New Parliament: सांसद दीपेंद्र हुड्डा का बड़ा बयान, बताया- PM मोदी क्यों कर रहे नए संसद भवन का उद्घाटन
Advertisement

New Parliament: सांसद दीपेंद्र हुड्डा का बड़ा बयान, बताया- PM मोदी क्यों कर रहे नए संसद भवन का उद्घाटन

New Parliament inauguration: नए संसद भवन के उद्घाटन पर राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि निर्माण कार्य अभी पूरा नहीं हुआ है, सरकार राजनीतिक कारणों से उद्घाटन कर रही है. संवैधानिक संस्थान पर प्रधानमंत्री नहीं बल्कि राष्ट्रपति का हक होता है.

New Parliament: सांसद दीपेंद्र हुड्डा का बड़ा बयान, बताया- PM मोदी क्यों कर रहे नए संसद भवन का उद्घाटन

New Parliament inauguration: नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर लगातार विवाद बढ़ता जा रहा है. 28 मई को होने वाले इस उद्घाटन का लगभग 20 पार्टियों ने बहिष्कार किया है. वहीं राष्ट्रपति से उद्घाटन कराने को लेकर SC में याचिका भी दायर की गई है, जिसपर आज सुनवाई होनी है. अब इस पूरे मामले में राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा की भी प्रतिक्रिया सामने आई है. हुड्डा ने भी PM मोदी द्वारा उद्घाटन करने पर BJP को आड़े हाथों लिया. 

रोहतक राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने नई संसद के उद्घाटन कार्यक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि निर्माण कार्य तो अभी पूरा भी नहीं हुआ है. सरकार राजनीतिक कारणों से उद्घाटन कर रही है. संवैधानिक संस्थान पर प्रधानमंत्री नहीं बल्कि राष्ट्रपति का हक होता है, यही कारण है कि विपक्ष ने इस कार्यक्रम का बहिष्कार करने का फैसला किया है. 

राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा आज रोहतक में आयोजित होने वाली कबीर जयंती को सफल बनाने के लिए कार्यकर्ताओं की बैठक लेने पहुंचे थे. इस दौरान हरियाणा की BJP सरकार पर निशाना साधते हुए दीपेंद्र हुड्डा ने CM के जनसंवाद पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा 9 साल से CM कहां थे. यह जनसंवाद कार्यक्रम नहीं है, बल्कि आमजन का अपमान है. हुड्डा ने कहा कि BJP कांग्रेस के हाथ से हाथ जोड़ो कार्यक्रम की सफलता से डरी हुई है. उन्होंने आरोप लगाया कि वर्तमान सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर पहुंच गया है, जिसमें CM कार्यालय से जुड़े कई अधिकारी भ्रष्टाचार में लिप्त पाए गए हैं. उन्होंने कहा कि 2019 में जेजेपी ने बीजेपी के साथ हाथ मिलाकर जो धोखा किया था अब 2024 के चुनाव में जनता उसका सफाया कर देगी.

ये भी पढ़ें- Haryana News: CM मनोहर लाल के ऐलान के बाद 113 स्कूलों को अपग्रेड करने की मंजूरी, यहां देखें लिस्ट

हरियाणा में कांग्रेस का भी संगठन नहीं बन पाया? इस सवाल का जवाब देते हुए हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस का संगठन 24 घंटे जनता के बीच में रहता है, BJP को इसकी चिंता नहीं करनी चाहिए. वहीं आम आदमी पार्टी (AAP) को नसीहत देते हुए उन्होंने कहा कि उनका प्रदेश में कोई वजूद नहीं है, इसलिए उनको जवाब देने का कोई फायदा नहीं है. जो घोषणा वह आज जनता से कर रहे हैं, वह कांग्रेस की सरकार अलग-अलग राज्यों में पहले ही लागू कर चुकी है. इसलिए AAP को कॉपी पेस्ट नहीं कहना चाहिए. हुड्डा ने जेजेपी पार्टी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि 2024 में JJP का सफाया हो जाएगा. 

Input- Raj Takiya

Trending news