Delhi MCD Election 2022: AAP का तीखा वार, पहले BJP बताए 2017 के 'संकल्प पत्र' पर हुआ कितना कार्य
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1434343

Delhi MCD Election 2022: AAP का तीखा वार, पहले BJP बताए 2017 के 'संकल्प पत्र' पर हुआ कितना कार्य

Delhi MCD Election 2022: BJP के मैनिफेस्टो जारी करने के बाद  AAP MLA आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा. साल 2017 में मनोज तिवारी द्वारा जारी संकल्प पत्र के वादों पर भी सवाल उठाए. 

Delhi MCD Election 2022: AAP का तीखा वार, पहले BJP बताए 2017 के 'संकल्प पत्र' पर हुआ कितना कार्य

नई दिल्ली: आज MCD चुनाव को लेकर BJP ने अपना 'वचन पत्र' जारी कर दिया है, जिसमें झुग्गी में रहने वाले सभी लोगों को पक्का मकान देने की घोषणा की गई है. BJP ने वचन पत्र जारी करते हुए दिल्ली सरकार की गारंटी पर भी निशाना साधा, तो वहीं अब AAP MLA आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए भाजपा पर कई सवाल उठाए हैं. 

ये भी पढ़ें- MCD Election 2022: BJP ने जारी किया 'वचन पत्र', झुग्गी में रहने वाले सभी लोगों को मिलेगा पक्का मकान

आतिशी ने कहा कि आज बीजेपी ने मैनिफेस्टो जारी किया है. हम इंतजार कर रहे थे कि वो बताये कि पिछले 15 सालों में उन्होंने क्या किया. लेकिन ऐसी किसी बात को बीजेपी ने नहीं रखा. पिछली बार बीजेपी ने संकल्प पत्र में दिल्ली को साफ करने का वादा किया था. हर दिल्लीवाला जानता है कि बीजेपी ने कूड़े पर क्या काम किया है. बीजेपी ने जब अपना रिपोर्ट कार्ड पेश नहीं किया तो हमने सोचा हम ही कर देते हैं. 2017 में मनोज तिवारी ने जो संकल्प पत्र जारी किया था, उन वादों का क्या हुआ. 

-2017 में बीजेपी ने वादा किया था कि हम MCD के लिये फंड सीधा केन्द्र सरकार से लेकर आयेंगे, लेकिन पिछले 5 साल में केन्द्र सरकार ने MCD को एक रूपये भी नहीं दिया. 
-दिल्ली को ढ़लाव मुक्त करने का वादा किया था. बीजेपी ने इसका फार्मूला कुछ इस तरह निकाला कि ढलाव के अलावा पूरी दिल्ली को कूड़ा-कूड़ा कर दिया. दिल्ली के लोग आज अपना पता कुछ इस तरह बताते हैं कि कूड़े के ढ़ेर से किस तरफ मुड़ना है. 
-बीजेपी ने वादा किया था कि लैंडफिल साइट को हटाएंगे और उस कचरे से हाईवे बनायेंगे. लेकिन आज इसकी ऊंचाई कुतुब मीनार से ऊंची हो गयी है. बढ़ते कूड़े की वजह से दीवार तक टूट गयी. कूड़े की वजह से 5 किमी तक बदबू आती है, पानी तक प्रदूषित है. 
-बीजेपी ने एक और वादा किया था कि सभी मार्केट की रात में क्लीनिंग होगी, लेकिन स्थिति ये है कि आप सुबह, शाम और रात को  कभी भी जाएं सिर्फ कचरा मिलेगा. 
-बीजेपी का वादा था कि नया Tax नहीं लगाएंगे, लेकिन मौजूदा टैक्स को 34% बढ़ा दिया. 
-वादा किया था कि सड़कें टूटी नहीं होगी. लेकिन आप कहीं भी चले जाएं सड़क नहीं बल्कि गड्ढे नजर आएंगे. 
- सुंदर पार्क बनाने की बात कही थी, लेकिन आज उनकी स्थिति बेहद खराब है. अगर कहीं कुछ बना भी है तो वो  AAP विधायकों के फंड से बना है.

MCD चुनाव को लेकर कल जारी होगी AAP की गारंटी
AAP विधायक आतिशी ने  कहा कि कल हम केजरीवाल की गारंटी जनता के सामने रखेंगे. आज उपलब्धता न होने की वजह से ये हम कल कर रहे हैं. 

LG पर साधा निशाना
AAP विधायक आतिशी ने LG पर निशाना साधते हुए कहा कि जबसे नये LG आये हैं, दिल्ली सरकार के काम को रोकने का कोई मौका नहीं छोड़ा. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी सरकार को काम करने से रोका जा रहा है. अधिकारियों को डराया और धमकाया जा रहा है. हमने LG से कहा कि मिल कर काम करेंगे. हमने यहां तक कहा कि आप चुनाव लड़ लीजिये फिर आपने सामने देखते हैं. 

ये भी पढ़ें-  मनीष सिसोदिया का SC में हलफनामा, कहा- दिल्ली सरकार का सहयोग नहीं करते अधिकारी

 

सुकेश चंद्रशेखर के मामले में कही ये बड़ी बात
आतिशी ने सुकेश चंद्रशेखर द्वारा जारी चिट्ठी पर BJP पर निशाना साधते हुए कहा कि BJP पहले ये बताये कि 200 करोड़ रुपये अमित शाह के नाम से जो सुकेश ने लिए थे वो कहा गए. जिस तरह से सुकेश का इस्तेमाल BJP कर रही है, पहले ये बताए कि सुकेश को पार्टी में कब ज्वाइन करवा रहे हैं.

 

Trending news