NIA Raid: हरियाणा के कई जिलों में टेरर फंडिंग के लेकर हुई रेड, खालिस्तानी आतंकी से जुड़ा पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1700062

NIA Raid: हरियाणा के कई जिलों में टेरर फंडिंग के लेकर हुई रेड, खालिस्तानी आतंकी से जुड़ा पूरा मामला

Haryana NIA Raid News: देश के करीब 122 जगहों पर टेरर फंडिंग को लेकर एनआईए ने छापेमारी की. इसी कड़ी में हरियाणा के कई जिलों में रेड की गई. ये रेड गैंगस्टर मृतपाल के करीबियों के यहां की गई.

NIA Raid: हरियाणा के कई जिलों में टेरर फंडिंग के लेकर हुई रेड, खालिस्तानी आतंकी से जुड़ा पूरा मामला

Haryana NIA Raid: लगातार जैसे-जैसे टेरर फंडिंग को लेकर एनआईए की टीम जांच में जुटी हुई है और उस बीच देश के अलग-अलग करीब 122 जगहों पर यह रेड की गई. वहीं हरियाणा की बात की जाए तो यहां सिरसा, झज्जर, बहादुरगढ़, गुरुग्राम, सोनीपत, करनाल, अंबाला जिले समेत कई जिलों में छापेमारी हुई. बता दें कि अमृतपाल के करीबियों के यहां एनआईए ने की रेड की गई.

गुरूग्राम के अलग-अलग दो जगहों पर हुई रेड, जुटाएं दस्तावेज
हरियाणा के गुरुग्राम की बात की जाए तो कुछ गैंगस्टर और अमृतपाल के नजदीकी लोगों के यहां यह रेड की गई. गुरुग्राम के सेक्टर 31 में अमृतपाल के एक नजदीकी के यहां यह रेड की गई. इसके अलावा पालम विहार में एक गैंगस्टर के गुर्गे के यहां एनआईए की टीम पहुंची और उसने तमाम दस्तावेजों को यहां से जुटाया. 

ये भी पढ़ें: HBSE 1Oth Result: महेंद्रगढ़ के सरकारी स्कूल में 10वीं में 1 बच्चे को छोड़ सब फेल, परिजनों ने स्कूल में लगाया ताला

 

कुरुक्षेत्र में गैंगस्टर सन्नी उर्फ लेफ्टी के घर छापेमारी 
वहीं कुरुक्षेत्र के उमरी गांव में एनआईए ने रेड की. जहां हरियाणा पुलिस के करीब 40 जवान NIA टीम के साथ आए थे. जहां टीम ने गैंगस्टर सन्नी उर्फ लेफ्टी के घर छापेमारी की. बता दें कि गैंगस्टर सन्नी बम्बीहा गैंग का सदस्य है.

करनाल में हाउसिंग बोर्ड स्थित गुरतेज खालसा के निवास पर पड़ी रेड
करनाल में हाउसिंग बोर्ड स्थित गुरतेज खालसा के निवास पर राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी की रेड पड़ी है. NIA की रेड से पूरे जिले में हड़कंप की स्थिति देखने को मिल रही है. बता दें कि मिली जानकारी के मुताबिक जेल में बंद खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल से जुड़े नेटवर्क तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है. बुधवार की सुबह करीब पांच बजे ही NIA की टीमें गुरतेज सिंह के निवास पर पहुंच गई थी. गुरतेज सिंह गतका पार्टी का जत्थेदार है. NIA को शक है कि इसके भी तार अमृतपाल से जुड़े हुए है.  जिस मकान में रेड हुई उनका एक बेटा विदेश में रहता है, इनसे पैसे को लेकर एनआईए की टीम ने पूछताछ की गई ऐसा वहां मौजूद लोगों ने बताया, कि पैसा कितना आता है, कहां से आता है, किस माध्यम से आता है . फिलहाल खुलकर कोई बोलने को तैयार नही हुआ.

Input: देवेंद्र भारद्वाज, करमजीत सिंह, दर्शन कैत

Trending news