Manish Sisodia Arrest Live Update: राऊज एवेन्यू कोर्ट ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को 5 दिन की CBI हिरासत में भेजा, 4 को कोर्ट में होगी पेशी
Advertisement

Manish Sisodia Arrest Live Update: राऊज एवेन्यू कोर्ट ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को 5 दिन की CBI हिरासत में भेजा, 4 को कोर्ट में होगी पेशी

दिल्ली के डिप्टी सीएम को CBI ने शराब नीति घोटाले के मामले में रविवार को गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद आज उन्हें राऊज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जा रहा है.जिसमें कोर्ट ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को 5 दिन की CBI हिरासत में भेजा और 4 को कोर्ट में पेश किया जाएगा. 

Manish Sisodia Arrest Live Update: राऊज एवेन्यू कोर्ट ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को 5 दिन की CBI हिरासत में भेजा, 4 को कोर्ट में होगी पेशी
LIVE Blog

Manish Sisodia Live Update: दिल्ली के डिप्टी सीएम को CBI ने शराब नीति घोटाले के मामले में गिरफ्तार कर लिया है. वहीं आज उनका मेडिकल करवाने के बाद CBI कोर्ट में पेश किया जाएगा. आम आदमी पार्टी के राउज एवेन्यू स्तिथ मुख्यालय के बाहर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई. दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर ही आम आदमी पार्टी का मुख्यालय, बीजेपी हेडक्वार्टर और राउज एवेन्यू कोर्ट स्तिथ है. ऐसे में आज सुरक्षा के लिहाज से ये बेहद संवेदनशील इलाका है. यहीं मनीष सिसोदिया को कोर्ट में पेश करना है और आम आदमी पार्टी का विरोध प्रदर्शन भी है. जिसे देखते हुए पुलिस बल के साथ साथ अर्ध सैनिक बलों का दस्ता भी तैनात किया गया है.

27 February 2023
17:29 PM

4 मार्च को 2 बजे पेश करना होगा- कोर्ट 

16:29 PM

कोर्ट ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को 5 दिन की CBI हिरासत में भेजा

16:23 PM

रॉऊज एवन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की  CBI की रिमांड की मांग पर फैसला सुरक्षित रखा 

 

16:19 PM

मनीष सिसोदिया के वकील की दलील: कहा- LG की मंजूरी के बाद लागू हुई शराब नीति

मनीष सिसोदिया के वकील मोहिता माथुर ने कोर्ट में दलील दी कि जो भी शराब नीति में प्रॉफिट के संबंध में 5 से 12 प्रतिशत के जो बदलाव किए गए वो नोट का हिस्सा था. जिसे एलजी को भेजा गया था, जिसमें एलजी द्वारा तब कोई बदलाव का सुझाव नहीं दिया गया था. 

 

16:19 PM

मनीष सिसोदिया के वकील की दलील: कहा- LG की मंजूरी के बाद लागू हुई शराब नीति

मनीष सिसोदिया के वकील मोहिता माथुर ने कोर्ट में दलील दी कि जो भी शराब नीति में प्रॉफिट के संबंध में 5 से 12 प्रतिशत के जो बदलाव किए गए वो नोट का हिस्सा था. जिसे एलजी को भेजा गया था, जिसमें एलजी द्वारा तब कोई बदलाव का सुझाव नहीं दिया गया था. 

 

15:43 PM

बीजेपी प्रवक्ता का CM केजरीवाल को खत, सीएम संभाले सिसोदिया के विभाग उठायी ये मांग

15:16 PM

कोर्ट के अंदर से पहुंचे मनीष सिसोदिया

fallback

14:48 PM

राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचे डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया

 

 

14:13 PM

आप के 50 कार्यकर्ता हिरासत में 
दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे आम आदमी पार्टी के करीब 50 कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है. इनमें महिला कार्यकर्ता और विधायक शामिल है.

