Assembly Election Results 2023: 4 राज्यों में बंपर जीत के बाद PM का संबोधन, कहा- नारी शक्ती BJP का परचम लहराएंगी
Advertisement

Assembly Election Results 2023: 4 राज्यों में बंपर जीत के बाद PM का संबोधन, कहा- नारी शक्ती BJP का परचम लहराएंगी

Assembly Election Results 2023: चार राज्यों में बंपर जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता संबोधित किया करते हुए कहा कि नारी शक्ति यह ठान कर निकली है कि भाजपा का परचम लहराएंगी. आज नारी शक्ति वंदन अधिनियम ने देश की माताओं-बेटियों के मन में नया विश्वास जगाया है. चुनाव के नतीजों ने एक और बात स्पष्ट की है कि देश का युवा सिर्फ और सिर्फ विकास चाहता है.

Assembly Election Results 2023: 4 राज्यों में बंपर जीत के बाद PM का संबोधन, कहा- नारी शक्ती BJP का परचम लहराएंगी

Assembly Election Results 2023: मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों में बीजेपी को बड़ी शानदार जीत मिली है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई बड़े दिग्गज नेता दिल्ली में पार्टी मुख्यालय पहुंचे. जहां पीएम ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज 'सबका साथ-सबका विकास' की भावना जीती है. इस दौरान भाजपा मुख्यालय में PM मोदी का भव्य स्वागत किया गया.

इस दौरान भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने अपने संबोधन में कहा कि इस चुनाव के नतीजों ने स्पष्ट संदेश दिया है कि देश ने समझ लिया है कि अगर कोई गांव को कोई मजबूती दे सकता है तो वह PM नरेंद्र मोदी हैं. इन नतीजों ने संदेश दिया है कि गरीब, पिछड़े, अनुसूचित जाति, जनजाति को कोई सम्मान दे सकता है तो. भाजपा जब भी कोई चुनाव लड़ती है चाहे राज्य का चुनाव हो या देश का चुनाव हो, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमेशा नेतृत्व को संभाला है और उस चैलेंज को स्वीकार किया है.

PM मोदी ने किया देश की जनता को संबोधित

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देश की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आज की विजय ऐतिहासिक है, अभूतपूर्व है. आज सबका साथ, सबका विकास की जीत हुई है. आज ईमानदारी, पारदर्शिता और सुशासन की जीत हुई है. इस चुनाव में देश को जातियों में बांटने की बहुत कोशिशें हुई, लेकिन मैं लगातार कह रहा था कि मेरे लिए देश में 4 जातियां ही सबसे बड़ी जातियां है. जब मैं इन 4 जातियों की बात करता हूं तब हमारी नारी, युवा, किसान और हमारे गरीब परिवार इन 4 जातियों में आते हैं.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि मैं अक्सर कहता था कि नारी शक्ति यह ठान कर निकली है कि भाजपा का परचम लहराएंगी. आज नारी शक्ति वंदन अधिनियम ने देश की माताओं-बेटियों के मन में नया विश्वास जगाया है. चुनाव के नतीजों ने एक और बात स्पष्ट की है कि देश का युवा सिर्फ और सिर्फ विकास चाहता है. जहां भी सरकारों ने युवाओं के खिलाफ काम किया है वे सरकारें सत्ता से बाहर हुई है, चाहे राजस्थान, छत्तीसगढ़ या तेलंगाना हो. इन तीनों राज्यों में सत्ता में बैठे दल अब सत्ता से बाहर हैं.

PM मोदी ने अपने संबोधन में आगे कहा कि जिस कांग्रेस ने आदिवासी समाज को कभी पूछा तक नहीं उस आदिवासी समाज ने कांग्रेस का सफाया कर दिया. यही भावना आज हमने एमपी, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में देखी है. इन राज्यों की आदिवासी सीटों पर कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है. आदिवासी समाज आज विकास के लिए आकांक्षी है और उन्हें भरोसा है कि इस आकांक्षों को सिर्फ भाजपा पूरा कर सकती है. मैं हमारे कार्यकर्ताओं की भी सराहना करूंगा,  भाजपा और कमल के प्रति आपकी निष्ठा, आपका समर्पन अतूलनीय है.

