Global Investors Summit: नोएडा में 15000 करोड़ का होगा निवेश, हजारों को मिलेगा रोजगार
Advertisement

Global Investors Summit: नोएडा में 15000 करोड़ का होगा निवेश, हजारों को मिलेगा रोजगार

फरवरी में ग्रेटर नोएडा में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट होनमे जा रही है. इसमें UPSIDA 15000 करोड़ रुपये का निवेश कराने लक्ष्य दिया गया था. वहीं अब तक 6300 रुपये के अनुबंध साइन हो चुके हैं.

Global Investors Summit: नोएडा में 15000 करोड़ का होगा निवेश, हजारों को मिलेगा रोजगार

नोएडा: उत्तर प्रदेश में फरवरी 2023 में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के उत्तर प्रदेश स्टेट डेवलपमेंट अथॉरिटी (UPSIDA) को 15000 करोड़ रुपये का निवेश कराने लक्ष्य दिया गया था. यूपीसीडा ने अपने क्षेत्र में निवेश कराने के लिए 350 से ज्यादा कंपनियां के साथ अब तक 6300 करोड़ रुपये के निवेश के लिए अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं, जिससे हजारों लोगों को रोजगार के अवसर में मिलेंगे.

ये भी पढ़ें: कोरोना पर अलर्ट के बाद केजरीवाल बोले, केंद्र सरकार की हर एडवाइजरी का करेंगे पालन

यूपीसीडा ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर लगातार निवेशकों से बातचीत कर रही है और अपने क्षेत्र में निवेश कराने के लिए निवेशकों के साथ बैठक कर रही है. यूपीसीडा सुरजपुर के क्षेत्रीय प्रबंधक अनिल कुमार शर्मा ने बताया कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर 15000 करोड़ रुपये का लक्ष्य दिया गया है. इसको लेकर यूपीसीडा क्षेत्रीय कार्यालय सुरजपुर ने अब तक 6300 करोड़ रुपये का निवेश कराने के लिए कंपनियों से अनुबंध कर लिया है. 350 से ज्यादा कंपनियां यहां पर निवेश करने के लिए अनुबंध कर चुकी हैं. इससे हजारों लोगों को रोजगार के अवसर में मिलेंगे.

क्षेत्रीय प्रबंधक यूपीसीडा सुरजपुर अनिल शर्मा कहते हैं कि हम लोग प्रयासरत हैं कि 15 करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश कराया जा सके. इस सिलसिले में उद्यमियों से और उनके उनके संगठनों से लगातार बातचीत जारी है. साथ ही काफी निवेशक यहां पर रुचि भी दिखा रहे हैं. रोज निवेश के प्रस्ताव भी हमारे पास आ रहे हैं. चूंकि यह एनसीआर का क्षेत्र पड़ता है यहां पर भूमि उपलब्धता की थोड़ी समस्या है हमारी कोशिश है कि यह समस्या निपटा जाए.

वहीं उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से निवेश को आमंत्रित करने के लिए अगले वर्ष 10 से 12 फरवरी तक प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन होने जा रहा है. इसमें एक ट्रिलियन डॉलर निवेश का लक्ष्य रखा गया है.

Trending news