13:59 PM

मनीष सिसोदिया 3 बजकर 30 मिनट तक राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचेंगे. सिसोदिया के पहुंचने के पहले कोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है, स्पेशल सीपी लॉ एंड आर्डर दीपेंद्र पाठक भी राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंच गए हैं. 

 

13:57 PM

AAP का प्रोटेस्ट

13:39 PM
13:09 PM

आप के प्रदर्शन को लेकर नोएडा पुलिस अलर्ट मोड में
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के साथ ही नोएडा में आप के कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस अलर्ट मोड में है. सेक्टर 18 स्थित आम आदमी पार्टी के जिला मुख्यालय पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है. गौतमबुद्धनगर के आप पार्टी के जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह जादौन ने अट्टा पीर चौराहा, सेक्टर 18 पर दोपहर एक बजे दिन विरोध में प्रदर्शन के कॉल पर  थी. पुलिस का कहना है कि किसी भी कीमत पर जिले में प्रदर्शन नही करने दिया जाएगा, इसके लिए पुलिस ने बज्र वाहन और रोडवेज की बस के साथ भारी संख्या में पुलिस को तैनात किया गया है. अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं.

13:08 PM

मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के विरोध में AAP का प्रदर्शन जारी है. AAP कार्यकर्ताओं द्वारा बैरिकेडिंग तोड़ने का प्रयास किया गया, जिसके बाद पुलिस ने कार्यकर्ताओं को खदेड़ा. 

 

13:03 PM

आज देश में इमरजेंसी जैसे हालात- AAP नेता जैस्मिन शाह 
ZEE MEDIA से खास बातचीत के दौरान जैस्मिन शाह का कहा कि आज देश में इमरजेंसी जैसे हालात हो गए हैं, जिसे चाहते है उसे गिरफ्तार कर लिया जाता है. पूरी तरह से तानाशाही देखने को मिल रही है, लेकिन मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पूरी तरह से गलत है और हम इसका विरोध करेंगे.हमे विरोध नहीं करने दिया जा रहा, हमारे 80 फीसदी नेतृत्व को हिरासत में रखा गया है ताकि हमारा प्रोटेस्ट रोका जा सके, लेकिन हम प्रोटेस्ट करेंगे और तय समय पर करेंगे.

 

12:56 PM

आप मुख्यालय के बाहर कार्यकर्ताओं ने शुरू किया प्रदर्शन 
आप सांसद संजय सिंह पार्टी मुख्यालय पहुंचे। इसके बाद आप कार्यकर्ताओं ने मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू किया. दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय भी आप मुख्यालय पहुंच गए हैं. 

12:55 PM

DDU मार्ग स्थित बीजेपी मुख्यालय के पास दोनों ओर का रास्ता सामान्य यातायात के लिए बंद कर दिया गया है. 

12:27 PM

मनीष सिसोदिया का मेडिकल टेस्ट हुआ पूरा, 2 बजे कोर्ट में होंगे पेश.

 

12:15 PM

2 बजे राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश होंगे सिसोदिया
मनीष सिसोदिया को 2 बजे राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा, जिससे पहले मिंटो रोड से ITO का रोड बंद कर दिया गया है. सुरक्षा कारणों को देखते हुए ये फैसला लिया गया है. 

 

12:12 PM

मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद अखिलेश यादव ने BJP पर साधा निशाना

 

12:07 PM

राजनीतिक दबाव की वजह से हुई सिसोदिया की गिरफ्तारी- CM अरविंद केजरीवाल

 

11:38 AM

BJP मुख्यालय के बाहर किए गए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

 

11:29 AM

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किए जा सकते हैं सिसोदिया
आबकारी घोटाले में वकील विजय बिश्नोई ने ZEE MEDIA से बातचीत के दौरान इस बात की जानकारी दी की मनीष सिसोदिया को 2 बजे कोर्ट में पेश किया जाएगा. सुरक्षा कारणों की वजह से उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भी पेश किया जा सकता है. साथ ही CBI सिसोदिया को अधिकतम 15 दिन की रिमांड पर ले सकती है. 

