Morning Success Mantra: ये 10 उपाय खोलेंगे आपके सफलता के द्वार, बस आज ही करें ये काम
Advertisement

Morning Success Mantra: ये 10 उपाय खोलेंगे आपके सफलता के द्वार, बस आज ही करें ये काम

Morning Success Mantra: लाख कोशिशों के बाद भी उनके हाथ असफलता ही हाथ लगती है और इसके बाद लोगों को खुद से विश्वास खोने लगता है. तो आज हम इन सभी परिस्थितियों से बाहर निकले के लिए कुछ उपायों को लेकर आए हैं, जिनको एक बार अपनाने से सफलता आपके कदम चूमेगी...

Morning Success Mantra: ये 10 उपाय खोलेंगे आपके सफलता के द्वार, बस आज ही करें ये काम

Morning Success Mantra: यह बात तो सभी लोग जानते हैं कि जो मेहनत करने से कभी हार नहीं मानता सफलता उन लोगों के कदम चूमती है. मगर कई ऐसा भी होता है कि लोगों की कड़ी मेहनत के बाद भी उन्हें उनका मेहनत का फल नहीं मिलता. लाख कोशिशों के बाद भी उनके हाथ असफलता ही हाथ लगती है और इसके बाद लोगों को खुद से विश्वास खोने लगता है. तो आज हम इन सभी परिस्थितियों से बाहर निकले के लिए कुछ उपायों को लेकर आए हैं, जिनको एक बार अपनाने से सफलता आपके कदम चूमेगी...

पहला उपायः

अगर आज आपको किसी जरूरी काम से बाहर जाना है और उसमें सफलना होना आपके लिए बेहद जरूरी है तो घर से निकलने से पहले घर के मुख्य द्वार पर थोड़ी से काली मिर्च के दाने बिखेर दें और उन पर पैर रखकर निकल जाएं. साथ ही पीछे मुड़कर ना देखें. अगर आप ऐसा करते हैं तो आपका बनता काम बिगड़ सकता है.

ये भी पढ़ेंः Morning Success Mantra: खुशहाली और सफलता दिलाती हैं सुबह की ये आदतें, कभी नहीं मिलेगी हार

दूसरा उपायः

अगर आज आपको इंटरव्यू के लिए जाना है तो घर से निकलने से पहले भगवान गणेश की पूजा करके घर से बाहर निकलें. ऐसा करने से आप, जिस काम के लिए बाहर जा रहे हैं उसमें आपको सफलता जरूर मिलेगी. कहते हैं कि किसी भी शुभ काम से पहले गणेश जी की पूजा करने से लाभ मिलता है. इसी के साथ रास्ते में श्री गणेशाय मंत्र का जाप करते हुए जा सकते हैं.

तीसरा उपायः

अगर आप नौकरी करते हैं या फिर आज किसी बेहद जरूरी कार्य से आपको बाहर जाना है तो घर से निकलने से पहले सुबह जल्दी उठकर तुलसी की पूजा करें. इसके बाद हाथ जोड़कर तुलसी के पत्तों का सेवन करें. ऐसा करने से आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी. साथ ऑफिस में आपका दिन अच्छा व्यतीत होगा.

ये भी पढ़ेंः Morning Success Mantra: आज से ही अपना लें ये 4 मूल मंत्र, जरूर मिलेगी सफलता

चौथा उपायः

अगर आज आप नौकरी की तलाश में बाहर जा रहे हैं तो घर से निकलने से पहले ये उपाय जरूर करें. इस उपाय के करने से आपको सफलता जरूर मिलेगी. घर से निकलने से पहले एक नींबू लें और उसमें चार लौंग लगा दें. इसके बाद भगवान हनुमान का 21 बार नाम जापे और इस नींबू को अपने बैग में रख लें. ऐसा करने से शुभ कार्य में आ रही अड़चने हमेशा के लिए दूर हो जाएगी.

पांचवा उपायः

घर से किसी भी काम से निकलने से पहले छत पर रोजाना एक रोटी कौआ के लिए जरूर रखें. ऐसा करने से कार्य जल्द पूरा होगा. हर दिक्कत हमेशा के लिए दूर हो जाएगी.

छठा उपायः

अगर इन दिनों ऑफिस में कोई दिक्कत चल रही है तो रोजाना सुबह जल्दी उठकर स्न्नान करने के बाद तुलसी को जल अर्पित करें और तुलसी की ग्यारह बार परिक्रमा करें. साथ ही ‘ऊं नमो भगवते वासुदेवाय’ मंत्र का जाप करें. ऐसा करने से सभी परेशानियां हमेशा के लिए दूर तो होंगी ही. साथ हर काम में आपको सफलता मिलेगी.

सातवां उपायः

अगर आप लगातार सफलता पाने के पीछे भाग रहे हैं तो ये उपाय करने से आपको सफलता जरूर मिलने वाली है. पहले आप एक काला धागा लें. उसमें अपनी उम्र के हिसाब से गांठ बांध दें. इसके बाद इन गाठों पर तुलसी, केले का अर्क और पीला सिंदूर लगाएं और इसे मंदिर में रखे दें. इसके बाद धागें को अपने दाहिने कंधे पर 21 दिन के लिए बांध लें. ऐसा करने से सफलता के दरवाजे हमेशा के लिए खुल जाएंगे.

आठवां उपायः

यह तो आप सभी लोग जानते हैं कि किसी अच्छा काम से मीठा जरूर खाना चाहिए. ऐसा करने से सभी शुभ कार्यों में सफलता मिलती है. इसलिए अगर आप आज किसी जरूर काम से बाहर जा रहे हैं तो घर से मीठा जरूर खाकर निकलें. मीठे में आप दही चीनी, गुड़ और मिठाई का सेवन कर सकते हैं.

नौवां उपायः

लगातार मेहनत करने के बाद भी आपको सफलता हाथ नहीं लग रही है तो मंगलवार के दिन पंचमुखी हनुमान की पूजा करें. इस पूजा में नारियल में मौली लपेटकर लें. इसके बाद इसमें चावल, सिंदूर और पुष्प आदि हनुमान जी को अर्पित करें. ऐसा करने से आपको सफलता जरूर मिलेगी.

दसवां उपायः

अगर इन दिनों आपको बार-बार असफलता हाथ लग रही है तो रोजाना काले कुत्ते को दूध पिलाना शुरू कर दें. तो आपको भाग्य का साथ मिलेगे और सफलता आपके कदम चूमेगी.

Trending news