India Alliance Meeting: गठबंधन की खिचड़ी में एकजुटता के आसार, आज दिल्ली में विपक्षी दल फिर भरेंगे 'हुंकार'
Advertisement

India Alliance Meeting: गठबंधन की खिचड़ी में एकजुटता के आसार, आज दिल्ली में विपक्षी दल फिर भरेंगे 'हुंकार'

India Alliance Meeting: पटना, बेंगलुरु और मुंबई के बाद INDIA गठबंधन की चौथी बैठक आज शाम दिल्ली में होगी, जिसमें आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए सीटों के बंटवारे सहित कई मुद्दों पर चर्चा हो सकती है.  

India Alliance Meeting: गठबंधन की खिचड़ी में एकजुटता के आसार, आज दिल्ली में विपक्षी दल फिर भरेंगे 'हुंकार'

India Alliance Meeting: 5 राज्यों में चुनाव के बाद एक बार फिर इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस यानी इंडिया गठबंधन की बैठक होने जा रही है. पटना, बेंगलुरु और मुंबई के बाद INDIA गठबंधन की चौथी बैठक आज शाम दिल्ली में होगी, जिसमें आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए सीटों के बंटवारे सहित कई मुद्दों पर चर्चा हो सकती है.  

बैठक में शामिल होंगे ये दिग्गज 
आज दिल्ली में होने वाली बैठक में INDIA गठबंधन में शामिल सभी 27 दलों के नेता शामिल होंगे. इसमें कांग्रेस अध्यक्ष  मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, सोनिया गांधी, नेशनल कॉन्फ्रेंस से फारुक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला, पीडीपी से महबूबा मुफ्ती, आम आदमी पार्टी से अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान, समाजवादी पार्टी से अखिलेश यादव और आरएलडी से जयंत चौधरी, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी, राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू यादव, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी, जेडीयू से नीतीश कुमार और ललन सिंह, अपना दल कमेरावादी से कृष्णा पटेल, सीपीआईएमएल से दीपांकर भट्टाचार्य ,सीपीएम से सीताराम येचुरी, सीपीआई से डी राजा, एनसीपी से शरद पवार, शिवसेना से उद्धव ठाकरे, डीएमके से एमके स्टालिन, मुस्लिम लीग से कादेर मोहिदीन और जेएमएम से हेमंत सोरेन मीटिंग में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंचेंगे. 

ये भी पढ़ें- India Alliance Meeting: इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक आज, सीट बंटवारे को लेकर हो सकता है बड़ा ऐलान

वहीं INDIA गठबंधन की चौथी बैठक में केरल कांग्रेस (एम) से जोश के मणि, आरएसपी से एनके प्रेमचंद्रन और वीसीके से थिरुमावलावन, केरल कांग्रेस जोसेफ से पीसी थॉमस, फॉरवर्ड ब्लॉक से जी देवराजन, एमडीएमके से वाइको, एमएमके से मोहम्मद जवाहिरुल्लाह, केएमडीके से ई आर ईश्वरन और पीडब्लूपी से जयंत प्रभाकर पाटिल भी शामिल होंगे. 

5 राज्यों में चुनाव के बाद बैठक
हाल ही में मध्य प्रदेश, राजस्थान सहित 5 राज्यों में हुए चुनाव में कांग्रेस को 4 राज्यों में हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद से गठबंधन के नेताओं की बीच तल्खी साफ देखी गई. वहीं 1 अगस्त को हुई तीसरी बैठक के बाद 3 महीने से भी ज्यादा का समय बीत चुका है. यही नहीं मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा बुलाई बैठक में गठबंधन के कई नेताओं ने आने से भी इनकार कर दिया. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि आज होने वाली में क्या कुछ खास होने वाला है. 

सीट बंटवारे पर चर्चा
इंडिया गठबंधन की पिछली बैठक में सभी दलों ने एक साथ लोकसभा चुनाव लड़ने का संकल्प लिया था. आज की बैठक में सीट बंटवारे पर चर्चा हो सकती है, लेकिन इस पर फैसला आसान नहीं होगा. दरअसल, गठबंधन में शामिल सभी पार्टियां कांग्रेस पर ज्यादा सीटें छोड़ने का दवाब बना रही हैं, ऐसे में देखना होगा की कांग्रेस क्या फैसला करती है. 

Trending news