 

11:03 AM

12 बजे दिल्ली से BJP सांसद रमेश बिधूड़ी मनीष सिसोदिया गिरफ़्तारी मामले पर मीडिया से अपने लोधी स्टेट स्थित आवास पर बात करेंगे.

10:44 AM

फतेहपुर बेरी पुलिस थाने में हिरासत में लिए गए आप नेता संजय सिंह समेत सभी 36 लोगों को पुलिस छोड़ रही है.

10:42 AM

BJP नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा आज तक अरविंद केजरीवाल इन 3 सवालों का जवाब नहीं दे पाए-
1. दो पर्सेंट से 12 पर्सेंट कमीशन क्यों किया गया. 
2. होलसेल के लोगों को शराब बेचने की परमिशन बिना किसी ऑक्शन के क्यों दिया गया.
3. 8000 करोड़ का सरकार को नुकसान हुआ और उनके अपने लोगों को ढाई-ढाई हजार करोड़ का फायदा हुआ, कैसे?

10:26 AM

मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर BJP नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कसा तंज
डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद BJP नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने AAP पर तंज कसा है, उन्होंने कहा कि अब दिल्ली सरकार की कैबिनेट की मीटिंग जेल में होगी. मनीष सिसोदिया के बाद अरविंद केजरीवाल भी जेल जाएंगे और लालू प्रसाद यादव से भी ज्यादा दिनों तक यह जेल में रहेंगे. बदनाम उनको करेंगे जिनका कोई नाम होगा यह कट्टर बेईमान है. शराब का घोटाला करने वाले लोग आज देश भक्त बन कर बैठे हुए हैं कितनी शर्म की बात है.

 

09:57 AM

 CBI ने दिल्ली पुलिस को जानकारी दी है कि दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया को दोपहर 3 बजे तक Rouse Avenu कोर्ट में पेश कर सकते हैं.

09:56 AM

सुरक्षा कारणों की वजह से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से भी पेशी हो सकती है. कैसे पेश करना है फिजीकली या वीसी के जरिये. हालात को देखते हुए डिसीजन लिया जाएगा. 

 

09:54 AM

मनीष सिसोदिया को कैबिनेट से हटाने की मांग
भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल से भ्रष्टाचार में लिप्त मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन को तत्काल कैबिनेट से हटाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि जेल से सरकार चलाने का पाप बंद होना चाहिए. 

 

09:05 AM

बीजेपी ने मनीष सिसोदिया पर दिल्ली को शराब नगरी बनाने का लगाया आरोप

09:01 AM

AAP का दावा कई नोताओं और विधायकों को किया हाउस अरेस्ट
आप के प्रोटेस्ट को मद्देनजर रखते हुए आप मुख्यालय के बाहर भारी संख्या में दिल्ली पुलिस के जवानों के साथ साथ अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया. आम आदमी पार्टी का दावा कई नेताओं, विधायकों और पार्षदों को हाउस अरेस्ट भी किया गया.

08:49 AM

BJP के दफ्तर पर प्रदर्शन करेगी AAP 

 

08:44 AM

स्वाति मालीवाल का ट्वीट

 

08:43 AM

दिल्ली के डिप्टी सीएम को CBI ने शराब नीति घोटाले के मामले में गिरफ्तार कर लिया है. वहीं आज उनका मेडिकल करवाने के बाद CBI कोर्ट में पेश किया जाएगा. आम आदमी पार्टी के राउज एवेन्यू स्तिथ मुख्यालय के बाहर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई. दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर ही आम आदमी पार्टी का मुख्यालय, बीजेपी हेडक्वार्टर और राउज एवेन्यू कोर्ट स्तिथ है. ऐसे में आज सुरक्षा के लिहाज से ये बेहद संवेदनशील इलाका है. यहीं मनीष सिसोदिया को कोर्ट में पेश करना है और आम आदमी पार्टी का विरोध प्रदर्शन भी है. जिसे देखते हुए पुलिस बल के साथ साथ अर्ध सैनिक बलों का दस्ता भी तैनात किया गया है.

 

Trending news