Noida Cyber Rape: सोशल मीडिया पर दोस्ती फिर वीडियो कॉल पर लड़की ने कपड़े उतार ऐसे किया ब्लैकमेल
Advertisement

Noida Cyber Rape: सोशल मीडिया पर दोस्ती फिर वीडियो कॉल पर लड़की ने कपड़े उतार ऐसे किया ब्लैकमेल

Noida Crime: दिल्ली-एनसीआर में एक ऐसा गैंग सक्रिय हो गया है, जो लोगों से सोशल मीडिया के माध्यम से दोस्ती करता है. उसके बाद लड़की के माध्यम से वीडियो कॉल करके उन्हें अपना शिकार बनाता है.

Noida Cyber Rape: सोशल मीडिया पर दोस्ती फिर वीडियो कॉल पर लड़की ने कपड़े उतार ऐसे किया ब्लैकमेल

Noida Cyber Rape: नोएडा में एक अलग ही मामला सामने आया है. यहां दो लोगों को साइबर रेप का शिकार बनाकर उनसे लाखों रुपये ठग लिए. साइबर ठगों ने अश्लील वीडियो कॉलिंग करके अपने जाल में फंसा लिया. वहीं एक से लाखों रुपये ठगने के बाद दूसरे से पैसे मांगने की कोशिश कर रहे हैं. इस तरह की वारदातों को साइबर रेप नाम दिया है.

ये भी पढ़ें: Health Tips: बढ़ते वजन से हैं परेशान तो रोजाना इन चीजों के सेवन से करें कंट्रोल

 

पुलिस में मामले की जानकारी देते हुए बताया कि थाना नॉलेज पार्क में रविंद्र तोमर ने शिकायत दर्ज कराई है. उसने शिकायत में बताया कि वह सेक्टर-151 में रहते हैं. वहीं फेसबुक के माध्यम से कुछ लोगों ने उनसे संपर्क किया और उन्हें वीडियो कॉल किया. इसके बाद वीडियो कॉल पर एक महिला निर्वस्त्र हो गई और उनकी अश्लील वीडियो बना ली. वीडियो के आधार पर आरोपियों ने उन्हें ब्लैकमेल कर 1.43 लाख रुपये ठग लिए. वहीं उनके द्वारा और पैसों की मांग की जाने पर पीड़ित ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

वहीं पुलिस ने बताया कि ऐसा ही एक और मामला सेक्टर-26 में रहने वाले एसके कौशिक ने सेक्टर-36 पुलिस थाना में दर्ज कराया है. उसने बताया कि एसके कौशिक को अज्ञात साइबर ठगों ने व्हाट्सएप कॉल किया. इसके बाद जैसे उन्होंने फोन उठाया, फोन करने वाली लड़की निर्वस्त्र हो गई. इस दौरान उनकी अश्लील वीडियो रिकॉर्ड कर ली और अब पीड़ित ने घटना की शिकायत साइबर क्राइम थाना सेक्टर-36 पुलिस से की है.

जानकारी के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में आए दिन ऐसे मामले सामने आ रहे हैं. इस गैंग ने पहले भी कई लोगों को ठगी का शिकार बनाया है. वहीं इस गैंग में लड़कियां मुख्य आरोपी का रोल निभाती हैं. इस गैंग की लड़कियां पहले तो किसी अनजान आदमी से दोस्ती करती हैं. इसके बाद वीडियो कॉल करके यह लड़कियां अपने कपड़े उतार देती हैं और इनसे वीडियो कॉल पर बातचीत करने वाली व्यक्ति को भी कपड़े उतारने के लिए बोलती हैं.  ऐसे में लोग इनके निशाने पर आ जाते हैं. यह लड़कियां इस दौरान का वीडियो बना लेती हैं और उसको वायरल करने के नाम पर पैसे मांगती हैं.

Trending news