Karnal News: पूर्व CM को दरकिनार कर क्या खुद CM बनना चाहती हैं कुमारी सैलजा! जानें हुड्डा की दावेदारी पर क्यों उठाए सवाल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1867624

Karnal News: पूर्व CM को दरकिनार कर क्या खुद CM बनना चाहती हैं कुमारी सैलजा! जानें हुड्डा की दावेदारी पर क्यों उठाए सवाल

Karnal News: करनाल पहुंची कांग्रेस नेत्री कुमारी सैलजा ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा CM के प्रबल दावेदारों वाले बयान पर कहा कि दावेदारी कोई भी कर सकता है, लेकिन CM का चेहरा कौन होगा यह हाईकमान डिसाइड करेंगी.

Karnal News: पूर्व CM को दरकिनार कर क्या खुद CM बनना चाहती हैं कुमारी सैलजा! जानें हुड्डा की दावेदारी पर क्यों उठाए सवाल

Karnal News: हरियाणा में 2024 में होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले BJP, कांग्रेस सहित सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी तैयारियों में जुट गई हैं. वहीं दूसरी ओर राजनीतिक पार्टियों द्वारा एक-दूसरे पर आरोप लगाने का सिलसिला भी शुरू हो गया है. आज करनाल पहुंची कांग्रेस नेत्री कुमारी सैलजा ने BJP पर जमकर निशाना साधा और भाजपा को जुमलेबाज पार्टी बताया. उन्होंने कहा कि शुरुआत से ही BJP जुमलाबाजी करती रही है.

I.N.D.I.A गठबंधन से घबराई BJP
करनाल पहुंची कांग्रेस नेत्री कुमारी सैलजा ने BJP पर निशाना साधा और भाजपा को जुमलेबाज पार्टी बताया. उन्होंने कहा कि पहले चुनाव के दौरान 15 लाख रुपए का जुमला लोगों के सामने लेकर आई और अब 'वन नेशन-वन इलेक्शन' का जुमला रच रही है. कभी भी इस पार्टी ने संविधान में विश्वास नहीं रखा, संविधान की गरिमा को नहीं माना. अब 18 सितंबर को संसद का विशेष सत्र बुलाया गया है, उसमें क्या कुछ फैसला लिया जाता है यह देखने वाली बात होगी.

भारत और इंडिया के नाम को लेकर कुमारी सैलजा ने बीजेपी पर बड़ा कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि जब भी कांग्रेस या अन्य संगठन किसी तरह का कोई कार्य करते हैं तो BJP उससे घबरा जाती है. सभी दलों ने इकट्ठे होकर अपने संगठन का नाम इंडिया रख लिया, उससे भाजपा घबरा गई है. अब भारत नाम रखा जा रहा है, देश में यह सही नहीं हो रहा. संविधान की कोई गरिमा भी होती है, लेकिन यह उस गरिमा को लांघ रहे हैं. संविधान में इंडिया और भारत एक ही हैं.

G20 कार्यक्रम का राजनीतिकरण
दिल्ली में आयोजित हुए G20 पर कुमारी सैलजा ने कहा कि यह एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का कार्यक्रम है और देश के लिए यह अच्छी बात है, लेकिन इस कार्यक्रम का भी राजनीतिकरण किया गया है. सौंदर्यीकरण के नाम पर पैसा खर्च किया गया है, अगर सरकार इसी पैसे को इंफ्रास्ट्रक्चर पर खर्च करती तो लोगों को भी इसका फायदा मिलता.

ये भी पढ़ें- संसद भवन के बाद कर्मचारियों की ड्रेस भी बदली, मणिपुरी टोपी, कमल की आकृति वाली शर्ट, जानें नए ड्रेस में हुए क्या-क्या बदलाव

कांग्रेस के विवाद पर 
बीते दिनों करनाल में ऑब्जर्वर मीटिंग के दौरान हुई विरोध स्वरूप नारेबाजी को लेकर कुमारी सैलजा ने कहा कि कहीं न कहीं कार्यकर्ताओं को लगा होगा कि निष्पक्षता नजर नहीं आ रही है तो उन्होंने अपनी आवाज उठाई. कांग्रेस में आवाज उठाना एक कर्तव्य है, अगर कहीं पर गलत हो रहा है तो. गुटबाजी की खबरों पर सैलजा ने कहा कि कांग्रेस एक है. 

अंबाला के विधायक द्वारा कांग्रेस के खत्म होने के सवाल पर कुमारी सैलजा ने कहा कि पहले वह अपनी पार्टी को संभाल लें उसके बाद कोई प्रतिक्रिया दें. करनाल मुख्यमंत्री का शहर है यहां पर लोग सबसे ज्यादा परेशान हैं. BJP के मंत्री कहकर थक चुके हैं कि उनकी कोई सुनवाई ही नहीं हो रही, इसलिए भाजपा अपनी पार्टी को संभाले.

हुड्‌डा के बयान पर
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा CM के प्रबल दावेदारों वाले बयान पर कुमारी सैलजा ने कहा कि दावेदारी कोई भी कर सकता है, लेकिन CM का चेहरा कौन होगा यह हाईकमान डिसाइड करेंगी.

जन मिलन कार्यक्रम पर प्रतिक्रिया
जन मिलन कार्यक्रम में SRK ग्रुप में शामिल होने के सवाल पर सैलजा ने कहा कि यह तो लोगो को देखना चाहिए कि वह सबको साथ लेकर चल रहे हैं या नहीं. उन्होंने कहा कि सभी चाहते हैं कि राहुल गांधी और अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में सभी काम करें और जल्द से जल्द संगठन तैयार हो, जिससे कांग्रेस के नेताओं को काम करने का मौका मिले.

Input- Kamarjeet Singh

Trending news