Haryana Politics: रोहतक में बने एलिवेटेड रेलवे ट्रैक पर गरमाई सियासत, BJP और कांग्रेस आमने-सामने
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1747482

Haryana Politics: रोहतक में बने एलिवेटेड रेलवे ट्रैक पर गरमाई सियासत, BJP और कांग्रेस आमने-सामने

Haryana Politics: पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रोहतक में बने एलिवेटेड रेलवे ट्रैक को बनाने में BJP पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था. वहीं अब बीजेपी के पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर ने हुड्डा के आरोपों पर पलटवार किया है. 

Haryana Politics: रोहतक में बने एलिवेटेड रेलवे ट्रैक पर गरमाई सियासत, BJP और कांग्रेस आमने-सामने

Haryana Politics: हरियाणा में अगले साल होने वाले चुनाव से पहले सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी तैयारी में जुट गई है, इस बीच BJP और कांग्रेस के बीच एक-दूसरे पर जुबानी हमला भी तेज हो गया है. हाल ही में पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रोहतक में बने एलिवेटेड रेलवे ट्रैक बनाने में BJP पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था. वहीं अब बीजेपी के पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर ने हुड्डा के आरोपों पर पलटवार किया है. 

हरियाणा के रोहतक में बना देश का पहला एलिवेटेड रेलवे ट्रैक
हरियाणा के रोहतक में देश का पहला एलिवेटेड रेलवे ट्रैक बनकर तैयार हो गया है, जो अपने औपचारित ऐलान के लगभग तीन साल बाद शुरू कर दिया गया है.315.71 करोड़ रुपये की लागत से मार्च 2018 में  4.8 किलोमीटर लंबी एलिवेटेड रेलवे ट्रैक परियोजना की आधारशिला रखी गई थी, जिसे 1 साल में पूरी करने का लक्ष्य था. जो अब आम जनता के लिए खुल गया है. इससे शुरू होने से रोहतक-गोहाना लाइन पर ट्रेनों के गुजरने के दौरान दिल्ली रोड, सोनीपत रोड और रोहतक शहर में बाहरी बाईपास रोड पर रेलवे क्रॉसिंग पर लगने वाले जाम से लोगों को निजात मिल गया है. 

ये भी पढ़ें- Opposition Meeting: विपक्ष की बैठक में अध्यादेश पर हो सबसे पहले चर्चा, केजरीवाल का राजनीतिक दलों को पत्र

पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा का आरोप 
हरियाणा के पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने एलिवेटेड रेलवे ट्रैक के निर्माण में BJP सरकार पर घोटाले के आरोप लगाएं और कहा है कि बार-बार आश्वासन देने के बाद भी रेलवे ट्रैक से प्रभावित लोगों को ना तो मुआवजा दिया जा रहा है और ना ही उन्हें दुकान के बदले दुकान और घर के बदले घर ही दिया गया है. जबकि कांग्रेस की सरकार रहते इस ट्रैक के लिए उन्होंने केंद्र से अरबों रुपये का बजट आवंटित करवाया था. रेलवे एलिवेटेड ट्रैक के निर्माण के लिए गांधी कैंप में कई दुकानें और कई घर तोड़े गए थे. रोहतक के गांधी कैंप में पूर्व CM ने एलिवेटेड रेलवे ट्रैक से प्रभावित दुकानदारों और मकान मालिकों से मुलाकात कर उन्हें सरकार आने पर पूरा मुआवजा और दुकान के बदले दुकान और घर के बदले घर देने का आश्वासन दिया है.

BJP के पूर्व मंत्री का पलटवार
BJP के प्रदेश उपाध्यक्ष और पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर ने भूपेंद्र हुड्डा पर पलटवार करते हुए कहा कि हुड्डा बताएं कि वो अपने राज में एलिवेटेड रेलवे ट्रैक क्यों नहीं बना पाए. जबकि उन्हें शासन के पूरे 10 साल प्रदेश में मिले थे. उन्होंने भूपेंद्र हुड्डा पर आरोप लगाया शहर की कई सड़कों को चौड़ा करने के लिए उनके कार्यकाल में दुकानदारों की दुकान तोड़ी गई थी, जबकि आज तक उनको एक पाई भी मुआवजे के तौर पर नहीं दी गई है. आज भूपेंद्र हुड्डा किस मुंह से एलिवेटेड रेलवे ट्रैक के निर्माण में घोटाले का आरोप लगा रहे हैं. उन्होंने कहा एलिवेटेड ट्रैक के निर्माण के लिए जिन दुकानदारों की दुकान तोड़ी गई थी या जिन मकान मालिकों के मकान तोड़े गए थे उन सबके लिए दुकानें बना दी गई हैं और जल्द ही उनको आवंटित कर दी जाएंगी. भूपेंद्र हुड्डा को 2014 और 2019 में प्रदेश के लोगों ने नकार दिया था, जिससे वह बौखलाए हुए हैं उन्होंने दावा किया भूपेंद्र हुड्डा विपक्ष के नेता है और विपक्ष में ही बैठे रहेंगे और तीसरी बार प्रदेश में BJP की सरकार बनने जा रही हैं.

Input- Raj Takiya

 

Trending news