Delhi NCR Live News: कल से शुरू होंगे हरियाणा बोर्ड एग्जाम, परिक्षा केंद्रों के आसपास धारा 144 लागू
Advertisement

Delhi NCR Live News: कल से शुरू होंगे हरियाणा बोर्ड एग्जाम, परिक्षा केंद्रों के आसपास धारा 144 लागू

Haryana Board Exam: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी द्वारा 26 जुलाई से 23 अगस्त तक दोपहर 2 से 5 बजे तक आयोजित होने वाली सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी, डीएलएड की प्रथम और द्वितीय वर्ष की परीक्षाओं के मद्देनजर सभी जिलों में बनाए गए सभी परीक्षा केंद्रों के आसपास धारा 144 लागू की है. 

 


 

Delhi NCR Live News: कल से शुरू होंगे हरियाणा बोर्ड एग्जाम, परिक्षा केंद्रों के आसपास धारा 144 लागू
LIVE Blog

Delhi NCR Live Update: राजधानी दिल्ली (Delhi) और हरियाणा से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News) और क्राइम (Crime News) की हर छोटी-बड़ी खबरों को जानने के लिए बने रहिए Delhi NCR Live Update के साथ. 

 

25 July 2023
23:11 PM

Haryana Board Exam: कल से शुरू होंगे हरियाणा बोर्ड एग्जाम, परिक्षा केंद्रों के आसपास धारा 144 लागू 
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी द्वारा 26 जुलाई से 23 अगस्त तक दोपहर 2 से 5 बजे तक आयोजित होने वाली सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी, डीएलएड की प्रथम और द्वितीय वर्ष की परीक्षाओं के मद्देनजर सभी जिलों में बनाए गए सभी परीक्षा केंद्रों के आसपास धारा 144 लागू की है. 

22:27 PM

IAF Agniveer Recruitment 2023: हरियाणा के युवाओं के लिए भारतीय वायु सेना में अग्निवीर वायु के रूप में सेवा करने का सुनहरा मौका. 27 जुलाई से 17 अगस्त 2023 तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किए जाएंगे तो वहीं 13 अक्टूबर 2023 को ऑनलाइन परीक्षा होगी. 

21:54 PM

दिल्ली एयरपोर्ट पर इंजन मेंटेनेंस के दौरान SpiceJet विमान में लगी आग
दिल्ली एयरपोर्ट पर इंजन मेंटेनेंस के दौरान SpiceJet विमान में आग लग गई. हालांकि विमान और मेंटेनेंस स्टाफ पूरी तरह सुरक्षित है. फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया. DGCA मामले की जांच में जुटी. 

21:09 PM

Haryana Weather Update: हरियाणा के कई जिलों में कल होगी तेज बारिश, IMD ने जारी किया ऑरेंज और येलो अलर्ट
बुधवार को हरियाणा के कई जिलों में हो तेज बारिश सकती है. मौसम विभाग ने हरियाणा के कई जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया. मौसम विभाग ने बुधवार के लिए पंचकूला, यमुनानगर, पानीपत और सोनीपत के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं करनाल, रोहतक, हिसार, भिवानी, चरखी दादरी के लिए येलो अलर्ट जारी किया. इसी के साथ वीरवार को भी सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, भिवानी और चरखी दादरी में बारिश होने की आशंका जताई है. 

 

20:43 PM

Manohar Lal News: कुरुक्षेत्र में अखंड गीता पीठ शाश्वत सेवा आश्रम ट्रस्ट पहुंचे मनोहर लाल
मुख्यमंत्री मनोहर लाल कुरुक्षेत्र में अखंड गीता पीठ शाश्वत सेवा आश्रम ट्रस्ट पहुंचे हैं. जहां सीएम सदगुरु महामंडलेश्वर डा. शाश्वतानंद गिरि महाराज द्वारा आयोजित सम्पूर्ण गीता प्रवचन अमृत वर्षा कार्यक्रम में शामिल हुए. साथ ही चार धाम चंडी शिला पूजन कार्यक्रम में भी मुख्यमंत्री ने शिरकत की. 

