेशन पहले किसी अन्य लोगों द्वारा ऑनलाइन करा दिया गया.

अब ऐसे में किसानों को भी अपनी बाजरे की फसल बेचने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. सभी किसान अपनी समस्याओं को लेकर तावडू उप मंडल अधिकारी के पास पहुंचे और अपनी-अपनी समस्याएं अधिकारी को बताई. वहीं तावडू उपमंडल अधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि आज किसान उनसे मिले हैं. कुछ किसानों की समस्याएं हैं, जिनका समाधान कर दिया जाएगा. वहीं कुछ ऐसी समस्याएं हैं, जिनके लिए चंडीगढ़ बात की गई है. जैसे ही ऊपर से आदेश होंगे तभी किसानों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा.

Input: Anil Mohania

Trending news