Nagar Nikay Chunav 2023: गाजियाबाद की इस सीट पर मचा सियासी घमासान, आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति के बीच थाने पहुंचा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1674357

Nagar Nikay Chunav 2023: गाजियाबाद की इस सीट पर मचा सियासी घमासान, आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति के बीच थाने पहुंचा मामला

Ghaziabad Nagar Nikay Chunav 2023: गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर थाने में नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन मनोज धामा ने कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ राजनीतिक साजिश के चलते लोनी का सांप्रदायिक माहौल खराब करने की शिकायत दर्ज कराई. वहीं बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने इसे वोट बैंक की राजनीति बताया. 

Nagar Nikay Chunav 2023: गाजियाबाद की इस सीट पर मचा सियासी घमासान, आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति के बीच थाने पहुंचा मामला

Ghaziabad Nagar Nikay Chunav 2023: गाजियाबाद में दूसरे चरण में निकाय चुनाव को लेकर मतदान होना है, जिसे देखते हुए राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं. वहीं राजनीतिक पार्टियों के उम्मीदवारों द्वारा एक-दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप की राजनीति भी की जा रही है. गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर थाने में बीती शाम गाजियाबाद के लोनी नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन मनोज धामा ने कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ राजनीतिक साजिश के चलते लोनी का सांप्रदायिक माहौल खराब करने की साजिश रचने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई.  

दरअसल लोनी के पूर्व चेयरमैन मनोज धामा की पत्नी रंजीता धामा भी निकाय चुनाव की घोषणा से  पहले तक लोनी की चेयर पर्सन रही थी और अब वो इस निकाय चुनाव में लोकदल पार्टी से नगर पालिका चेयरमैन पद के लिए दुबारा चुनाव मैदान में हैं.

मनोज धामा के अनुसार उनकी एक फर्जी फेसबुक पोस्ट सोशल मीडिया पर कुछ मोबाइल नंबरों द्वारा व्हाट्सएप ग्रुप पर वायरल की गई है, जिसमें उनके मुजफ्फरनगर जाने के साथ ही कुछ आपत्तिजनक टिप्पणियां की गई हैं. मनोज धामा का कहना है राजनीतिक साजिश के चलते कुछ लोगों द्वारा इन फर्जी पोस्ट को लोनी के सोशल मीडिया ग्रुप में शेयर किया गया है, ताकि चुनाव के माहौल को खराब किया जा सके. साथ ही उसका राजनीतिक फायदा उठाया जा सके.

ये भी पढ़ें- चाइल्ड केयर होम में कमियां पाने पर आतिशी ने अधिकारियों को लगाई फटकार, कहा- बच्चों के मामले में लापरवाही नहीं

मनोज धामा का कहना है कि फर्जी और एडिट की गई पोस्ट 2014 की दिखाई गई हैं, जबकि मुजफ्फरनगर में 2013 के दौरान माहौल खराब हुआ था. वहीं इस पूरे मामले में उन्होंने लोनी के बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर पर भी आरोप लगाए हैं. उनका कहना है कि नंदकिशोर गुर्जर द्वारा ही साजिश रची जा रही है. इस मामले में उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट को व्हाट्सएप ग्रुपों में शेयर करने वाले मोबाइल नंबरों की जानकारी देते हुए लोनी बॉर्डर थाने में अपनी शिकायत दी है. साथ ही पुलिस से अपील की है कि कुछ लोग आगामी चुनाव के चलते लोनी का माहौल खराब करना चाहते हैं और इन पर तुरंत एक्शन लेते हुए कार्रवाई होनी चाहिए.

मनोज धामा ने इस बात की भी आशंका जताई है कि कुछ लोग माहौल खराब करने के लिए लोनी में गोकशी जैसी घटनाओं को भी अंजाम दे सकते हैं, ताकि दंगे करवाकर ऐसी घटनाओं का राजनीतिक फायदा उठाया जा सकें.

वहीं लोनी से बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर चुनाव के दौरान माहौल खराब किए जाने के बयान में अपना नाम दिए जाने से खफा नजर आए. लोनी विधायक ने साफ तौर पर कहा सोशल मीडिया पर यह पोस्ट मनोज धामा द्वारा ही डाली गई थी, जिसमें उन्होंने मध्यस्था कर अधिकारियों से FIR लगवाई थी. ऐसे में पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष द्वारा उनका नाम लिया जाना सही नहीं है. नंदकिशोर गुर्जर ने नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष पर भ्रष्टाचार और बलात्कार जैसे भी कई गंभीर आरोप लगाए और इसे वोट बैंक की राजनीति बताया. 

Input- Piyush Gaur

 

Trending news