 

20:23 PM

Haryana Floods: टांगरी नदी होगी गहरी, चंदपुरा पुल से शाहपुर अंबाला-दिल्ली रेलवे ब्रिज तक होगी खुदाई- गृह मंत्री ने दिए निर्देश 

20:08 PM

NIA Raid: NIA ने बहु-राज्य छापे के बाद आतंकवादी-गैंगस्टर-ड्रग तस्कर गठजोड़ मामले में 3 संपत्तियां कुर्क की. 

19:43 PM

Noida Floods: हिंडन नदी का जलस्तर बढ़ने से नोएडा में बाढ़ का अलर्ट, डूब क्षेत्र के 14 गांव में भरा पानी 

हिंडन नदी में सहारनपुर से छोड़े गए पानी के बाद नोएडा के डूब क्षेत्र में बाढ़ जैसे हालात हो गए है. जिले के 14 गांव बाढ़ के पानी से प्रभावित हुए है. गाजियाबाद, नोएडा का डूब क्षेत्र वाले इलाके में पानी घरों मे घुस गया है, जो लोग इस इलाके में रह रहे हैं उन्हें यहां से शिफ्ट किया जा रहा है. हिंडन नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है, जिसकी वजह से क्षेत्र में बसी हुई कॉलोनियों में पानी भरना शुरू हो गया है. वहां की गलियों तक पानी भर गया है. इसको लेकर प्रशासन पहले से ही अलर्ट है.

19:17 PM

AAP Protest: मणिपुर की घटना को लेकर आम आदमी पार्टी पूरे देश में कर रही विरोध प्रदर्शन
मणिपुर की घटना को लेकर आज आम आदमी पार्टी ने पूरे देश में विरोध प्रदर्शन कर रही है. साथ ही कैंडल जलाकर विरोध जताया. इस मौके पर आम आदमी पार्टी के मंत्री गोपाल राय ने कहां कि पिछले 90 दिनों से मणिपुर जल रहा है, घर जलाए जा रहे हैं. महिलाओं के साथ निरंतर घटनाएं घट रही है और लोगों की जाने जा रही है जो वहां हिंसा है वह खत्म क्यों नहीं हो रही. इसको लेकर प्रधानमंत्री को जवाब देना चाहिए, लेकिन वह जवाब नहीं दे रहे हैं. इसके साथ ही दिल्ली बीजेपी के द्वारा आज आम आदमी पार्टी मुख्यालय पर किए गए विरोध प्रदर्शन को लेकर कहा कि वह खुद अपनी नाकामी छुपाने के लिए इस तरह का विरोध प्रदर्शन कर रही हैं.

 

18:59 PM

Amit Shah News: अमित शाह ने खरगे और अधीर रंजन को चिट्ठी लिखी है मणिपुर पर चर्चा को लेकर.

 

18:10 PM

Japan News: कृषि मंत्री जेपी दलाल ने जापान के टोक्यो में स्थित फल व सब्जी की सबसे बड़ी मार्केट का किया दौरा

17:24 PM

Asian Games: रोहतक की मांशी अहलावत 57 किलो, पूजा गहलावत 50 किलो का एशियन गेम में हुआ सिलेक्शन, मेडल जीतकर देश का परचम लहराने का दावा

16:54 PM

Kurukshetra Flood: कुरुक्षेत्र में बाढ़ग्रस्त गांवों का दौरा करने पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल
मुख्यमंत्री मनोहर लाल कुरुक्षेत्र में बाढ़ग्रस्त गांवों का दौरा कर रहे हैं. कुछ देर के बाद उपनिदेशक कृषि एवं किसान विभाग कल्याण दफ्तर पहुंच कर जिला के समस्त प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और साथ ही उन्हें दिशा निर्देश देंगे

