हरियाणा में DAP खाद न मिलने से किसान नाराज, सोसायटी के चक्कर लगा हो रहे परेशान
Advertisement

हरियाणा में DAP खाद न मिलने से किसान नाराज, सोसायटी के चक्कर लगा हो रहे परेशान

महेंद्रगढ़ में कई दिनों से किसान खाद लेने के लिए सोसाइटी के चक्कर काट रहे हैं लेकिन उन्हें खाद नहीं मिली, जिसके बाद किसानों ने नारेबाजी करके सरकार के प्रति अपना रोष जताया.  

 

 

हरियाणा में DAP खाद न मिलने से किसान नाराज, सोसायटी के चक्कर लगा हो रहे परेशान

महेंद्रगढ़: हरियाणा में बारिश की वजह से किसानों की फसल पर भी असर हुआ है. तेज बारिश और जलभराव के बीच और किसानों की बाजरे की फसल खराब हो गई है. इस बीच अब खाद के लिए भी मारामारी शुरू हो गई है. महेंद्रगढ़ में रेलवे रोड पर स्थित खाद एजेंसी में फसल के लिए खाद लेने पहुंचे किसान घंटों लाइन में खड़े रहे, लेकिन उन्हें खाद नहीं मिली. जिसके बाद किसानों ने नारेबाजी करके सरकार के प्रति अपना रोष जताया.  

एक बार Supertech Twin Towers ने किया लोगों को परेशान, फिर कोर्ट को आना पड़ा आगे

 

महेंद्रगढ़ में खाद न मिलने से गुस्साए किसानों ने रेलवे रोड पर खाद एजेंसी के सामने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. क्षेत्र के अलग-अलग गांवों से सोसायटी कार्यालय पर खाद लेने के लिए आए किसानों ने बताया कि वो पिछले कई दिनों से सोसायटी कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं. इससे उन्हें न केवल आर्थिक बल्कि मानसिक परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है. वो अपने खेतों का छोड़कर खाद के लिए घंटों लाइन में खड़े रहते हैं. 

रोज आने के बाद सोसायटी कार्यालय के अधिकारियों का एक ही जवाब मिलता है कि उच्च अधिकारियों को अवगत करवा दिया है. पर खाद कब मिलेगी इसका जवाब नहीं मिला. किसान सुबह से सोसायटी के दर पर खाद के लिए भूखे-प्यासे खड़े रहे और खाद नहीं मिलने पर नारेबाजी शुरू कर दी. किसानों ने कहा कि पंचायत चुनाव में देखेंगे कि क्या करना है या नहीं. सरकार से मांग है कि किसानों के हिस्से का खाद मुहैया कराए.

Milk Price Hike: Amul के बाद Verka ने भी बढ़ाए दूध के दाम, क्या Mother Dairy भी पकड़ेगी रफ्तार?

इस पूरे मामले में समिति कर्मचारी का कहना है कि जैसे ही खाद आ रही है किसानों को बांटी जा रही है. पिछले 3 दिनों से किसानों को खाद नहीं दी गई थी. आज 500 कट्टे खाद आई है, सभी किसानों को 3-3 कट्टे खाद दी जा रही है. 

Trending news