Monthly Rashifal July 2022: 6 राशि के जातकों के आएंगे अच्छे दिन, कुछ होगी परेशानी बाकि होंगे खुशहाल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1241797

Monthly Rashifal July 2022: 6 राशि के जातकों के आएंगे अच्छे दिन, कुछ होगी परेशानी बाकि होंगे खुशहाल

ज्योतिष मर्मज्ञ श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य के मुताबिक जुलाई महीने (Horoscope of july of all zodiac sign) में कई राशियों की किस्मत का दरवाजा खुलने वाला है. कुछ राशियों के जातकों को नौकरी मिलने के संकेत मिल रहे हैं, तो वहीं कुछ का अटका धन वापस आएया. वहीं जुलाई में कृषि से जुड़े लोगों को अच्छे समाचार मिलेंगे. जबकि कुछ राशि के जातकों को परेशानी होगी. लेकिन पॉजिटिव सोच रखेंगे तो सब कुछ अच्छा बीतेगा.

प्रतिकात्मक तस्वीर

मेष राशि (Aries horoscope of July 2022 )
Aries Rashifal: जुलाई महीने कई प्रमुख त्यौहार पड़ने वाले हैं. इस महीने कई महत्वपूर्ण ग्रह अपनी राशि परिवर्तन बदलेंगे. मेष राशि वाले जातकों को जुलाई के महीने की शुरुआत में कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. बेरोजगार युवाओं को नौकरी या व्यवसाय मिल सकता है. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं को सकारात्मक परिणाम मिलने की संभावना है. इस माह व्यापार को लेकर की गई यात्रा लाभकारी होगी. भूमि या मकान लेने के प्रबल योग हैं. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होगा. इस माह लवमेट के साथ भविष्य को लेकर कोई प्लान बना सकते हैं. नौकरी में प्रमोशन हो सकता है. कार्यस्थल पर अच्छा वातावरण रहेगा, रुका हुआ पैसा मिलने के योग्य हैं. बहन से सहयोग प्राप्त हो सकता है. 

वृषभ (Taurus horoscope of july 2022)
वृषभ राशि का राशिफलः (Taurus Monthly Horoscope) वृषभ राशि के जातकों के लिए जुलाई का महीना शुभ रहने वाला है. यह महीना नौकरी या कारोबार में बड़ा बदलाव ला सकता है. संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है. कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों को लाभ होगा. इस महीने घर-परिवार में मांगलिक कार्य हो सकता है. माह के अंत में पूजा पाठ व धार्मिक अनुष्ठान हो सकता है. इस माह अविवाहिकों के लिए शादी का रिश्ता आ सकता है. इस महीने आपका कोई जरूरी काम पूरा हो सकता है. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को जुलाई महीने में कोई तोहफा मिल सकता है. प्यार के रिश्तों में मजबूती आएगी. जीवनसाथी का सहयोग रहा है, जिससे मान-सम्मान में वृद्धि होगी. व्यापारी वर्ग के लिए शुभ होने वाला है.

मिथुन (Gemini Horoscope of July 2022)
मिथुन राशि का राशिफलः (Gemini Monthly Rashifal July 2022) जुलाई महीना इस राशि के जातकों के लिए अच्छा होने वाला है. धन कमाने के प्रबल योग हैं. नया कारोबार शुरू करने की सोच रहे हैं तो कर डालिए क्योंकि सफलता पाने के प्रबल संयोग बन रहे हैं. मनचाही सफलता मिलेगी. नौकरीपेशा लोगों को उनके अच्छे कार्यों के चलते प्रमोशन मिल सकता है. इस माह परिवार में धार्मिक अनुष्ठान या पूजा पाठ हो सकता है. वैवाहिक जीवन सुखमय बीतेगा. खान-पान में सावधानी बरतें, नहीं तो सेहत पर भारी पड़ सकता है. वाहन चलाते या यात्रा करते समय विशेष सावधानी बरतें, इससे नुकसान के आसार हैं. प्यार के रिश्तों में नजदीकियां बढ़ेगी. कोई शुभ समाचार मिल सकता है.

कर्क (Cancer horoscope of july)
कर्क राशि का राशिफल: जुलाई माह में सूर्य देव अपनी राशि परिवर्तित करके कर्क राशि में प्रवेश कर रहे हैं. जिसका असर कर्क राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ फल देने वाला है. इस समय आप पर धन के देवता कुबेर की कृपा बरसेगी. जिससे आपको बेसुमार धन दौलत मिल सकती है. इस राशि वाले जातकों का धर्म-कर्म के प्रति झुकाव बढ़ेगा. माता का सहयोग मिलने की प्रबल संभावना है. उनसे धन की प्राप्ति के योग इस महीने बने हैं. घर में अचानक कोई मित्र आ सकता है. बौद्धिक कार्यों से धन मिल सकता है. नौकरी में स्थान परिवर्तन की संभावना है. परिवारजनों संग धार्मिक यात्रा पर जाने के भी योग हैं. 

सिंह (Leo horoscope of july)
सिंह राशि का राशिफलः जुलाई महीना सिंह राशि वालों के लिए मध्यम फलदायी होता है. कोई पुराना विवाद इस महीने सुलझ सकता है. रिश्तेदारों के सहयोग से आपका कोई कार्य संपन्न हो सकता है. प्यार-मोहब्बत वालों के लिए यह महीना बेहद खास रहने वाला है. परिवार में धार्मिक आयोजन हो सकते हैं. कारोबार के नजरिए से यह महीना आपके लिए बहुत लाभदायतक रहने वाला है. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों को इस महीने कोई सुखद समाचार मिल सकता है. इस माह के अंत तक इस राशि के अविवाहित जातकों की शादी से संयोग हो सकते हैं. प्यार के रिश्तों में मजबूती आएगी. मान-सम्मान में वृद्धि होगी. इस माह शैक्षणिक कार्य को लेकर की गई यात्रा फलदायी होगी. 