 

16:13 PM

Delhi News: रोहिणी में बड़ा हादसा, बाइक के साथ गड्ढे में गिरा युवक

16:11 PM

Gopal Kanda at Kalkaji Mandir: गीतिका सुसाइड केस में बरी होने के बाद कालका जी मंदिर शीश नवाने पहुंचे गोपाल कांडा

राउस एवेन्यू कोर्ट से फैसला आने के बाद विधायक गोपाल कांडा ने दिल्ली स्तिथ कालका देवी मंदिर में शीश नवाने पहुंचे. उन्होंने कहा मुझे न्याय के मंदिर और अपने ईश्वर पर पूरा विश्वास था. इसी विश्वास के बदौलत ही मुझे न्याय मिला है. 

16:01 PM

Delhi Accident News: बदरपुर मथुरा रोड पर हुआ भीषण सड़क हादसा, एक व्यक्ति हुआ गंभीर रूप से घायल
साउथ ईस्ट दिल्ली के बदरपुर थाना अंतर्गत एक सड़क हादसा सामने आया है, जिसमें एक 35 वर्षीय व्यक्ति की भारत पैट्रोलियम के वाहन कि चपेट में आने से बुरी तरह घायल हो गया. जिसे आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया है. जहां उसकी स्थिति गंभीर बताई जा रही है.

 

15:34 PM

Faridabad News: स्कूल में दवाई लेने पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम के लिए प्रिंसिपल ने नहीं खोला स्कूल का गेट 

फरीदाबाद पृथला के अरुआ गांव का जहां स्वास्थ्य विभाग की टीम को प्रिंसिपल की मनमानी के चलते घंटों स्कूल के बाहर खड़ा होना पड़ा. स्वास्थ्य विभाग की टीम से स्कूल पहुंचे डॉक्टर ने बताया कि गांव में कुछ दिन पहले बाढ़ का पानी आ गया था, जिसके चलते लोगों को वहां दवाईयां मुहैया कराई गई थी. इन दवाईयों को सरकारी स्कूल में रखा गया था. अब जब स्वास्थ्य विभाग की टीम दवाईयां लेने वापस स्कूल पहुंची क्योंकि यमुना के किनारे बसे गांव में फिर से यमुना का पानी बढ़ने लगा है. ऐसे में बाकी गांव में दवाईयां उपलब्ध करवानी थी, जिसके चलते टीम यहां पहुंची तो प्रिंसिपल के रवैया के वजह से टीम को कई घंटे तक स्कूल के बाहर इंतजार करना पड़ा. टीम में मौजूद डॉक्टर राजेश कुमार ने बताया कि उन्होंने कई बार मैसेज प्रिंसिपल तक पहुंचाया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. इसके बाद वहां गांव के लोग आसपास के गांव के सरपंच भी पहुंचे. तब बड़ी मुश्किल से स्कूल का दरवाजा खुलवाया गया और स्वास्थ्य विभाग की टीम अपनी दवाईयां वहां से ले पाई.

14:35 PM

ED Raids Congress MLA House: पानीपत में कांग्रेस विधायक के आवास पर ED की रेड, रिकॉर्ड खंगालने में जुटी टीम
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पानीपत में कांग्रेस विधायक धर्म सिंह छोकर की कोठी पर ED की रेड पड़ी है. फिलहाल ED टीम रिकॉर्ड खंगाल रही है. 

 

13:50 PM

Punjabi Bagh Area Building Collapse: दिल्ली के पंजाबी बाग इलाके में इमारत गिरी, कई लोग दबे 
पश्चिमी दिल्ली के पंजाबी बाग इलाके में एक इमारत गिरने की खबर सामने आई है, मलबे में कई लोग दबे हुए हैं. मौके पर पुलिस टीम और फायर ब्रिगेड की टीम मौजूद है.  

