डेटिंग ऐप के जरिये नाइजीरियन्स ने की 500 से अधिक महिलाओं से ठगी, शादी का झांसा दे ठगे लाखों रुपये
Advertisement

डेटिंग ऐप के जरिये नाइजीरियन्स ने की 500 से अधिक महिलाओं से ठगी, शादी का झांसा दे ठगे लाखों रुपये

Noida Crime: नोएडा में एक अलग ही मामला सामने आया है यहां एक नाइजीरियन्स के गैंग ने 500 से अधिक महिलाओं को शादी का झांसा देकर ठगी का शिकार बनाया.

 

डेटिंग ऐप के जरिये नाइजीरियन्स ने की 500 से अधिक महिलाओं से ठगी, शादी का झांसा दे ठगे लाखों रुपये

Noida Crime: नोएडा में डेटिंग ऐप के जरिये 500 से ज्यादा महिलाओं के साथ ठगी का मामला सामने आया है. शिकायत के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मामले का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने मामले में 5 नाइजीरियन और 1 भूटानी मूल की महिला को गिरफ्तार किया है. इन लोगों ने सोशल मीडिया के जरिये महिलाओं से दोस्ती करते और उनसे शादी का वादा करके पैसे ऐंठते थे. कार्रवाई के दौरान पुलिस ने 40 हजार रुपये कैश, 1 लैपटॉप, 17 मोबाइल और 3 पासपोर्ट बरामद किए हैं. 

ये भी पढ़ें: Gambia में 66 बच्चों की मौत की जिम्मेदार बनी ये दवा कंपनी, डायरेक्टर को हुई जेल

 

बता दें कि नोएडा के सेक्टर-20 थाना पुलिस ने डेटिंग ऐप से सैकड़ों लोगों को ठगी कर चुके गैंग का पर्दाफाश पुलिस ने किया है. मामले में जानकारी देते हुए डीसीपी हरीश चंद्र ने बताया कि इस मामले में हमें एक शिकायत मिली थी, जिसके आधार पर हमने कार्रवाई की. वहीं हमारी टीम को मामले का पर्दाफाश करते हुए कुछ अहम सुराग जिनमें, जिससे हमें पता लगा कि अब तक करीब 500 महिलाओं को ठगी का शिकार बनाया जा चुका है. वहीं आरोपियों को फोन से 300 से अधिक महिलाओं की चैट  मिली है. चैट के माध्यम से पता लगा कि ये लोग खुद को मशहूर डॉक्टर बताकर महिलाओं को अपने जाल में फंसाते थे. साथ ही महंगे गिफ्ट का लालच देकर पैसे ऐंठते थे.

जानकरी के अनुसार आरोपी महिलाओं से वादा करते थे कि उनके लिए विदेश से महंगे गिफ्ट लेकर आएंगे, जिसकी कीमत वो 50 लाख से ऊपर की बताते थे. वहीं कुछ समय बाद कस्टम ड्यूटी का बहाना कर लाखों रुपये ऐंठते थे.

मामले के बारे में जानकारी देते हुए एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि यह गैंग महिलाओं से कस्टम ड्यूटी का बहाना कर ठगी करते और पैसे को अकाउंट में ट्रांसफर करवा लेते थे. इसके बाद अपने फोन को बंद कर लेते थे. यहां से पैसा नाइजीरियन मूल के लोगों को ट्रांसफर कर दिया जाता था. पुलिस ने आरोपियों के अकाउंट से 1 लाख अधिक रुपये को सीज किया है. वहीं पुलिस मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है और पूछताछ में पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इस गैंग में और कितने लोग हैं.

Trending news