Delhi NCR Live Update: बड़ी खबरें, पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव
Advertisement

Delhi NCR Live Update: बड़ी खबरें, पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

Delhi NCR Live Update: साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. आज हरियाणा कांग्रेस की CEC की बैठक के बाद हरियाणा कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया ने इस बात की जनाकारी दी कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे.

Delhi NCR Live Update: बड़ी खबरें, पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव
LIVE Blog

Delhi NCR Live Update: राजधानी दिल्ली (Delhi) और हरियाणा से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News) और क्राइम (Crime News) की हर छोटी-बड़ी खबरों को जानने के लिए बने रहिए Delhi NCR Live Update के साथ.

12 April 2024
23:37 PM

Haryana News: नफे सिंह राठी की हत्या का मामला हत्या के मामले की जांच लगातार जारी: DCP

22:29 PM

Haryana News Live Update: महेंद्रगढ़ पहुंचे कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा. हादसे में मारे गए बच्चों के परिवारों से की मुलाकात की.

21:27 PM

Delhi News Live Update: क्या दिल्ली में लग सकता है दिल्ली में राष्ट्रपति शासन? किन बड़े कारणों की वजह से दिल्ली में लग सकता है राष्ट्रपति शासन.

20:39 PM

Gurugram News: बच्चों का गुरुग्राम में चल रहा इलाज अस्पताल के ICU में भर्ती बच्चों की हालत स्थिर.

20:09 PM

Mahendragarh School Accident: महेंद्रगढ़ स्कूल बस हादसा हादसा. हरकत में आई हरियाणा सरकार. बस चालकों की नियमित जांच के आदेश.

19:37 PM

Haryana News Live Update: हरियाणा कांग्रेस से जुड़ी बड़ी खबर. पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव.

19:07 PM

Delhi Crime News: साउथ वेस्ट जिला दिल्ली कैंट सुब्रतो पार्क पुलिस ने एक ऑटो ड्राइवर को गिरफ्तार किया है. आरोपी नदीम अपने साथी के साथ धौला कुआं में मासूम लोगों को नशीला पदार्थ खिलाकर चोरी करने के लिए रात को निकलता था.

18:27 PM

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनावों पर LJP (राम विलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने कहा, "पिछली बार 3 दलों ने मिलकर 40 में से 39 सीटें जीतने का काम किया था. आज 2 ऐसे दल हैं, जो तब हमारे साथ नहीं थे वो भी हमें मजबूती देने का काम कर रहे हैं.

18:06 PM

Bhagwant Maan: पंजाब के एडीजी सिक्योरिटी एके पांडेय और तिहाड़ जेल के डीजी की मीटिंग खत्म. 15 अप्रैल को भगवंत मान करेंगे अरविंद केजरीवाल से मीटिंग.

 

17:57 PM

Delhi News: कल शाम 4 होगी कांग्रेस CEC की बैठक 
कल शाम 4 बजे कांग्रेस CEC की बैठक होनो को है. हरियाणा की 10, पंजाब की 7, बिहार की 6 और झारखंड की 4 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर होगी चर्चा. कल शाम या फिर परसों तक उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हो सकता है. सूत्रों के मुताबिक दिल्ली की तीन सीटों के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान जल्द हो सकता है.

17:47 PM

Delhi News Live Update: म्यांमार में सुरक्षा स्थिति पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने कहा, "म्यांमार में सुरक्षा स्थिति अनिश्चित और बिगड़ती हुई बनी हुई है."

17:15 PM

Delhi News Live Update: विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने कहा, "यदि तालिबान प्रशासन ने अफगानिस्तान के हिंदुओं और सिखों को संपत्ति का अधिकार बहाल करने का फैसला किया है, तो यह एक सकारात्मक विकास है.

16:37 PM

Noida Breaking News: नोएडा के सेक्टर-18 के रेस्टोरेंट में लगी आग. वीडियो आई सामने.