 

13:09 PM

BJP Protest: केजरीवाल के इस्तीफे की मांग पर BJP का उग्र प्रदर्शन, पुलिस ने वाटर कैनन चलाया
बाढ़ पीड़ितों को मुआवजा देने की मांग को लेकर BJP आम आदमी पार्टी के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर रही है. BJP द्वारा AAP को बाढ़ का जिम्मेदार बताया जा रहा है, साथ ही BJP कार्यकर्ता CM केजरीवाल के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. पुलिस ने प्रदरर्शनकारियों को रोकने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया. 

 

13:07 PM

सीमा हैदर और सचिन मीणा से पूछताछ कर रही ATS और IB
सीमा हैदर और सचिन मीणा से आज एक बार फिर एटीएस और आईबी पूछताछ कर रही है. सीमा की सेहत में सुधार के बाद मंगलवार सुबह एटीएस सीमा और सचिन को पूछताछ के लिए लेकर गई. सीमा के अवैध तरीके से भारत में आने को लेकर एटीएस पूछताछ कर रही है. वहीं भारत में सीमा ने सचिन से पहले किस-किस से संपर्क करने की कोशिश की थी,इसकी जानकारी भी हासिल करना चाहती है.

 

12:44 PM

बाढ़ पीड़ितों को आर्थिक मदद देने की मांग को लेकर BJP का प्रदर्शन, CM के इस्तीफे की मांग
राजधानी दिल्ली में बाढ़ के बाद उसमें जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को आर्थिक मदद देने की मांग को लेकर BJP प्रदर्शन कर रही है. इस दौरान बीजेपी प्रदर्शनकारी बैरिकेड पारकर AAP दफ्तर की ओर बढ़ रहे हैं. इसके साथ ही BJP ने बाढ़ के लिए  CM केजरीवाल को जिम्मेदार बताते हुए इस्तीफे की भी मांग की है.   

 

12:18 PM

कृषि मंत्री जेपी दलाल का जापान दौरा, कोच्चि के उपगवर्नर से की मुलाकात
हरियाणा के कृषि मंत्री जे पी दलाल एक हफ्ते के जापान दौरे पर हैं. इस दौरे में वो जापान में खेती के लिए इस्तेमाल की जाने वाली तकनीकों आदि के बारे में जानकारी ले रहे हैं. दौरे के दूसरे दिन उन्होंने जापान के कोच्चि प्रांत के उपगवर्नर इनौए हिरोयुकी से मुलाकात की. कोच्चि प्रांत में खेती के लिए उन्नत तकनीकों का इस्तेमाल किया जाता है. ‌ यहां पर पौधों के वातावरण नियंत्रण के लिए इंटरनेट ऑफ थिंग्स और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल किया जाता है.

11:57 AM

Haryana Clerks Strike: हरियाणा में 21वें दिन भी जारी है क्लर्कों की हड़ताल, तिरंगा लेकर कर रहे विरोध प्रदर्शन 
हरियाणा में क्लर्कों की हड़ताल लगातार 21 दिनों से जारी है. हिसार के लघु सचिवालय परिसर के बाहर क्लर्क मोर्चा डालकर बैठे हैं. आज सभी हाथ में तिरंगा लेकर सड़कों पर उतरे और अपना विरोध प्रदर्शन जताया. क्लर्क यूनियन के नेताओं ने कहा कि बिना 35,400 के बात नहीं बनेगी. सरकार अगर बीच में भी कोई स्केल देकर हड़ताल खत्म करवाने की कोशिश करेगी तो भी बात नहीं बनेगी. हड़ताल पर गए कर्मचारियों ने सीधे तौर पर सरकार पर हठधर्मिता का आरोप लगाया और कहा कि जानबूझ कर सरकर लेट लतीफी कर रही है, लेकिन कर्मचारी अब पीछे हटने वाले नहीं हैं.

