MCD Election: परिवारवाद की नीति पर AAP, विधायकों के परिवार वालों को दिया टिकट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1439263

MCD Election: परिवारवाद की नीति पर AAP, विधायकों के परिवार वालों को दिया टिकट

दिल्ली में नगर निगम के चुनावों को लेकर सियासत तेज हो गई है. AAP और BJP ने लगभग अपने सभी उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं. वहीं आप ने 250 उम्मीदवारों में से 7 टिकट अपने विधायकों और पूर्व विधायकों के घर वालों को दिए हैं.

MCD Election: परिवारवाद की नीति पर AAP, विधायकों के परिवार वालों को दिया टिकट

 

तरुण कालरा/नई दिल्ली: एमसीडी चुनावों को लेकर आम आदमी पार्टी ने शनिवार को अपने 250 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. इस सूची में 4 विधायक के परिवारवालों को टिकट दिया गया है. वहीं इस चुनाव में राजेंद्र नगर और बवाना के पूर्व विधायक भी चुनावी ताल ठोकेंगे. विधायक परिवार में सबसे ज्यादा दबदबा राजौरी गार्डन में दिखा. यहां विधायक धनवंती चंदेला की पुत्रवधू सहित उनकी बेटी को भी टिकट दिया गया है. एक तरफ AAP परिवारवाद को लेकर दूसरी राजनीतिक पार्टियों पर तंज कसती है. वहीं MCD चुनाव में आप परिवारवाद की नीति पर ही चलती नजर आ रही है. AAP ने 250 उम्मीदवारों में से 4 विधायकों के परिवार वालों को ही टिकट दिया है.

ये भी पढ़ें: AAP का महिलाओं पर भरोसा, 125 सीट के अलावा 13 जनरल सीट पर भी महिलाओं को दी दावेदारी

इन विधायकों के घरवालों को मिला टिकट
MCD चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने राजोरी गार्डन की विधायक धनवती चंदेला की बहू मीनाक्षी चंदेला को विष्णु गार्डन से बेटी प्रिया चंदेला को रजौरी गार्डन वार्ड से टिकट दिया गया है, जो कि पहले पार्षद रह चुकी हैं. वहीं मटिया महल के विधायक शोएब इकबाल के बेटे आले इकबाल को चांदनी महल वार्ड से टिकट मिला है. चांदनी चौक के विधायक प्रहलाद सिंह साहनी के बेटे पुनरदीप सिंह साहनी को चांदनी चौक वार्ड से टिकट मिला है. देवली के विधायक प्रकाश जारवाल की पत्नी ज्योति जारवाल को तिगड़ी से उम्मीदवार बनाया गया है.

इन पूर्व विधायक के परिवारवालों को मिला टिकट
वहीं आम आदमी पार्टी ने राजिंदर नगर के पूर्व विधायक विजेंदर गर्ग को नारायणा से उम्मीदवार बनाया गया है. हरि नगर के विधायक रहे जगदीप सिंह की पत्नी रमिंदर कौर को फतेह नगर वार्ड से टिकट दिया गया है. बवाना के शाहबाद डेयरी से पूर्व विधायक और मौजूदा पार्षद रामचंद्र को उम्मीदवार बनाया गया है. 

 

Trending news