Noida: ब्रह्मकुमारी आश्रम के संचालकों पर जमीन हड़पने का आरोप, पीड़ित ने पुलिस से लगाई मदद की गुहार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2319170

Noida: ब्रह्मकुमारी आश्रम के संचालकों पर जमीन हड़पने का आरोप, पीड़ित ने पुलिस से लगाई मदद की गुहार

Noida News: नोएडा के सेक्टर 29 स्थित नोएडा मीडिया क्लब में गाजियाबाद के रहने वाले सुखप्रीत सिंह द्वारा एक प्रेस वार्ता आयजित की गई, जिसमें उन्होंने ब्रह्मकुमारी आश्रम के संचालकों पर आश्रम के नाम पर जमीन कब्जा करने का आरोप लगाया है. 

Noida: ब्रह्मकुमारी आश्रम के संचालकों पर जमीन हड़पने का आरोप, पीड़ित ने पुलिस से लगाई मदद की गुहार
Noida News: नोएडा में जितना तेजी से विकास हो रहा है, यहां जमीनों के भाव भी लगातार आसमान छू रहें हैं. ऐसे में आए दिन जमीनी विवाद के मामले भी सामने आते रहते हैं. ताजा मामला नोएडा के थाना सेक्टर 113 क्षेत्र के सोरखा गांव का है,  जहां पर आश्रम के नाम पर जमीन पर कब्जा करने का मामला सामने आया है. पीड़ित ने पुलिस प्रशासन से जांच की मांगकर आश्रम द्वारा की जा रही मनमानी पर लगाम लगाने की मांग की है. 
 
 
नोएडा के सेक्टर 29 स्थित नोएडा मीडिया क्लब में गाजियाबाद के रहने वाले सुखप्रीत सिंह द्वारा एक प्रेस वार्ता आयोजित की गई, जिसमें उन्होंने बताया कि साल 2022 में  ब्रह्मकुमारी आश्रम संस्था वाले उनके पास आए और करीब 1,000 गज जमीन में आश्रम खोलने के लिए उनसे बात की. बाद जमीन की खरीदी को लेकर आश्रम के कुछ पदाधिकारियों और उनके बीच पैसे का लेनदेन हुआ. इसके बाद 1,000 गज जमीन आश्रम के नाम रजिस्ट्री कर दी गई. जमीन मालिक सुखप्रीत सिंह का आरोप है कि आश्रम के लिए बात तो करीब 1,000 गज जमीन की हुई थी,लेकिन आश्रम के पदाधिकारी द्वारा धीरे-धीरे करीब 2,200 गज जमीन पर कब्जा कर लिया गया है. 
 
सुखप्रीत सिंह का कहना है कि ज्यादा जमीन पर कब्जे को लेकर उन्होंने आश्रम के पदाधिकारी से बात की, लेकिन उन्होंने कोई भी बात सुनने से इनकार कर दिया. इसके बाद उन्होंने इस मामले के निराकरण के लिए पुलिस से भी गुहार लगाई, लेकिन कोई राहत नहीं मिली. सुखप्रीत सिंह का कहना है कि आश्रम के लोगों द्वारा आए दिन उनकी जमीन पर कब्जा करने का प्रयास किया जाता है. आपको बता दे की जमीन मालिक और आश्रम के अधिकारियों के बीच जमीन पर कब्जे को लेकर झड़प के मामले पहले भी आ चुके हैं, जिस पर पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है. अब इस मामले में जमीन के मालिक सुखप्रीत सिंह का कहना है कि पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन सभी दस्तावेजों की जांच करें और आश्रम द्वारा की जा रही मनमानी पर लगाम लगाए.
 
Input-  Vijay Kumar
 

Trending news