 

11:22 AM

Rewari News: रेवाड़ी में नाबालिग लड़की के लापता होने के बाद ग्रामीणों ने किया रेवाड़ी –रोहतक हाइवे किया जाम
सदर थाना क्षेत्र के एक गांव की नाबालिग लड़की सोमवार को लापता हो गई थी. परिजनों ने अपने स्तर पर प्रयास किया तो पता चला कि पड़ोसी गांव का लड़का नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया. इस मामले में लड़की के परिजनों ने पुलिस में शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. इस बात से नाराज ग्रामीणों ने रेवाड़ी-रोहतक हाइवे पर जाम लगा दिया. 

 

11:19 AM

मणिपुर हिंसा के विरोध में AAP का देशव्यापी प्रदर्शन
मणिपुर हिंसा को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) आज पूरे देश में प्रोटेस्ट कर रही है. दिल्ली के जतंर-मंतर AAP के कई दिग्गज नेता शाम 05 बजे प्रदर्शन में शामिल होंगे. वहीं हरियाणा के सोनीपत में दोपहर 12 बजे AAP प्रदर्शन करेगी. 

 

10:50 AM

गीतिका शर्मा सुसाइड केस में हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री गोपाल कांडा को कोर्ट ने किया बरी 
हरियाणा के बहुचर्चित एयर होस्टेस गीतिका शर्मा सुसाइड केस में आज दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने अहम फैसला सुनाया है. कोर्ट ने इस मामले के मुख्य आरोपी हरियाणा के पूर्व गृह राज्यमंत्री और सिरसा विधायक गोपाल कांडा को बरी कर दिया है. 

 

10:49 AM

12 साल की दिक्षा ने एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप में जीता गोल्ड
हरियाणा के झज्जर जिले के मांडौठी गांव की रहने वाली दिक्षा ने महज 12 साल की उम्र में एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप में गोल्ड जीत कर अपने गांव के साथ ही देश का भी नाम रोशन किया है. इसके साथ ही दिक्षा मांडौठी गांव की पहली इंटरनेशनल मेडल विजेता बन गई हैं. कुश्ती के दांव-पेंच में माहिर दिक्षा ने जापान, कजाकिस्तान और कीर्गिस्तान के विरोधी पहलवानों को 10-0 से हराकर गोल्ड मेडल जीता है. 

 

09:45 AM

दिल्ली- सुबह 8 बजे यमुना का जलस्तर 205.45 मीटर दर्ज हुआ

दिल्ली में यमुना का खतरे का निशान 205.33 मीटर

सुबह 5 बजे से यमुना का जलस्तर 205.45 मीटर पर स्थिर

08:48 AM

सदर थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांव दीघोट में 17 वर्षीय युवक की मौत से फैली सनसनी

सदर थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांव दीघोट में 17 वर्षीय युवक की मौत से सनसनी फैल गई. सूचना मिलने पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची शव को कब्जे में लेकर नागरिक अस्पताल पहुंचाया और मामले की जांच शुरू कर दी.

07:52 AM

दिल्ली साउथ वेस्ट जिला महिपालपुर में 100 से ज्यादा होटलों के चालान काटे गए

साउथ वेस्ट जिले महिपालपुर इलाके मे काफ़ी संख्या मे होटल मौजूद है. IGI एयरपोर्ट नजदीक होने के चलते 2 स्टार, 3 स्टार, 5 स्टार तक होटल है. G20 समिट और 15 अगस्त को लेकर दिल्ली पुलिस अलर्ट होगी है. साउथ वेस्ट जिला डीसीपी मनोज.सी ने अपनी टीम के साथ मिलकर महिपालपुर मे बने सभी होटलों पर चेकिंग अभियान चलाया पुलिस के मुताबिक लगभग 200 से ज्यादा होटलों के लाइसेंस चेक किए गए, जिसमें 100 से ज्यादा होटल बिना दस्तावेज के पाए गए.

Trending news