MCD चुनाव से BJP ने नामांकन वापस क्यों लिया, AAP ने प्रेस कांफ्रेंस में बताई इसकी वजह
Advertisement

MCD चुनाव से BJP ने नामांकन वापस क्यों लिया, AAP ने प्रेस कांफ्रेंस में बताई इसकी वजह

MCD Election: आम आदमी पार्टी का आरोप है कि बीजेपी ने चुनाव जीतने के लिए आप के पार्षदों को 10 करोड़ रुपये और अमित शाह से मुलाकात का ऑफर दिया. हालांकि बीजेपी ने आरोप को बेबुनियाद बताया.

MCD चुनाव से BJP ने नामांकन वापस क्यों लिया, AAP ने प्रेस कांफ्रेंस में बताई इसकी वजह

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने आज एमसीडी के मेयर और डिप्टी मेयर पद का चुनाव निर्विरोध जीत लिया है. चुनाव से पहले ही बीजेपी के दोनों उम्मीदवारों (शिखा राय और सोनी पांडेय) ने नामांकन वापस ले लिया. चुनाव जीतने के बाद आम आदमी पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें एमसीडी प्रभारी और विधायक दुर्गेश पाठक, नेता सदन मुकेश गोयल, मेयर शैली ओबेरॉय और डिप्टी मेयर आले मोहम्मद इकबाल मौजूद रहे. पार्टी का कहना है कि हार के डर से बीजेपी चुनाव मैदान में नहीं उतरी. 

दुर्गेश पाठक ने कहा कि आज पहली बार मोदी जी की बीजेपी केजरीवाल की आम आदमी पार्टी के सामने सरेंडर कर दिया. तंज कसते हुए आप विधायक ने कहा कि बीजेपी के अंदर मेयर और डिप्टी मेयर चुनाव लड़ने की क्षमता भी खत्म हो गई है. उन्होंने कहा कि इस बार जब मुकेश गोयल का नाम पीठासीन अधिकारी के तौर पर भेजा तो एलजी और बीजेपी ने सदन में सरेंडर कर दिया. 

दुर्गेश पाठक ने कहा कि बीजेपी ने पहली बार पार्षदों को तोड़ने के लिए दिल्ली पुलिस को लगाया. बोला गया कि 10 करोड़ ले लो, अमित शाह से मुलाकात कराएंगे. बीजेपी ने नामांकन के समय बोला था कि बीजेपी का ही मेयर और डिप्टी मेयर बनेगा. 10 करोड़ का ऑफर दिया ताकि पार्षद किसी तरह से टूट जाएं.

बीजेपी के कई पार्षद जो लोकतंत्र पर भरोसा करते  हैं, वो भी आप को वोट करते हैं. इसी डर से बीजेपी ने आम आदमी पार्टी के आगे सरेंडर कर दिया. ये आम आदमी पार्टी की बड़ी जीत है. हालांकि बीजेपी महामंत्री हर्ष मल्होत्रा ने पार्षदों को तोड़ने के लिए 10 करोड़ के प्रलोभन के आम आदमी पार्टी के आरोप को  खारिज किया है. वहीं मेयर चुनाव मैदान से हटीं बीजेपी प्रत्याशी शिखा राय ने कहा कि स्टैंडिंग कमेटी के नहीं बनने के कारण बीजेपी ने चुनाव नहीं लड़ा. 

सदन को निष्पक्ष तरीके से चलाएंगे

एक बार फिर से मेयर चुनीं गईं शैली ओबेरॉय ने सीएम अरविंद केजरीवाल और सभी पार्षदों को धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता ने जो सपने देखे हैं, उनको पूरा करने का फिर से मौका मिला है. अच्छे स्कूल, सड़क, पार्क, और कर्मचारी को लेकर जो सपने हैं, इन पर हम पूरी निष्ठा से काम करेंगे और सदन को निष्पक्ष तरीके से चलाएंगे.

वहीं डिप्टी मेयर आले मोहम्मद इकबाल ने भी सीएम अरविंद केजरीवाल को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता को विश्वास दिलाते हैं कि आप न  जो 10 गारंटी दी हैं, उनको पूरा करेंगे.  जैसे दिल्ली सरकार के हॉस्पिटल, स्कूल में काम हो रहा है, वैसे ही जरूरत है कि निगम में भी काम हो. दिल्ली की जनता परेशान न हो. अब दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की सरकार है आम सेवक बनकर दिल्ली के लोगों की समस्या हल की जाएगी. वहीं नेता सदन मुकेश गोयल ने सीएम को धन्यवाद करते हुए कहा कि पार्टी ने पीठासीन अधिकारी के लिए मेरा नाम भेजा. बीजेपी की मजबूरी थी कि उन्हें नाम वापस लेना पड़ा. उन्होंने कहा कि बीजेपी राजनीति न करे. 

Trending news