Name Astrology: इन नाम वाले लोगों की अलग है शान, मां लक्ष्मी रहती हैं मेहरबान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1261844

Name Astrology: इन नाम वाले लोगों की अलग है शान, मां लक्ष्मी रहती हैं मेहरबान

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नाम के पहले अक्षर से व्यक्ति के भविष्य में मिलने वाली सफलता और असफलता का पता लगाया जा सकता है. 

Name Astrology: इन नाम वाले लोगों की अलग है शान, मां लक्ष्मी रहती हैं मेहरबान

Name Astrology: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नाम के पहले अक्षर का किसी भी व्यक्ति के जीवन में बहुत प्रभाव पड़ता है. उसके पहले अक्षर से भविष्य में मिलने वाली सफलता और असफलता का पता लगाया जा सकता है. आज के इस आर्टिकल में हम आपके लिए ऐसे ही कुछ नामों के बारे में जानकारी लेकर आए हैं, जो लोग किस्मत के धनी माने जाते हैं. मां लक्ष्मी की इन पर विशेष कृपा होती है और जीवन में इन्हें कभी भी पैसों की कमी नहीं होती. 

राजा जैसी होती है इन 4 अक्षरों से शुरू होने वाले नाम के लोगों की जिंदगी, जानें कौन से अक्षर हैं वो

 

A अक्षर वाले लोग
जिन लोगों के नाम का पहला अक्षर A से शुरू होता है, वो अपने काम के प्रति काफी इमानदार और मेहनती होते हैं. इन्हें अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है. इनके जीवन में कई बार ऐसा समय भी आता है, जब इन्हें लगता है कि ये सफल नहीं होंगे, लेकिन ये अपनी मेहनत से जीवन में सफलता प्राप्त करते हैं. A नाम वाले लोगों को जीवन में अपार सुख-संपत्ति की प्राप्ति होती है. 

R अक्षर वाले लोग 
जिन लोगों के नाम का पहला अक्षर R से शुरू होता है, वो लोग आत्मविश्वास से भरे होते हैं. इनको मेहनत और किस्मत दोनों का साथ होता है. R नाम वाले लोग अपने जीवन में बहुत आगे तक जाते हैं और बेशुमार दौलत पाते है. इनकी किस्मत में अचानक तरक्की का योग होता है. 

इस अक्षर के नाम वाली लड़कियां पति को बनाती हैं धनवान, शादी के बाद चमकती है लड़कों की किस्मत

S अक्षर वाले लोग 
जिन लोगों के नाम का पहला अक्षर S से शुरू होता है, उनका जीवन चुनौतियां से भरा होता है. इनके जीवन में कई परेशानियां आती हैं, लेकिन ये अपनी हिम्मत से सबसे लड़कर वापस आ जाते हैं. ये अपने जीवन में , जो करना चाहते हैं अपनी मेहनत से करके दिखाते हैं. ये मां लक्ष्मी के विशेष कृपा पात्र होते हैं. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Watch Live TV

Trending news