Noida Crime: मास्टर चाबी से करते थे चोरी, पुलिस ने 6 को किया गिरफ्तार, चेकिंग देख बाईक में लगाई आग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1762054

Noida Crime: मास्टर चाबी से करते थे चोरी, पुलिस ने 6 को किया गिरफ्तार, चेकिंग देख बाईक में लगाई आग

Noida Crime: सेंट्रल नोएडा के एडीसीपी डॉ राजीव दीक्षित ने बताया कि बिसरख पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर शनिवार को अंतरराज्यीय वाहन गैंग का पर्दाफाश करते हुए 6 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके कब्जे से चोरी किए गए 15 दुपहिया वाहन और दो मास्टर चाबी बरामद की है. 

Noida Crime: मास्टर चाबी से करते थे चोरी, पुलिस ने 6 को किया गिरफ्तार, चेकिंग देख बाईक में लगाई आग

Noida Crime: ग्रेटर नोएडा की बिसरख थाना पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गैंग का पर्दाफाश करते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. यह आरोपी गैंग बनाकर वाहन चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे. पुलिस ने इनके कब्जे से चोरी के 15 दुपहिया वाहन और दो मास्टर चाबी भी बरामद की है.

6 चोरों को किया गिरफ्तार
दरअसल, बिसरख पुलिस ने शनिवार को मुखबिर की सूचना के आधार पर वाहन चेकिंग के दौरान अंतरराज्यीय दुपहिया वाहन चोर गैंग के 6 शातिर चोरों को गिरफ्तार कर लिया. वहीं इस गैंग का लीडर अभी भी फरार चल रहा है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है. पुलिस ने इनके कब्जे से भारी संख्या में दुपहिया वाहन और मास्टर चाबी बरामद की है. मास्टर चाबी की मदद से ये दुपहिया वाहनों का आसानी से लॉक खोल कर चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे.

ये भी पढ़ें: Delhi Congress: कांग्रेस ने साधा निशाना कहा- लोग दिल्ली उजाड़ने आए, लेकिन हमने संवारा

15 वाहन बरामद
सेंट्रल नोएडा के एडीसीपी डॉ राजीव दीक्षित ने बताया कि बिसरख पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर शनिवार को अंतरराज्यीय वाहन गैंग का पर्दाफाश करते हुए 6 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके कब्जे से चोरी किए गए 15 दुपहिया वाहन और दो मास्टर चाबी बरामद की है. इन मास्टर चाबियों की मदद से यह आसानी से दुपहिया वाहनों की चोरी करते थे. पुलिस ने बिसरख थाने के हैबतपुर निवासी आकाश, बदायूं निवासी लकी कुमार व अमन गुप्ता, फिरोजाबाद निवासी नोलेन्द्र कुमार व सुखबीर प्रताप और जिला शाहजहांपुर निवासी बंटी भारती को गिरफ्तार किया है. यह सभी ग्रेटर नोएडा में किराए के मकान में रहते थे और गौतम बुध नगर व गाजियाबाद में चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे.

मास्टर चाबी से चोरी
एडीसीपी ने बताया कि गैंग बनाकर एनसीआर क्षेत्र में मास्टर चाबी के माध्यम से गौर सिटी मॉल के पास नो पार्किंग जोन में खड़ी मोटरसाइकिल को निशाना बनाकर चोरी कर फरार हो जाते थ.  तथा उन वाहनों को अभी डिस्पोजल नहीं कर पाए थे. इन आरोपियों ने सभी वाहनों को डूब क्षेत्र में पुस्ते के पास झाड़ियों में छुपा कर रखी थी. एक मोटरसाइकिल अवेंजर को चोरी करने के बाद बेचने के इरादे से थाना मुरादनगर गाजियाबाद क्षेत्र में पहुंचे थे. पुलिस चेकिंग देखकर मोटरसाइकिल को वापस ले जाकर सुनसान जगह पर आग लगाकर फरार हो गए थे. जली हुई बाइक को भी थाना बिसरख पुलिस टीम द्वारा मुरादनगर गाजियाबाद से बरामद किया गया था. 

गैंग का मुख्य सरगना फरार
इस गैंग का मुख्य सरगना बिट्टू है जो अभी फरार है, जिसके द्वारा कई और मोटरसाइकिल भी चोरी कर छुपाने की बात गिरफ्तार चोरों ने बताई है. सरगना की तलाश पुलिस के द्वारा की जा रही है. बरामद 15 दुपहिया वाहनों में 12 दुपहिया वाहन मुकदमों में ट्रेस किए जा चुके हैं, जिसमें 11 मोटरसाइकिल बिसरख थाना क्षेत्र में, एक मोटरसाइकिल थाना विजय नगर गाजियाबाद तथा अन्य मोटरसाइकिल को ट्रेस करने का प्रयास किया जा रहा है, जिसके माध्यम से उनके वाहन स्वामियों को जानकारी देकर सूचित किया जा सके.

पुलिस को लगातार मिल रही थी शिकायत
एडिशनल डीसीपी ने बताया कि यह गैंग गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर में बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था. उसके बाद उन्हें काफी दिनों तक छुपा कर रखते थे और फिर डूब क्षेत्र में उन्हें बेचकर मोटा मुनाफा कमाते थे. कई वाहन चोरी होने के बाद पुलिस से मामले की शिकायत की गई थी, जिसके बाद पुलिस इस गिरोह की तलाश कर रही थी.

इनपुट- प्रणव भारद्वाज

Trending news