Delhi NCR Live Update: नूंह हिंसा मामले में राजस्थान में रेड कर रही पुलिस, 8 को किया गिरफ्तार
Advertisement

Delhi NCR Live Update: नूंह हिंसा मामले में राजस्थान में रेड कर रही पुलिस, 8 को किया गिरफ्तार

हिंसा मामले में नुहं पुलिस ने राजस्थान से 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. सभी आरोपी मेवात से सटे राजस्थान के जिलों के रहने वाले हैं. हरियाणा से सटे राजस्थान के इलाकों में हरियाणा पुलिस की रेड जारी है.

Delhi NCR Live Update: नूंह हिंसा मामले में राजस्थान में रेड कर रही पुलिस, 8 को किया गिरफ्तार
LIVE Blog

Nuh Violence: हिंसा मामले में नुहं पुलिस ने राजस्थान से 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. सभी आरोपी मेवात से सटे राजस्थान के जिलों के रहने वाले हैं. हरियाणा से सटे राजस्थान के इलाकों में हरियाणा पुलिस की रेड जारी है. नूंह पुलिस के सीनियर अधिकारियों के मुताबिक हरियाणा से सटे राजस्थान के इलाकों के लोग पूरी प्लानिंग के साथ नुहं जिले में दाखिल हुए थे. इन लोगों ने सबसे पहले नूह जिले के बड़कली इलाके में दंगा और आगजनी शुरू की थी. बड़कली से दो किलोमीटर आगे भदास इलाके में शक्ति सिंह की हत्या की गई थी.

06 August 2023
14:19 PM

सोमवार को राज्यसभा में आएगा बिल
दिल्ली के अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग से संबंधित बिल सोमवार को राज्यसभा में लाया जाएगा. ऐसे में दिल्ली आम आदमी पार्टी के संयोजक और कैबिनेट मंत्री गोपाल ने कहा कि लोकसभा में बिल पास हो गया. राज्यसभा में जितने भी विपक्षी पार्टियां हैं सभी ने रणनीति बनाई है. सभी लोग एकजुट होकर राज्यसभा में इस बिल का विरोध करेंगे.

13:37 PM

तिगरा गांव की खत्म हुई महापंचायत 
महापंचायत में 100 लोगों की बनाई गई कमेटी का फैंसला सोमवार को जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपेंगे. महापंचायत का फैंसला कल सोमवार के दिन अपनी मांगों को लेकर जिला प्रशासन को सौंपेंगे ज्ञापन. ज्ञापन में गिरफ्तारी रद्द रखने की मांग रखी जायेगी. सेक्टर 57 में निर्माणाधीन मस्जिद को हटाने की भी रखी जायेगी. मांग महापंचायत में सैंकड़ों गांव के हजारों लोग और सरदारी शामिल हुई थी.

12:43 PM

दिल्ली जल बोर्ड का पानी हो रहा बर्बाद
दिल्ली बुराड़ी एरिया की नंगली पुना पुलिया पर पानी बह रहा है. दिल्ली जल बोर्ड की पाइपलाइन से पानी बह रहा है. हजारों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है जबकि दिल्ली में पानी की किल्लत भी कई इलाकों में देखी जाती है लेकिन यहां दिल्ली जल बोर्ड के कर्मचारी ही इस पानी को बर्बाद करने में लगे हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि अक्सर यहां इसी तरह पानी चलता है, जोकि कुछ घंटे तक  इसी तरह पानी को खोल कर छोड़ दिया जाता है. यह उन्हें भी पता नहीं कि आखिर क्यों इस पानी को इस तरह बर्बाद करते हैं, जैसा कि फोटो में दर्शाया गया है, लेकिन यह पानी की दिल्ली जल बोर्ड के लोग यहां आते हैं. उस पानी को खोल कर चले जाते हैं. आपको बता दें कि बर्बाद होते जल बोर्ड के पानी की समस्या पर स्थानीय दुकानदारों का कहना है कि दो से तीन दिन से इसी तरह पानी का वाल खोल कर चले जाते हैं. एक तरफ दिल्ली में पानी की मारामारी होती है. वहीं दूसरी तरफ यहां पानी की बर्बादी आए दिन की जाती है. इस पर प्रतिबंध लगाना चाहिए.