16:06 PM

Delhi News: संजय सिंह करेंगे अखिलेश यादव से मुलाकात 
Sanjay Singh: आज संजय सिंह अखिलेश यादव से शाम 5 बजे लखनऊ में मुलाकात करेंगे. जेल से रिहा होने के बाद संजय सिंह की यह पहली मुलाकात होगी अखिलेश यादव के साथ. वहीं यह मुलाकात INDI Alliance के सहयोगी दल होने के नाते होगी

 

15:43 PM

Delhi News: कल शाम 4 होगी कांग्रेस CEC की बैठक 
कल शाम 4 बजे कांग्रेस CEC की बैठक होनो को है. हरियाणा की 10, पंजाब की 7, बिहार की 6 और झारखंड की 4 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर होगी चर्चा. कल शाम या फिर परसों तक उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हो सकता है. सूत्रों के मुताबिक दिल्ली की तीन सीटों के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान जल्द हो सकता है.

 

15:26 PM

Haryana News: हरियाणा कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठ आज एक बार फिर होगी 
हरियाणा कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठ आज एक बार फिर होगी. हरियाणा कांग्रेस प्रभारी दीपक बावरिया ने कहा कि कुछ सीटों पर चर्चा होव गई है. वहीं आज शाम 6 बजे दोबारा बैठककर बाकी की सीटों पर चर्चा करेंगे. 

 

14:38 PM

Delhi News: के. कविता के वकील ने कोर्ट में गिरफ्तारी की टाइमिंग को लेकर उठाए सवाल.
K.kavita News: के. कविता के वकील ने गिरफ्तारी की टाइमिंग पर सवाल उठाते हुए कहा कि कोशिश ये हैं कि मुझे लगातार कस्टडी में रखा जाए. मैं एक राष्ट्रीय पार्टी की लोकप्रिय नेता हूं. वहीं तेलंगाना में चुनाव नजदीक है. लगातार हिरासत में रखकर मुझे चुनाव प्रकिया से दूर रखने की कोशिश की जा रही है. के कविता के वकील ने कहा कि कविता ED की ओर से दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग केस में बंद थी. फिर CBI जेल में जाकर पूछताछ करती है और गिरफ्तार कर लेती है. यहां तय प्रकिया का उल्लंघन हुआ है. कविता का पक्ष सुने बिना CBI को उनसे पूछताछ की इजाजत कोर्ट की ओर से दे दी गई.  CBI जांच कर रही है. उनके मन मुताबिक जांच में सहयोग नहीं करना, गिरफ्तारी का आधार नहीं हो सकता है.

13:39 PM

Delhi Crime News: दिल्ली के कबाड़ी मार्किट में जबरन वसूली के लिए शाहनवाज के सिर में मारी गोली
उत्तर पूर्वी दिल्ली सीलमपुर थाना इलाके के कबाड़ी मार्किट में शाहनवाज नामक युवक के सिर में नाबालिकों के मस्तान गैंग ने जबरन वसूली के लिए गोली मार दी. शाहनवाज के परिजनों के अनुसार गोली जबरन वसूली के लिए मारी गई है. शाहनवाज के भाई ईद के मौके पर पार्क में बच्चों के लिए झूले लगाते हैं. झूले लगाने के एवज में नाबालिकों के मस्तान गैंग फिरौती मांग रहे थे. वहीं पुलिस आलाधिकारी जांच में लगे हुए हैं. 

 

13:03 PM

Haryana News: लोकसभा चुनाव को लेकर नेताओं की जुबानी जंग तेज, बोले- गठबंधन टूटते ही JJP व BJP में बढ़ी दरार
भिवानी पहुंचे वित्त मंत्री जेपी दलाल ने हरियाणा में भाजपा की जीत और मोदी के तीसरी बार पीएम बनने का दावा किया है. साथ ही गठबंधन टूटने के बाद जेजेपी द्वारा बीजेपी पर लगाए जा रहे. आरोपों पर पलटवार किए. लोकसभा चुनाव को लेकर नेताओं की जुबानी जंग तेज हो रही है, जिसमें जुबानी तीर बीजेपी व जेजेपी के बीच ज्यादा चलने लगे हैं. इसी बीच हरियाणा के वित्त मंत्री जेपी दलाल ने अपनी पार्टी व प्रत्याशियों का पक्ष लेते हुए जेजेपी के एक-एक आरोप पर पलटवार किया.

