Haryana Loksabha Election: चेहरों का बदलाव कर BJP ने कर ली हार स्वीकार, बोले राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा
Advertisement

Haryana Loksabha Election: चेहरों का बदलाव कर BJP ने कर ली हार स्वीकार, बोले राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा

हरियाणा की राजनीति में पिछले 3 दिनों से उथल-पुथल देखने को मिल रहा है. बीजेपी-जेजेपी का गठबंधन टूटा और इसी बीच हरियाणा में मनोहर लाल ने सीएम पद से इस्तीफा दिया और नायब सैनी को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया गया.

Haryana Loksabha Election: चेहरों का बदलाव कर BJP ने कर ली हार स्वीकार, बोले राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा

Jhajjar News: हरियाणा की राजनीति में पिछले 3 दिनों से उथल-पुथल देखने को मिल रहा है. बीजेपी-जेजेपी का गठबंधन टूटा और इसी बीच हरियाणा में मनोहर लाल ने सीएम पद से इस्तीफा दिया और नायब सैनी को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया गया. इसी बीस राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा का बयान सामने आया है.

राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने हरियाणा में सीएम चेहरा बदले जाने पर चुटकी लेते हुए कहा है कि भाजपा ने चेहरों को बदलकर एक तरह से अपनी हार स्वीकार कर ली है. मगर अब समय जा चुका है और हरियाणा की जनता ने एक तरह से प्रदेश की सत्ता परिवर्तन का फैसला कर लिया है. दीपंद्र हुड्डा यहां बेरी में कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करने आए. इस दौरान दीपेंद्र हुड्डा ने एक देश एक चुनाव को लेकर किए गए सवाल का जवाब भी दिया. उन्होंने कहा कि भाजपा नारे देने के मामले में हीरो रही है, लेकिन धरातल पर जब काम करने की बात आती है तो उसका काम जीरो होता है.

दीपेंद्र हुड्डा भाजपा के उस नारे पर भी चुटकी ली, जिसमें विदेशों से काला धन लाए जाने की बात कही थी. उन्होंने कहा कि जिन राजनेताओं का काला धन पकड़ा गया उन्हें बाद में भाजपा ने अपनी ही पार्टी में शामिल करा लिया. भाजपा-जेजेपी गठबंधन टूटने पर दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि गठबंधन टूटने के बाद अब जेजेपी के नेता बहानेबाजी कर जिम्मेदारी से बच रहे हैं

दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि उन्होंने बुढ़ापा पेंशन 5,100 रुपये न करने पर गठबंधन तोड़ा है. यह एक तरह से बहानेबाजी है. दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि दुष्यंत चौटाला को बताना चाहिए कि वह उस समय कहां थे जब प्रदेश में कर्मचारी वर्ग, मनरेगा मजदूरों, आंगनवाड़ी वर्कर्स, आशा वर्कर्स पर लाठियां भांजी जा रही थी. किसानों को अपनी ही फसल पर एमएसपी पाने के लिए धरना-प्रदर्शन करना पड़ रहा था. साढे़ सात सौ किसानों की जान जाने के भी जेजेपी नेता ही जिम्मेदार है. 

ये भी पढ़ें: Haryana Election: हरियाणा में बीजेपी को बहुमत मिलना मुश्किल, बोले अभय सिंह चौटाला

उन्होंने कहा कि भाजपा नारा देती थी किसान की फसल का दोगुना दाम करने का, लेकिन किसान की आमदनी तो दोगुना हुई नहीं. बल्कि किसान की लागत बढ़ गई और उसका कर्ज बढ़ गया. भाजपा को बुलेट ट्रेन चलाने का नारा था, नारा था वन रैंक वन पेंशन का, लेकिन भाजपा न नो रैंक, नो पेंशन के तहत अग्निवीर भर्ती लेकर आई. भाजपा को बताना चाहिए कि देश का 99 प्रतिशत चंदा एक ही पार्टी की जेब में कैसे चला गया. 

साथ ही उन्होंने जेजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि जेजेपी डबल इंजन की सरकार के भ्रष्टाचार में बराबर की हिस्सेदार थी. जेजेपी ने दोनों हाथों से भ्रष्टाचार की गंगौत्री में गोते लगाकर प्रदेश को दोनों हाथों से लूटा. हिसार के सांसद बृ़जेंद्र सिंह के कांग्रेस में शामिल होने के सवाल का जवाब देते हुए दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस में पहले ही हरियाणा के कई पूर्व विधायक और पूर्व सांसद शामिल हो चुके है, लेकिन अब मौजूदा सांसद का कांग्रेस में शामिल होना सत्ता परिवर्तन तय होने का संकेत दे रहा है. पूर्व स्पीकर डॉ. रघुबीर सिंह कादया ने इस दौरान कहा कि बेरी हलके की जनता ने कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में आज संकल्प ले लिया है. वह इस बार के लोकसभा चुनाव में दीपेन्द्र हुड्डा को बहुत बड़े मार्जन से जिताकर भेजेंगी.

Input: सुमित कुमार

Trending news