Noida Metro फ्री में दे रही स्मार्ट कार्ड, इस तारीख तक मिलेगा ये ऑफर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1554789

Noida Metro फ्री में दे रही स्मार्ट कार्ड, इस तारीख तक मिलेगा ये ऑफर

NMRC द्वारा नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो लाइन पर यात्रा करने वालों को मुफ्त में स्मार्ट कार्ड दिए जा रहे है. ये सेवा सिर्फ 4 फरवरी तक ही लागू है. 

Noida Metro फ्री में दे रही स्मार्ट कार्ड, इस तारीख तक मिलेगा ये ऑफर

नई दिल्ली: अगर आप नोएडा मेट्रो यानी एक्वा लाइन मेट्रो से सफर करते हैं तो यह खबर आपके लिए खास है. दरअसल, नोएडा मेट्रो रेल कॉप्रोरेशन एक्वा लाइन से यात्रा करने वाले लोगों के लिए मुफ्त में स्मार्ट कार्ड बनाएं जा रहे हैं. आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 26 जनवरी से 4 फरवरी तक स्मार्ट कार्ड बांटे जाएंगे.  

NMRC द्वारा नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो लाइन पर यात्रा करने वालो यात्रियों को मुफ्त स्मार्ट कार्ड दिए जा रहे हैं. गणतंत्र दिवस से बीते 6 दिनों में 4 हजार से ज्यादा कार्ड बांटे जा चुके हैं. हालांकि आम दिनों में 1 दिन में 150 से 170 कार्ड ही बिकते थे, लेकिन अब मुफ्त होने की वजह से 6 दिनों में 4 हजार कार्ड की बिकरी हो चुकी है.

ये भी पढ़ें: Holi 2023: कब है होली 7 या 8 मार्च? जानें सही डेट और होलिका दहन का शुभ मुहूर्त

 

 कार्ड की कीमत 100 रुपये है जो कि अब 4 फरवरी तक निःशुल्क दिए जा रहे हैं.

बता दें कि मेट्रो कार्ड बनवाने के लिए 100 रुपए का चार्ज एनएमआरसी की तरफ से लिए जाते हैं. जो कि हाल में 4 फरवरी तक कार्ड बनवाने के लिए यह फ्री किया गया है. एनएमआरसी इस ऑफर से टिकट काउंटर पर बोझ कम करने की कोशिश कर रहा है. हालांकि, टिकट काउंटर पर भीड़ कम करने के लिए एक्वा लाइन के सभी मेट्रो स्टेशन पर वेंडिंग मशीन भी लगाई गई हैं, जिससे यात्री क्यूआर कोड को स्कैन कर टिकट ले सकते हैं.

Trending news