 

12:33 PM

AAP Protest: AAP पार्टी के कार्यकर्ताओं का पटेल नगर स्थित राजकुमार आनंद के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन
Delhi News: आम आदमी के कार्यकर्त्ता ईस्ट टेल नगर में राज कुमार आनंद के घर प्रोटेस्ट करने पहुंचे. वहीं राज कुमार आंदन्द के घर के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. धारा 144 लागू होने के चलते पुलिस ने कार्यकर्ताओं को हीरासत में लिया है. कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया की राज कुमार आनंद ने पार्टी को बीच में छोड़ दिया और बीजेपी से डर गए. 

 

 

12:19 PM

Manish Sisodia Arrest: मनीष सिसोदिया ने लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए अंतरिम जमानत की दाखिल की अर्जी 

 

12:02 PM

Delhi News: दिल्ली हरियाणा प्रदेश कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की आज बैठक. 
दिल्ली हरियाणा प्रदेश कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की आज बैठक होगी. इसमें लोकसभा उम्मीदवारों के नाम पर भी चर्चा भी हो सकती है. यह बैठक भगत चरण दास की अध्यक्षता में होगी. स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद पार्टी हाईकमान को सुची भेजी जाएगी. वहीं 13 अप्रैल को कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक और कांग्रेस की CEC की बैठक भी होनी है. इसी दिन हरियाणा के उम्मीदवारों पर चर्चा भी होगी. 

 

11:38 AM

Delhi News: आप नेता अनुराग ढांडा ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को सौंपा ज्ञापन
कैथल में आम आदमी पार्टी के कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट पर उम्मीदवार डा सुशील गुप्ता की तरफ से रैली परमिशन मांगने पर चुनाव आयोग की तरफ से अभद्र भाषा में जवाब दिए जाने को लेकर आज मुख्य निर्वाचन अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

11:38 AM

Delhi Crime: अपनी नशे की लत को पूरा करने के लिए करता वाहन चोरी
उत्तर पूर्वी जिला एएटीएस टीम ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया आरोपी अभिषेक उर्फ छोटू है. पुलिस ने उसके पास से चार स्कूटी, एक बाइक समेत कुल पांच वाहन बरामद किए है. उत्तर-पूर्वी जिला डीसीपी डॉ. जॉय टिर्की ने बताया कि एएटीएस टीम को लोनी गोल चक्कर के पास वाहन चोर के आने की सूचना मिली थी. पुलिस टीम ने जांच करते हुए इलाके में पिकनिक हाट पार्क के पास जाल बिछाकर आरोपी बाइक सवार वाहन चोर को मौके से धर दबोचा.

 

11:24 AM

Delhi News: के. कविता के वकील ने कोर्ट में कहा यह हमारे संवैधानिक अधिकारों का हनन है
K. Kavitha News:  के.कविता को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राऊज एवेन्यू कोर्ट लाया गया, जहां उनके वकील ने कहा कि न्यायिक हिरासत में CBI की पूछताछ के मामले में हमे नोटिस तक नहीं दिया गया. वहीं बिना हमारा पक्ष सुने एक तरफा आदेश दे दिया गया. यह हमारे संवैधानिक अधिकारों का हनन है. 

 

 

11:13 AM

Delhi Accident: दिल्ली के आईपी स्टेट थाने के सामने स्कूल बस ने ब्रेक न लगने पर बाइक सवार और ऑटो की टक्कर
दिल्ली के आईपी स्टेट थाना इलाके में आज सुबह एक हादसा हो गया, जिसमें आईटीओ के पास स्थित एक निजी स्कूल की बस तकरीबन 42 बच्चों को लेकर स्कूल की तरफ आ रही थी इस दौरान आईपी स्टेट थाने की रेड लाइट के सामने स्कूल बस ने अचानक एक बाइक सवार और ऑटो चालक को जबरदस्त टक्कर मार दी.  बाइक बस के नीचे आ गई जिससे बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसकी अस्पताल में मौत हो गई.

 

11:04 AM

Delhi News: CBI ने BRS नेता के. कविता की 5 दिन की हिरासत की मांग करते हुए एक आवेदन दायर किया.

