चुप हैं लेकिन ये मत समझो कि हम सदा के लिए हारे हैं, राख के नीचे अभी भी जल रहे अंगारे हैं: Mallikarjun Kharge
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1829532

चुप हैं लेकिन ये मत समझो कि हम सदा के लिए हारे हैं, राख के नीचे अभी भी जल रहे अंगारे हैं: Mallikarjun Kharge

Sunanda Pushkar Controversy: मल्लिकार्जुन खड़गे ने कई ट्वीट किए, जिनमें उन्होंने बीजेपी की केंद्र सरकार को अनेकों मुद्दे पर घेरा. मल्लिकार्जुन खड़ने के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया कि प्रधानमंत्री जी ‘महिला नेतृत्व वाले विकास’ की बात करते हैं, लेकिन सच्चाई कुछ और ही है.

 

चुप हैं लेकिन ये मत समझो कि हम सदा के लिए हारे हैं, राख के नीचे अभी भी जल रहे अंगारे हैं: Mallikarjun Kharge

Mallikarjun Kharge Tweets: आज दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में अखिल भारतीय महिला कांग्रेस राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया गया. इस दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कई विषयों पर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि भारत में हर क्षेत्र में महिलाओं का महान योगदान रहा है. अक्का महादेवीजी, रानी दुर्गावती, राजमाता जीजाबाई, कित्तूर रानी चेनम्मा, रानी झांसी, बेगम हजरत महल जैसी सैकड़ों नायिकाओं को बच्चा- बच्चा जानता है. इसके साथ ही उन्होंने इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के ऊपर भी कई मुद्दों को लेकर बयान दिया. 

केंद्र सरकार को घेरा
इस कार्यक्रम की जानकारी देते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे ने कई ट्वीट किए, जिनमें उन्होंने बीजेपी की केंद्र सरकार को अनेकों मुद्दे पर घेरा. मल्लिकार्जुन खड़ने के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया कि प्रधानमंत्री जी ‘महिला नेतृत्व वाले विकास’ की बात करते हैं. पर हकीकत ये है कि उनके राज में महिला पहलवान तक असुरक्षित हैं. बेटी बचाओ बेटी पढाओ अभियान की खूब बात होती है, लेकिन उसका 79% धन विज्ञापनों पर खर्च होता है. 

कांग्रेस अध्यक्ष ने बीजेपी को घेरा
कांग्रेस अध्यक्ष ने लिखा कि 2013 में Crimes against Women के 3.1 लाख अपराध दर्ज हुए थे, जो 2021 में 4.3 लाख हो गए. BJP के 21 सांसदों और विधायकों के खिलाफ ऐसे मामले चल रहे हैं. 2014 में BJP ने नारा दिया था 'बहुत हुआ महिलाओं पर वार – अबकी बार मोदी सरकार'. पर कठुआ,उन्नाव, हाथरस, मणिपुर  से लेकर तमाम हिस्सों में क्या- क्या घटा है आप सब जानते हैं.

50 करोड़ की गर्लफ्रेंड जैसे शब्दों का प्रयोग
इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि जब संसद में विपक्ष की महिला सांसद को मोदी जी शूर्पणखा बुलाते हैं, 50 करोड़ की गर्लफ्रेंड जैसी ओछी बात करते हैं, तो वो अपने आस-पास के लोगों से क्या कुछ बुलवाते होंगे? इसीलिए BJP के मंत्री, कई मुख्यमंत्री पीड़ितों के साथ खड़े होने की जगह गुनहगारों का बचाव करते दिखते हैं. बता दें कि एक चुनावी रैली में नरेंद्र मोदी ने सुनंदा पुषकर को 50 करोड़ की गर्लफ्रेंड करार दिया था. विपक्ष में रहते हुए गैस सिलिंडर लेकर सड़क पर बैठने वाली इनकी एक नेता तो अब महिला और बाल विकास मंत्री हैं, लेकिन ऐसी घटनाओं पर वो गायब नजर आती हैं.

चुप हैं, लेकिन ये न समझो की हारे हैं
इसके साथ ही मल्लिकार्जुन खड़गे ने लिखा कि देश में अगर औरतें अपमानित हैं, नासाज हैं तो दिल पर रखकर हाथ कहिए कि देश क्या आजाद है. उन्होंने आगे लिखा कि चुप हैं, लेकिन ये मत समझो कि हम सदा के लिए हारें हैं. राख के नीचे, अभी भी जल रहे अंगारे हैं! 

ग्रृहणियों की भूमिका की करते हैं बात
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इसके RSS प्रमुख मोहन भागवतजी महिलाओं को सिर्फ गृहणियों की भूमिका में रहने की बातें करते रहे हैं. लेकिन हमारा विचार इनसे एकदम अलग है. 1925 में गांधीजी के बाद सरोजिनी नायडू जी कांग्रेस अध्यक्ष बनी थीं. उस साल RSS का जन्म हुआ, जिसका नेतृत्व आज तक किसी महिला के हाथ नहीं आया है. उन्होंने कहा कि BJP हमेशा Election मोड में रहती है. RSS के पास उसका रिमोट होता है. अफवाहें फैलाने का एक IT तंत्र भी BJP के पास है. हमे उनके जैसा नहीं बनना है पर जिला और ब्लॉक स्तर पर व्यवस्थित योजना बना कर काम करने की जरूरत है. इसके साथ ही उन्होंने आगे लिखा कि मुझे पूरा विश्वास है कि महिला कांग्रेस की हर एक कार्यकर्त्ता मजबूती से जनता की आवाज बनेगी.

Trending news