LPG Gas Cylinder Price: इन लोगों को 400 तो वहीं इनको मिलेगा 200 रुपये सस्ता रसोई गैस सिलेंडर, जानें
Advertisement

LPG Gas Cylinder Price: इन लोगों को 400 तो वहीं इनको मिलेगा 200 रुपये सस्ता रसोई गैस सिलेंडर, जानें

LPG Cylinder Price Reduced: अनुराग ठाकुर ने कहा कि भाई मोदी ने देश की करोड़ो बहनों रक्षाबंधन और ओणम का तोहफा दिया है. एलपीजी के दाम 200 रुपये कम किए गए है. उज्जवला गैस योजना वालो को 400 रुपये का लाभ मिलेगा बाकि उपभोक्ताओ को 200 रुपये का लाभ मिलेगा.

LPG Gas Cylinder Price: इन लोगों को 400 तो वहीं इनको मिलेगा 200 रुपये सस्ता रसोई गैस सिलेंडर, जानें

LPG Gas Cylinder Price: केंद्र सरकार ने रक्षाबंधन और ओणम पर देश की जनता को  तोहफा दिया है. जहां एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder) की कीमत में 200 रुपये सस्ता करने का फैसला किया है. बता दें कि आज  कैबिनेट की बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में की गई, जिसमें यह फैसला लिया गया है.

कैबिनेट ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला स्कीम (Pradhan Mantri Ujjwala Scheme) में LPG पर  200 रुपये पति सिलेंडर पर राहत दी है. कैबिनेट उज्ज्वला स्कीम के अंतर्गत 200 रुपये सिलेंडर अतिरिक्त सब्सिडी को मंजूरी दी गई है. सब्सिडी का भार OMCs पर नहीं पड़ेगा, फैसले से सरकार पर 7,500 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भार है.
 
बता दें कि सभी गैस उपभोक्ताओं को 200 रुपये का फायदा. इसमें उज्ज्वल योजना भी है. उज्ज्वला योजना को सभी के साथ अभी 200 रुपये का फायदा है. इस योजन वाले को पहले से 200 रुपये की सब्सिडी मिल रही थी, उसको मिला दिया जाए तो उज्ज्वला योजना को पहले के 200 रुपये और आज जो घोषणा हुई 200 रुपये को मिलाकर उनको कुल 400 रुपये का फायदा हो गया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि रक्षाबंधन का पर्व अपने परिवार में खुशियां बढ़ाने का दिन होता है. गैस की कीमतों में कटौती होने से मेरे परिवार की बहनों की सहूलियत बढ़ेगी और उनका जीवन और आसान होगा. मेरी हर बहन खुश रहे, स्वस्थ रहे, सुखी रहे, ईश्वर से यही कामना है. 

ये भी पढ़ें: Raksha Bandhan 2023: इतने दिन तक महिलाएं अपने बच्चों समेत बस कर सकेंगी फ्री में सफर

वहीं जेपी नड्डा ने कहा ति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज केंद्रीय कैबिनेट द्वारा रसोई गैस की कीमत में भारी कटौती का निर्णय लेने के लिए हृदय से आभार. अब उज्जवला लाभार्थियों को रसोई गैस में 400 रुपये की सब्सिडी और अन्य सभी उपभोक्ताओं को रसोई गैस में 200 की छूट मिलेगी, रक्षाबंधन के पावन अवसर पर हमारी नारी शक्ति को पीएम मोदी ने उपहार दिया है. 

केन्द्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि आज ओणम का त्योहार है. कल रक्षा बंधन है 2014 में 14 करोड़ एलपीजी कनेक्शन थे अब 33 करोड़ है 1100 वाला सिलेंडर 900 में बिकेगा 33 करोड़ उपभोक्ताओ को फायदा मिलेगा. उज्जवला योजना का लाभ उठाने वालों को 900 वाला 700 का मिलेगा.

Trending news