Karnal By Poll: लोकसभा के साथ पूर्व CM की विधानसभा सीट पर उपचुनाव, मनोहर लाल के इस्तीफे के बाद By Election
Advertisement

Karnal By Poll: लोकसभा के साथ पूर्व CM की विधानसभा सीट पर उपचुनाव, मनोहर लाल के इस्तीफे के बाद By Election

Karnal By Election: मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के साथ ही हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया, जिसके बाद से करनाल की सीट खाली है. ऐसे में अब चुनाव आयोग ने यह जानकारी साझा किया है कि 25 मई को करनाल विधानसभा में उपचुनाव होंगे.

Karnal By Poll: लोकसभा के साथ पूर्व CM की विधानसभा सीट पर उपचुनाव, मनोहर लाल के इस्तीफे के बाद  By Election

Haryana Karnal By Election: चुनाव आयोग ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए यह जानकारी साझा की कि देशभर में 7 चरणों में मतदान होंगे. इसके साथ ही देश के जिन राज्यों में उपचुनाव होने हैं, वो भी कराए जाएंगे. ऐसे में हरियाणा के करनाल विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव होने वाला है. मनोहर लाल इस सीट से सदस्य थे, लेकिन उन्होंने इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद से यह सीट खाली है. ऐसे में अब हरियाणा करनाल सीट पर उपचुनाव होने वाले हैं.

फ्लोर टेस्ट के दौरान मनोहर लाल ने दिया था इस्तीफा
बता दें कि बीते दिनों हरियाणा में मुख्यमंत्री का चेहरा बदला, जिसके बाद मनोहर लाल समेत पूरी कैबिनेट ने इस्तीफा दे दिया. इस सियासी घटनाक्रम के बाद हरियाणा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नायब सिंह सैनी को मुख्यमंत्री नियुक्त किया गया. मुख्यमंत्री बनने के बाद नायब सिंह सैनी सरकार का फ्लोर टेस्ट हुआ, जिसमें उनको बहुमत मिला. वहीं, इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने करनाल विधायक के पद से इस्तीफा दे दिया.

ये भी पढ़ें: हरियाणा में इस दिन होगी लोकसभा चुनाव की वोटिंग, ECI ने तारीखों का किया ऐलान

25 मई को होंगे करनाल विधानसभा का चुनाव
मनोहर लाल के इस्तीफे के बाद से ही यह सीट खाली थी, जिसको लेकर अब चुनाव आयोग ने नोटिफिकेशन जारी किया है कि हरियाणा के करनाल विधानसभा सीट पर छठ्ठे चरण में चुनाव आयोजित कराए जाएंगे. करनाल विधानसभा का उप चुनाव 25 मई के दिन होगा. इसके साथ ही हरियाणा के सभी 10 लोकसभा सीटों पर भी 25 मई को ही चुनाव आयोजित कराए जाएंगे.

नायब सिंह सैनी लड़ सकते हैं चुनाव
वहीं, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि करनाल विधानसभा सीट पर हरियाणा के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी चुनाव लड़ेंगे. दरअसल, नायब सिंह सैनी को मुख्यमंत्री बने रहने के लिए 6 महीने के अंदर विधायक बनना जरूरी है. वरना उन्हें मुख्यमंत्री पद से हटना पड़ सकता है. हालांकि उनके पास कई अन्य विकल्प भी हैं.

Trending news