क्या अपने ही मंगलसूत्र ने ली महिला की जान? रेप करना चाहता था टेलर, अब हुआ सच का खुलासा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1247592

क्या अपने ही मंगलसूत्र ने ली महिला की जान? रेप करना चाहता था टेलर, अब हुआ सच का खुलासा

गांधी नगर इलाके में 1 जुलाई को महिला के गले में मंगलसूत्र फंसने से उसकी मौत होने का मामला सामने आया था. लेकिन, अब इस मामले एक नया मोड़ ले लिया है और गांधी नगर की पुलिस ने इस गुत्थी को सुलझा लिया है. पुलिस की जांच के मुताबिक महिला के हत्या के मामले में बिल्डिंग में रहने वाले एक अन्य किराएदार को गिरफ्तार किया है. जानें, क्या है पूरा मामला...

mangalsutra crime

राज कुमार भाटी/नई दिल्लीः गांधी नगर इलाके में महिला के गले में मंगलसूत्र फंसने से उसकी मौत नहीं हुई थी, बल्कि दुष्कर्म के प्रयास के दौरान उसका कैंची से गला रेत दिया गया था वारदात को अंजाम. जी हां गांधी नगर इलाके में 1 जुलाई को हुई महिला की मौत की गुत्थी को पुलिस ने सुल‌झा लिया है. पुलिस ने इस संबंध में महिला के साथ ही बिल्डिंग में रहने वाले एक अन्य किराएदार को गिरफ्तार किया है.

आरोपी की पहचान गांव हाजीपुर पटोना, मंजनपुर, कौशांबी, यूपी निवासी मान सिंह (25) के रूप में हुई है. घटना वाले दिन महिला छत पर कपड़े सुखाने के लिए गई थी. वापस लौटते समय आरोपी ने सीढ़ियों पर उसका रास्ता रोककर उसके साथ जबरदस्ती की. विरोध करने और पति से शिकायत करने की बात करने पर आरोपी ने गुस्से में कैंची से उसका गला रेत दिया.

ये भी पढ़ेंः AAP के विधायक पर मारपीट का आरोप, अपनी ही विधानसभा के वोटर पर किया पत्थर से हमला

महिला सीढ़ियों से गिरी और उसके कटे हुए गले में मंगलसूत्र घुस गया. शुरुआती जांच में ऐसा ही लगा कि गिरने के दौरान मंगलसूत्र से ही उसका गला कट गया है, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि किसी धारदार हथियार से उसका गला रेता गया है. इसके बाद हत्या का मामला दर्ज कर पुलिस ने केस सुलझा लिया. शाहदरा जिला पुलिस उपायुक्त आर. सत्यसुंदरम ने बताया कि 1  जुलाई दोपहर 12.38 बजे पुलिस को सूचना मिली थी कि एक महिला सीढ़ियों से गिरकर घायल हो गई है.

पीड़िता सपना (22) (बदला हुआ नाम) को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. महिला के गले पर गहरा कट लगा हुआ था. उसका मंगलसूत्र भी कटे हुए गले घुसा हुआ था. शुरुआत में लगा कि गिरने की वजह से महिला के गले में मंगलसूत्र उलझा और उसका मंगलसूत्र से ही गला कट गया. लेकिन, अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई तो उसने इस तथ्य को बदल दिया.

ये भी पढ़ेंः Petrol Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल के रेट में आई बड़ी गिरावट, जानें अपने शहर के जाता भाव?

3 जुलाई को गांधी नगर थाना पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की. अब पुलिस के सामने यह सवाल था कि आखिर महिला का गला किसने और क्यों रेता. महिला के पति से पूछताछ की गई तो पता चला कि वारदात के समय वह काम पर गया हुआ था. जिस बिल्डिंग में महिला किराए पर रहती थी, उस बिल्डिंग में बड़ी संख्या में लोग किराए के कमरे लेकर रहते हैं.

पुलिस ने आसपास लगे CCTV कैमरों से पड़ताल की. इसके अलावा करीब 100 किराएदारों से पूछताछ की गई. इसके अलावा जिस पर भी पुलिस को शक हुआ, उससे लंबी पूछताछ की गई. लंबी जांच के बाद पुलिस ने दूसरी मंजिल पर रहने वाले किराएदार मान सिंह से पूछताछ की तो वह टूट गया. उसने बताया कि वह करीब 12-13 साल की उम्र से शराब पी रहा है.

ये भी पढ़ेंः Sawan Month 2022: सावन के महीने में भूलकर भी न करें ये काम, भोलेनाथ हो सकते हैं नाराज*

पिछले करीब तीन सालों से वह इस बिल्डिंग में दूसरी मंजिल पर रह रहा था. वह एक फैक्टरी में कपड़े के कालर बनाने का काम करता है. 1 जुलाई को फैक्टरी में पेंट होने के कारण वह वहां नहीं गया. फैक्टरी का काम वह घर पर ही ले आया था. सुबह करीब 9.30 बजे वह पास की दुकान से कैंची ले आया, जिसे उसने धार लगने के लिए दिया हुआ था.

सुबह दस बजे बिल्डिंग में रहने वाले सभी लोग चले गए तो आरोपी ने बीयर पीना शुरू कर दिया. इस बीच 11.45 बजे सपना कपड़े सुखाने छत पर गई तो जीने पर आरोपी ने उसे रोक लिया. आरोपी ने महिला के साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की. महिला ने विरोध कर पति को बताने की बात की तो उसने कैंची से उसका गला रेत दिया. वारदात के बाद आरोपी अपने कमरे में ही आ गया. उसने खून से सनी कैंची धोई बाद में अपने कपड़े भी धो दिए. पुलिस आरोपी की निशानदेही पर वारदात में इस्तेमाल कैंची भी बरामद करने का प्रयास कर रही है.

WATCH LIVE TV

Trending news