 

 

10:59 AM

K. Kavitha: BRS नेता के. कविता को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुनवाई के लिए CBI द्वारा हिरासत में लेने के बाद दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट लाया गया.

 

 

10:14 AM

Delhi News: आतिशी का बड़ा आरोप, आप को गिराने की साजिश
दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा बीजेपी की केंद्र सरकार दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने जा रही है. ये जानकारी विश्वसनीय सूत्रों से मिली है.

09:57 AM
Delhi News: राजनितिक षड्यंत्र रचा विपक्ष- आतिशी
दिल्ली की चुनी हुई सरकार के खिलाफ एक बहुत बड़ा राजनितिक षड्यंत्र रचा जा रहा है. हमें सूत्रों से पता चला है की भाजपा दिल्ली में राष्ट्रपति शाशन लगाने वाली है इसके संकेत मिल रहे है कुछ दिनों से हैं, क्योंकि अफसरों की कुछ महीनो से पोस्टिंग नहीं हो रही है.
08:32 AM

Haryana News: धन-धन बाबा जोध सचियार साहिब जी की याद में बैसाखी पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा
डेरा बाबा जोध सचियार पानीपत में बैसाखी का पर्व बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है. कमेटी डेरा बाबा जोध सचियार की बैठक कमेटी के महासचिव भाई सुरजीत सिंह भयाना की अध्यक्षता में वैशाखी पर्व की तैयारियों का जायजा लिया गया. महासचिव ने बताया कि वैशाखी की तैयारियां पूर्ण कर ली गई है. इसके साथ डेरा बाबा जोध सचियार को बड़े ही सुंदर व भव्य तरीके से सजाया व सावरा गया है.

08:31 AM

Delhi Crime: दिल्ली पुलिस के शाहदरा जिला की एंटी स्नैचिंग और सेंधमारी सेल द्वारा शराब तस्कर को पकड़ा गया
25 कार्टून यानी 1200 क्वार्टर + 12 बोतलें मुरथल नंबर 1 की अवैध शराब जब्त की गई. अवैध शराब के परिवहन के लिए इस्तेमाल की जाने वाली एक ईको कार जब्त की गई. घटना अवैध गतिविधियों से निपटने के लिए एक सक्रिय कदम के रूप में, शाहदरा जिले में एंटी स्नैचिंग और सेंधमारी सेल ने एक सफल ऑपरेशन चलाया, जिसके परिणामस्वरूप एक शराब तस्कर को पकड़ा गया.

 

08:25 AM

lok sabha election 2024: जनपद गौतम बुध नगर में आगामी 26 अप्रैल को लोकसभा के लिए मतदान किया जाएगा
जनपद गौतम बुध नगर में आगामी 26 अप्रैल को लोकसभा के लिए मतदान किया जाएगा, सभी पार्टी के प्रत्याशी जोरों से अपनी तैयारी में जुटे हुए हैं, वहीं भाजपा प्रत्याशी और मौजूदा सांसद डॉक्टर महेश शर्मा के पक्ष में शहरवासियों से वोट की अपील करने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह नोएडा पहुंचेंगे. आगामी 13 अप्रैल को नोएडा के सेक्टर 33 स्थित मैदान में केंद्रीय गृहमंत्री द्वारा जनसभा को संबोधित किया जाएगा.

 

08:22 AM

Haryana News: पार्टी के नेताओं का विरोध करने वाले आम लोग नहीं बल्कि कांग्रेसी हैं- जेजेपी

जननायक जनता पार्टी की नेताओं को कई जगह विरोध का सामना करना पड़ रहा है. पार्टी के नेता दिग्विजय सिंह को भी विरोध का सामना करना पड़ा, लेकिन जेजेपी की ओर से कहा गया है कि यह विरोध लोगों का नहीं था बल्कि कांग्रेसियों की ओर से किया गया था. दिग्विजय सिंह चौटाला का गांव में विरोध करने वाला किसान नहीं बल्कि कांग्रेसी थे और एक प्लान तैयार कर के आए थे दिग्विजय सिंह चौटाला को बदनाम करने के लिए.

