Lok Sabha Elections 2024: OBC भारतीय महागठबंधन ने किया INDI गठबंधन को समर्थन देने का ऐलान
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: OBC भारतीय महागठबंधन ने किया INDI गठबंधन को समर्थन देने का ऐलान

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर ओबीसी भारतीय महागठबंधन में पार्टियों के नेताओं से हुई चर्चा के बाद राजकुमार सैनी ने बिनी किसी शर्त के INDIA गठबंधन को अपना समर्थन देने का ऐलान किया है. 

Lok Sabha Elections 2024: OBC भारतीय महागठबंधन ने किया INDI गठबंधन को समर्थन देने का ऐलान

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव से पहले OBC भारतीय गठबंधन के कन्वीनर राजकुमार सैनी ने INDIA गठबंधन को अपना समर्थन देने का ऐलान किया है. कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी की उपस्थिति में राजकुमार सैनी INDIA गठबंधन में शामिल हुए, जिसके बाद उन्होंने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की. इस दौरान हरियाणा कांग्रेस प्रभारी दीपक बावरिया मौजूद रहे.

 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर ओबीसी भारतीय महागठबंधन में पार्टियों के नेताओं से हुई चर्चा के बाद राजकुमार सैनी ने बिनी किसी शर्त के INDIA गठबंधन को अपना समर्थन देने का ऐलान किया है. इस दौरान राजकुमार सैनी के साथ पिछड़े समाज के अन्य दलों के नेता भी शामिल हुए. वहीं लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी समेत उत्तर भारत की कई अन्य छोटी-छोटी पार्टियों ने कांग्रेस और इंडिया गठबंधन को अपना समर्थन दिया.इस दौरान राजकुमार सैनी ने कहा कि पिछड़े वर्ग को उनका हक मिलना चाहिए. राहुल गांधी ने जातिगत जनगणना और आर्थिक सर्वे की बात की है. राहुल गांधी ने हमारी आवाज को बुलंद करने का काम किया है. 

ये भी पढ़ें- Arvind Kejriwal News: मनोज तिवारी ने AAP पर कसा तंज, कहा- जेल से गैंग चलते हैं सरकार नहीं

राहुल गांधी की प्रतिक्रिया
राजकुमार सैनी का समर्थन मिलने के बाद राहुल गांधी ने सभी समर्थन देने वाले दलों को धन्यवाद दिया. इसके साथ ही कहा कि देश में भागीदारी एक बड़ा मुद्दा है. हमने सामाजिक न्याय की बात की है, जातिगत जनगणना, आर्थिक सर्वे की बात की है. देश की 90% आबादी की सिस्टम संस्थानों में कितनी भागीदारी है इस बात का पता होना चाहिए. हमने मेनिफेस्टो में इन सभी बातों का जिक्र किया है.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताया भारत जोड़ो न्याय यात्रा का असर
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इन सभी दलों ने राहुल गांधी और उनकी यात्रा से प्रेरित होकर हमें बिना शर्त समर्थन देने का फैसला किया है, सभी का स्वागत है.

 

Trending news