Mumbai Goa Vande Bharat: मुंबई से गोवा के लिए इस हफ्ते रवाना होगी वंदे भारत ट्रेन, जानें पूरी डिटेल
Advertisement

Mumbai Goa Vande Bharat: मुंबई से गोवा के लिए इस हफ्ते रवाना होगी वंदे भारत ट्रेन, जानें पूरी डिटेल

Mumbai Goa Vande Bharat: देशवासियों को जल्द ही एक और 19वीं वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिलने वाली है. मुंबई गोवा वंदे भारत ट्रेन का उद्घाटन 3 जून को हो सकता है और इसी के साथ 4 जून से इसे लगातार चलाई जाने की उम्मीद जताई जा रही है. मुंबई गोवा वंदे भारत ट्रेन में 8 या 16 कोच मौजूद होंगे.

Mumbai Goa Vande Bharat: मुंबई से गोवा के लिए इस हफ्ते रवाना होगी वंदे भारत ट्रेन, जानें पूरी डिटेल

Mumbai Goa Vande Bharat: देशवासियों को जल्द ही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात मिलने वाली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुवाहाटी से न्यू जलपाईगुड़ी के बीच देश की 18वीं वंदे भारत ट्रेन को रवाना किया था. इसके बाद एक बार फिर देश को 19वीं वंदे भारत ट्रेन मुंबई से गोवा के लिए रवाना होने वाली है. मुंबई गोवा वंदे भारत ट्रेन (Mumbai-Goa Vande Bharat) का उद्घाटन आने वाले 3 जून को हो सकता है और इसी के साथ 4 जून से इसे लगातार चलाई जाने की उम्मीद जताई जा रही है. मुंबई गोवा वंदे भारत ट्रेन में 8 या 16 कोच मौजूद होंगे.

जानकारी के मुताबिक, मुंबई-गोवा वंदे भारत का ट्रायल पूरा हो गया है. मुंबई गोवा वंदे भारत ट्रेन मुंबई से चलने वाली चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस है. इससे पहले मुंबई-साबरमती, मुंबई-सोलापुर और मुंबई-शिरडी के बीच वंदे भारत ट्रेन चलाई गई थी. सबसे तेज एक्सप्रेस की तुलना में वंदे भारत ट्रेन से यात्रा के समय में कम से कम 45 मिनट की बचत होने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ेंः Summer Travel Destination: गर्मी की छुट्टियों में उठाएं सर्दी के मजे, इन 5 जगहों पर जाने की ट्रिप करें प्लान

गोवा की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस

आपको बता दें कि गोवा को ये पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन मिलने जा रही है. इस ट्रेन को मडगांव से सीएसएमटी के बीच चलाया जाएगा. बीते दिनों कोंकण रेलवे इलेक्ट्रिफिकेशन का काम पूरा हुआ है. इसके बाद ही वंदे भारत चलाने का फैसला लिया गया है. मुंबई-गोवा रूट पर वंदे भारत की टाइमिंग को लेकर लोगों के कई सवाल थे. आने वाले दिनों में जैसे ही ट्रेन का चलन शुरू होगी तो समय का शेड्यूल भी जल्द की सामने आ जाएगा.  

Trending news