07:20 AM

Chaitra Navratri 2024: कैथल का बड़ी देवी मंदिर

कैथल का बड़ी देवी मंदिर माता हिंगलाज का यह मंदिर प्राचीन मंदिर है. यहां पूरा शहर माता देखने के लिए आता है मानता है कि यहां पर आने वाले की हर मुराद पूरी होती है. इस मंदिर का मूल स्वरूप पाकिस्तान में हिंगू नदी के किनारे है. यहां के बाबा ने जब मन की साधना की थी तो मां यहां प्रकट हुई थी और तब से यह मंदिर पूरे शहर की आस्था का केंद्र बना हुआ है.

07:05 AM

Chaitra Navratri 2024: संतोषी माता मंदिर में माता भक्त दर्शन करने पहुंचे

आज चैत्र नवरात्रि का चौथे दिन मां कूष्मांडा की पूजा की जाती है. चैत्र नवरात्रि के चौथे दिन मां दुर्गा के चौथे स्वरूप मां कूष्मांडा की पूजा करने माता भक्त हरि नगर संतोषी माता मंदिर पहुंच रहे है. 104वां नवरात्र मेला लगा हुआ है. वर्षों से माता की सेवा करते आ रहे है माता अपने भक्तों कष्ट दूर कर देती है.

06:26 AM
Mahendragrah School Bus Accident: RTA कार्यालय में तैनात सहायक सचिव पर गिरी गाज 
महेंद्रगढ़ RTA कार्यालय में सहायक सचिव प्रदीप कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया. इसके साथ ही ट्रांसपोर्ट कमिश्नर यशेन्द्र सिंह ने हादसे की रिपोर्ट मांगी. यशेन्द्र सिंह ने जारी आदेश में आरटीए अधिकारी को 3 दिन के भीतर हादसे की विस्तृत रिपोर्ट देने के निर्देश दिए है.
06:12 AM

Ghaziabad Crime: 11वीं कक्षा के छात्र ने सोसाइटी के टॉप फ्लोर से कूद कर की आत्महत्या, पुलिस ने बरामद किया सुसाइड नोट

गाजियाबाद के थाना इंदिरापुरम इलाके की हाईराइज इलाके की पोश सोसाइटी ए टी एस एडवांटेज कै 24 वे टॉप फ्लोर से एक नाबालिक युवक के कूदने का मामला सामने आया है।। नाबालिक 11वीं कक्षा का छात्र बताया जा रहा है. इंदिरापुरम के नीति खंड 3 में रहने वाले नव खन्ना नाम का नाबालिक नवयुवक कल शाम अपने दो दोस्तों के साथ ए टी एस एडवांटेज सोसाइटी में रहने वाले अपने दोस्त से मिलने के लिए उसके घर गया था, सभी दोस्तों ने छत पर जाकर आपस में मिलकर फोटो खींची इसके बाद सोसाइटी में रहने वाला युवक का मित्र नीचे चला गया, लव नाम का युवक भी अपने दोस्तों से नीचे जाने की बात कह कर उनसे अलग हुआ तभी कुछ समय बाद उन्हें किसी के नीचे गिरने की यह बात सुनाई दी इसके बाद उन्होंने देखा की नव खन्ना नाम के उनके दोस्त ने नीचे छलांग लगा दी है युवक को तत्काल नजदीकी अस्पताल शांति गोपाल में ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

06:11 AM

Delhi NCR Live Update: स्कूलों में वाहन सुरक्षा नीति को लेकर शिक्षा विभाग एक्शन मोड में, जिला शिक्षा अधिकारी, मौलिक व खंड शिक्षा अधिकारियों संग आज होगी बैठक

महेंद्रगढ़ कनानी में कल स्कूल बस सड़क हादसे के बाद से हरियाणा सरकार और शिक्षा विभाग एक्शन मोड में आ गई है. स्कूलों में वाहन सुरक्षा नीति को लेकर आज शिक्षा विभाग की बैठक होगी. सभी जिलों से जिला शिक्षा अधिकारी, मौलिक व खंड शिक्षा अधिकारियों के साथ होगी बैठक वीसी के माध्यम से होगी बैठक.

Trending news