Mahashivratri 2023: महाशिवरात्रि पर मिलेगा सभी परेशानियों का समाधान, भोलेनाथ को अर्पित करें ये चीजें
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1548687

Mahashivratri 2023: महाशिवरात्रि पर मिलेगा सभी परेशानियों का समाधान, भोलेनाथ को अर्पित करें ये चीजें

Mahashivratri 2023: महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग पर कुछ चीजों को अर्पित करना बहुत ही शुभ माना जाता है, ऐसा करने से भगवान भोलेनाथ की विशेष कृपा प्राप्त होती है.

Mahashivratri 2023: महाशिवरात्रि पर मिलेगा सभी परेशानियों का समाधान, भोलेनाथ को अर्पित करें ये चीजें

Mahashivratri 2023: फाल्गुन मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जाता है. इस दिन भगवान भोलेनाथ और मां पार्वती का विवाह हुआ था. स साल 18 फरवरी को महाशिवरात्रि मनाई जाएगी. ऐसी मान्यता है कि इस दिन जो लोग भी सच्चे मन से भगवान शिव और माता पार्वती का पूजन करते हैं उनकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. 

महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग पर कुछ चीजों को अर्पित करना बहुत ही शुभ माना जाता है, ऐसा करने से भगवान भोलेनाथ अपने भक्तों पर विशेष कृपा करते हैं. आज के आर्टिकल में हम आपके लिए ऐसी ही चीजों की लिस्ट लेकर आए हैं, जिन्हें महाशिवरात्रि के दिन आप भगवान शिव को अर्पित कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- Maha Shivratri 2023: कब है महाशिवरात्रि? जानें डेट, शुभ मुहूर्त पूजा विधि और शिव मंत्र

 

बेल पत्र
भगवान शिव को बेल पत्र अत्याधिक प्रिय माना जाता है, महाशिवरात्रि के दिन भोलेनाथ को बेलपत्र अर्पित करने से 1 करोड़ कन्याओं के कन्यादान के बराबर फल मिलता है. इस महाशिवरात्रि आप भी भगवान शिव की कृपा पाने के लिए उन्हें बेलपत्र अर्पित करें. 

धतूरा
भगवान शिव को धतूरा अत्याधिक प्रिय है, ऐसी मान्यता है कि भोलेनाथ को धतूरा अर्पित करने से शत्रुओं का भय समाप्त होता है. साथ ही सभी प्रकार की परेशानियां दूर होती हैं. इस महाशिवरात्रि भगवान शिव को धतूरा जरूर अर्पित करें. 

गन्ने का रस
ऐसा माना जाता है कि कामदेव का धनुष गन्ने का बना हुआ है, साथ ही इसका रस भोलेनाथ को प्रिय है. महाशिवरात्रि के दिन भगवान को गन्ने का रस अर्पित करने से धन संबंधी सभी प्रकार की परेशानियां दूर होती हैं और मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. 

भांग
भगवान भोलेनाथ को भांग भी अत्याधिक प्रिय है. मान्यता के अनुसार शंकर भगवान ने समुद्र मंथन से निकले विष का पान करके सभी देवताओं को बचाया था, जिसकी वजह से उन्हें उपचार के लिए कई तरह की जड़ू बूटियां दी गईं थी. भांग भी उन्हीं जड़ी-बूटियों में से एक है. शिव की कृपा पाने के लिए आप उन्हें भांग जरूर अर्पित करें.

Disclaimer- इस आर्टिकल में दी गई जानकारी और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. ZEE MEDIA इनकी पुष्टि नहीं करता है.

Trending news