कन्या (Virgo horoscope of july)
कन्या राशि का राशिफल: जुलाई का महीना कन्या राशि के जातकों के लिए बहुत खास होगा. इस समय आपकी मेहनत का पॉजिटिव फल मिलने वाला है. कन्या राशि के जातकों के व्यापार में विस्तार हो सकता है. इस माह रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं को शुभ समाचार मिल सकता है. महीने के अंत तक आपको कोई सरकारी योजना का लाभ मिल सकता है. इस माह यात्रा से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं. सकारात्मक सोच रखेंगे तो हर काम में सफलता मिलेगी.

तुला (Libra horoscope of July)
तुला राशि का राशिफल: तुला राशि वाले जातकों के लिए जुलाई का महीना आर्थिक उन्नति लेकर आने वाला है. व्यापार में सफलता मिलने के योग हैं. कृषि में उतार-चढ़ाव रहेगा. नौकरी में अधिकारी वर्ग परेशान करने की कोशिश करेंगे. मां के स्वास्थ्य में तकलीफ की खबर मिल सकती है. ससुराल पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा. इस महीने स्वास्थ्य का ध्यान रखें. महीने में तकलीफों का सामना करने पड़ सकता है, लेकिन शीघ्र उससे उबर जाएंगे. धन और करियर के मामले में भी जुलाई काफी भाग्‍यशाली रहेगा. किए अच्छे प्रयासों में सफलता मिलती दिख रही है.

वृश्चिक (Scorpio horoscope of July)
वृश्चिक राशि का राशिफल: गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए यह माह पारिवारिक सुख देने वाला रहेगा। व्यापार अच्छा रहेगा और कृषि मध्यम रहेगी। नौकरी में उन्नति के अवसर प्राप्‍त होंगे। पिता को समाज में उन्नति मिलने की प्रबल संभावना है. शादीशुदा लोगों को ससुराल से सहयोग मिलेगा. स्वास्थ्य बेहतर होगा. किसी प्रगाढ़ मित्र से मुलाकात होगी, जो संकट से निपटने में मदद वाली रहेगी. भाग्‍य आपका साथ देगा और परिवार में सुख समृद्धि आएगी. सोच-विचार के साथ काम करेंगे तो फल मिलेगा.

धनु (Sagittarius horoscope of July)
धनु राशि का राशिफल: जुलाई माह में ग्रहों का राशि परिवर्तन उत्तम रूप से फलदायी रहने वाला है. 16 जुलाई को कर्क धनु राशि के अष्टम भाव में होंगे. इस समय आपको मनचाही सफलता मिलेगी. इस महीने प्यार के रिश्तों में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. कारोबार में विस्तार करने के लिए जुलाई का महीना धनु राशि वाले जातकों के लिए बेहद शुभ है. इस महीने के अंत तक इस राशि के अविवाहितों की शादी फिक्स हो सकती है. चाटुकार सहकर्मियों से दूरी बनाकर रखें. उन साथियों की वजह से कोई परेशानी आ सकती है, लेकिन घबराएं नहीं. 

मकर (Capricorn horoscope of July)
मकर राशि का राशिफल: मकर राशि के जातकों के लिए जुलाई का महीना स्थान परिवर्तन वाला होगा. व्यापार में हानि होने के संकेत मिल रहे हैं. भाई को नौकरी में उन्नति मिल सकती है. रिश्तेदारों से मनमुटाव हो सकता है. पिता को किसी धार्मिक स्थान से लाभ प्राप्ति हो सकती है. माता का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, ध्यान रखें. ससुराल पक्ष से सहयोग मिलेगा. भाग्‍य आपका साथ देने को तत्पर है.

कुंभ (Aquarius horoscope of July)
कुंभ राशि का राशिफल: इस राशि के जातकों को जुलाई का महीना सामाजिक प्रतिष्ठा दिलाएगा. व्यापार में सक्सेस पाने के लिए खूब मेहनत करनी पड़ेगी, इसके बाद जो फल मिलेगा, वह बेहतरीन होगा. कार्यक्षेत्र में  पदोन्नति के योग बनेंगे. किसानों के लिए यह महीना सामान्य रहेगा. बहन के परिवार में आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं रहेगी. पत्नी से सहयोग प्राप्त होगा. स्वास्थ्य खराब हो सकता है. महीने खानपान पर खास ध्‍यान दें. इधर-उधर की चीजों पर सावधानी बरतते ही सेवन करें. 

मीन (Pisces Horoscope of July)
मीन राशि का राशिफल: मीन राशि वाले जातकों की आर्थिक तंगी दूर होगी. व्यवसाय अच्छा होगा. किसानों को लाभ होगा. कार्यक्षेत्र में सहयोगियों से परेशानी हो सकती है और आपको बॉस की फटकार भी पड़ सकती है. पिता को समाज से प्रतिष्ठा प्राप्त होगी. इस लाभ में आप भी सहभागी बनेंगे. बहन को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है.

Watch Live TV

Trending news