इधर सिसोदिया ने LG पर लगाए आरोप, वहीं दूसरी तरफ नप गए 9 अधिकारी
Advertisement

इधर सिसोदिया ने LG पर लगाए आरोप, वहीं दूसरी तरफ नप गए 9 अधिकारी

दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति के मामले में आज मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए  LG पर आरोप लगाए हैं, तो वहीं दूसरी तरफ LG ने कार्रवाई करते हुए 9 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है. 

इधर सिसोदिया ने LG पर लगाए आरोप, वहीं दूसरी तरफ नप गए 9 अधिकारी

नई दिल्‍ली: दिल्ली की केजरीवाल सरकार का नई आबकारी नीति को लेकर शुरू हुआ विवाद थमने पर का नाम नहीं ले रहा है. LG विनय कुमार सक्‍सेना ने CBI जांच का आदेश देने के बाद आज बड़ी कार्रवाई करते हुए कई अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है, तो वहीं दूसरी तरफ मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए  LG पर आरोप लगाए हैं, उनका कहना है कि नई आबकारी नीति एलजी की सहमति के बाद ही लागू की गई थी. 

मनीष सिसोदिया के आरोप
दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने  प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि दिल्ली में जो नई एक्साइज पॉलिसी लागू हुई है, वो LG विनय कुमार सक्‍सेना की सहमति के बाद लागू हुई. मई 2021 में एक्साइज पॉलिसी पास हुई थी. पुरानी पॉलिसी में 849 दुकानें थी नई में भी इससे ज्यादा दुकान खोली जानी थी. नई पॉलिसी में हर वार्ड में 2 से 3 दुकान का प्रस्ताव था, जिसे LG की सहमति के बाद लागू किया गया था, उस वक्त  LG ने इसपर कोई आपत्ति नहीं जताई थी.  CBI को मैंने पूरा मामला भेजा दिया है. 

एक्साइज पॉलिसी पर अहम खुलासा करते हुए सिसोदिया ने LG पर साधा निशाना, जानें क्या बोले प्रेस कॉन्फ्रेंस में?

 

LG ने की बड़ी कार्रवाई
उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद LG ने नई आबकारी नीति के मामले में एक्शन लेते हुए बड़ी कार्रवाई की है. पूर्व एक्साइज कमिश्नर अरवा गोपी कृष्णा, पूर्व एक्साइज डिप्टी कमिश्नर आनंद कुमार तिवारी सहित 9 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है. इन सभी अधिकारियों को विजिलेंस डिपार्टमेंट की जांच में दोषी पाए जाने पर ये कार्रवाई की गई है. साथ ही इनपर नई एक्साइज पॉलिसी के इम्प्लीमेंटेशन सहित पोस्ट टेंडर बेनिफिट्स देने का भी आरोप था. 

नई आबकारी नीति 2021-22 
दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति में शराब पीने की उम्र से दुकान खोलने का समय सहित कई बड़े बदलाव किए गए थे. इस नीति में शराब पीने की उम्र को 25 साल से घटाकर 21 वर्ष कर दिया गया था, होटलों के बार, क्‍लब्‍स और रेस्‍टोरेंट्स को रात 3 बजे तक खुला रखने की अनुमति दी गई थी और दुकानों के एरिया को 150 स्क्वायर फिट से बढ़ाकर 500 स्कवायर फीट कर दिया गया था. 

Trending news