मैं हमेशा भविष्यवाणियों से दूर रहता हूं- PM

उन्होंने आगे कहा कि मैं तेलंगाना की जनता और तेलंगाना भाजपा कार्यकर्ताओं का विशेष आभार व्यक्त करता हूं, हर चुनाव में तेलंगाना में भाजपा का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है, मैं तेलंगाना के कार्यकर्ता को विश्वास दिलाता हूं कि भाजपा आपकी सेवा में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगी. मैं हमेशा भविष्यवाणियों से दूर रहा. मैंने कभी बड़े वादे या घोषनाएं नहीं की, लेकिन इस बार मैंने चुनाव में अपना यह नियम भी तोड़ दिया. मैंने राजस्थान को लेकर यह भविष्यवाणी की थी कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार लौटकर नहीं आएगी.

इस हैट्रिक ने 2024 की हैट्रिक की गारंटी दे दी- PM

मोदी ने आगे कहा कि मध्य प्रदेश ने हमें फिर दिखाया है कि भाजपा के सेवा भाव का कोई विकल्प नहीं है. छत्तीसगढ़ के परिवार को मैंने मेरी पहली सभा में ही कहा था कि मैं आपसे कुछ मांगने नहीं बल्कि आपको शपथ समारोह के लिए निमंत्रण देने के लिए आया हूं. इन परिणामों की गूंज दूर तक जाएगी. पूरी दुनिया में इन चुनावों की गूंज सुनाई देगी. कुछ लोग तो कह रहे हैं आज की इस हैट्रिक ने 2024 की हैट्रिक की गारंटी दे दी है.

नरेंद्र मोदी ने कहा कि सबक यह है कि सिर्फ कुछ परिवारवादियों के मंच पर एक साथ आ जाने से फोटो कितनी ही अच्छी निकल जाए, देश का भरोसा नहीं जीता जाता, देश की जनता का दिल जीतने के लिए राष्ट्र सेवा का जज्बा होना चाहिए और घमंडिया गठबंधन में रत्तीभर भी वह नजर नहीं आता है. सबक यह है कि सिर्फ कुछ परिवारवादियों के मंच पर एक साथ आ जाने से फोटो कितनी ही अच्छी निकल जाए, देश का भरोसा नहीं जीता जाता, देश की जनता का दिल जीतने के लिए राष्ट्र सेवा का जज्बा होना चाहिए और घमंडिया गठबंधन में रत्तीभर भी वह नज़र नहीं आता है.

उन्होंने आगे कहा कि आज के नतीजे उन ताकतों को भी चेतावनी है जो प्रगति और जन कल्याण की राजनीति के खिलाफ खड़े रहते हैं, जब भी विकास होता है कांग्रेस और उसके साथी विरोध करते हैं. ऐसी सभी पार्टियों को आज गरीबों ने चेतावनी दी है कि सुधर जाईए वर्ना जनता आपको चुन चुनकर साफ कर देगी. कुछ लोग कह रहे थे कि विश्व में मंदी का असर भारत पर पड़ेगा, लेकिन भारत ने हर आंकलन से बेहतर प्रदर्शन किया. आज भारत दुनिया की सबसे तेजी से विकसित होती आर्थिक ताकत है.

नरेंद्र मोदी ने कहा मैं आज हर भाजपा कार्यकर्ता से आग्रह करूंगा कि आज से आपको मोदी की गारंटी वाली गाड़ी के आगे चलना है. जहां दूसरों से उम्मीद खत्म होती है वहां से मोदी की गारंटी शुरू होती है. विधानसभा चुनाव के नतीजों ने सकारात्मकता ऊर्जा का भाव शुरू किया है. हमें यह ऊर्जा बनाए रखनी है. हम 140 करोड़ भारतीयों के विश्वास को बनाए रखना है. देश को बांटने वाली ताकतें अब एड़ी-चोटी का जोर लगाएंगी... हमें उनसे मुकाबला भी करना है, उनके फेक नैरेटिव को जवाब भी देना है. हमारे लिए दल से बड़ा देश है. भारत विकसित होकर रहेगा.

Trending news