Delhi Weather: इस दिन मिलेगी लोगों को गर्मी से राहत, IMD ने बता दी मानसून की डेट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2302950

Delhi Weather: इस दिन मिलेगी लोगों को गर्मी से राहत, IMD ने बता दी मानसून की डेट

Weather: अगले छह दिनों में अधिकतम दिन तापमान 42 डिग्री के आसपास रहेगा. वहीं सोमवार और मंगलवार को अधिकतम तापमान 44 डिग्री तक जा सकता है. शनिवार को अधिकतम तापमान 41 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 29 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद है. 

Delhi Weather: इस दिन मिलेगी लोगों को गर्मी से राहत, IMD ने बता दी मानसून की डेट

Delhi Weather: दिल्ली के लोगों को अभी गर्मी से छुटकारा पाने के लिए और थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है.   क्योंकि मौसम विशेषज्ञों की मानें तो आगामी 28 से 30 जून के बीच मानसून दिल्ली में पहुंच सकता है.  दिल्ली में शुक्रवार को हल्की बारिश देखने को मिली.  शुक्रवार को  हुई बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दिली दी. इससे पहले दिल्ली के लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा था. इस साल जून के महीने  में 21 दिनों में से 10 दिन लोगों को लू का सामना करना पड़ा और दो दिन ही सिर्फ हल्की बारिश भी हुई.   

बारिश न होने के कारण देखने को मिली अधिक गर्मी 
दिल्ली में जून के महीने में अगर सामान्य तौर पर देखा जाए तो 74.1 एमएम बारिश होती है, लेकिन बारिश अभी तक 5 एमएम भी नहीं हुई है.  वहीं मौसम विभाग के अनुसार पिछले वर्ष जून में 17 दिन बारिश हुई थी.  उस दौरान जून के महीने में 101.7 एमएम बारिश हुई थी. जो कि सामान्य से काफी ज्यादा है. बीते छह जून को जहां दिल्ली में 1.2 एमएम बारिश दर्ज की गई थी. वहीं शुक्रवार के दिन 3.6 एमएम बारिश ही हुई.  बारिश न होने के कारण ही जून के महीने में भीषण गर्मी देखने को मिल रही है.

ये भी पढ़ें: Charkhi Dadri News: "सांसद-विधायक गायब हैं", समस्याओं से पीड़ित लोगों ने नारेबाजी करते हुए दी चेतावनी

लोगों को मिलेगी लू से राहत 
राजधानी में शुक्रवार को हुई हल्की बारिश से दिल्ली के लोगों को गर्मी से राहत मिली. मौसम विभाग की मानें तो अगले छह दिनों तक दिल्ली के लोगों को लू से राहत मिलेगी.  वहीं इस साल जून के महीने में पहली बार बारिश देखने को मिली. वहीं शुक्रवार के दिन अधिकतम तापमान 40.4 डिग्री रहा, जो कि सामान्य तापमान से दो डिग्री ज्यादा रहा था. वहीं हम न्यूनतम तापमान 28.4 डिग्री रहा.

अगले छह दिनों में अधिकतम दिन तापमान 42 डिग्री के आसपास रहेगा. वहीं सोमवार और मंगलवार को अधिकतम तापमान 44 डिग्री तक जा सकता है. शनिवार को अधिकतम तापमान 41 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 29 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद है. 

Trending news