 

12:16 PM

हिसार में छात्र हुंकार रैली
जेजेपी की छात्र इकाई इनसो की तरफ से आज हिसार में छात्र हुंकार रैली की जा रही है. रैली को लेकर जेजेपी नेता दिग्विजय सिंह चौटाला और जेजेपी के प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह का कहना हैं कि ये कार्यक्रम 2024 के लिए एक दिशा तय करेगा. उन्होंने कहा कि स्टूडेंट्स के मुद्दों को यहां से उठाने का काम आज मंच से किया जाएगा.

 

11:58 AM

आज छात्र संगठन इनसो का 21वां स्थापना दिवस 
हिसार में छात्र हुंकार रैली करके इनसो स्थापना दिवस मनाएगी. कार्यक्रम में प्रदेशभर से छात्र हिस्सा लेंगे. जेजेपी अध्यक्ष अजय चौटाला, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, दिग्विजय सहित कई वरिष्ठ नेता युवाओं को संबोधित करेंगे. देश के जाने-माने गायक-कलाकार कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगे.

11:15 AM

क्षेत्रीय पंचायती राज परिषद की दो दिवसीय बैठक होगी शुरू
कल से सूरजकुंड में क्षेत्रीय पंचायती राज परिषद की दो दिवसीय बैठक होगी. क्षेत्रीय पंचायती राज परिषद के प्रतिनिधि आज से सूरजकुंड में पहुंचने शुरू हो जाएंगे. उत्तराखंड, उतर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हरियाणा, राजस्थान राज्य के प्रतिनिधि आज से सूरजकुंड में जुटेंगे. उत्तर भारत के जिला परिषदों के अध्यक्ष और वाइस चेयरमैन ट्रेनिंग कैंप में  शामिल होंगे. बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कल प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ करेंगे. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ शामिल होंगे. बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता और पदाधिकारी दो दिवसीय बैठकों में हिस्सा लेंगे.

 

10:37 AM

कुछ देर में शुरू होगा रेलवे स्टेशनों के पुर्नविकास कार्यों का शुभारंभ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ ही देर में रेलवे स्टेशनों के पुर्नविकास कार्यों का शुभारंभ करेंगे. अमृत भारत स्टेशन योजना के पहले चरण में हरियाणा के 15 रेलवे स्टेशन का भी पुनर्विकास होगा. इस दौरान पंजाब के राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक महामहिम बनवारी लाल पुरोहित कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे. हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल और हरियाणा विधानसभा के स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता भी साथ में मौजूद रहेंगे. अंबाला सिटी, भिवानी जंक्शन, फरीदाबाद, पटौदी रोड़, हिसार ,बहादुरगढ़, जींद जंक्शन, नरवाना जंक्शन, नारनौल, कालका, रेवाड़ी, रोहतक, सिरसा, सोनीपत, यमुनानगर के स्टेशन होंगे डेवलप.

 

10:11 AM

नूंह हिंसा में AAP नेता के खिलाफ FIR दर्ज
नूंह में हुई हिंसा के दौरान दर्ज हुई कई FIR में से एक में AAP नेता जावेद अहमद का भी शामिल है. एफआईआर में आप नेता जावेद अहमद का नाम भीड़ पर पथराव और आगजनी की साजिश रचने में शामिल है, जिसमें प्रदीप शर्मा की जान चली गई. एफआईआर में बयान में कहा गया है कि जावेद अहमद के कहने पर आगजनी और पथराव करने वाली भीड़ ने हमला करना शुरू कर दिया.

09:04 AM

पन्ना प्रमुख सम्मेलन का होगा आयोजन
भाजपा का अटेली विधानसभा का पन्ना प्रमुख सम्मेलन आज हरियाणा प्रभारी बिप्लब कुमार देव प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ सहित कई बड़े भाजपा नेता शामिल होंगे. अटेली की नई अनाज मंडी में पन्ना प्रमुख सम्मेलन होगा. इससे पहले जिले में नांगल चौधरी और महेंद्रगढ़ विधानसभा में पन्ना प्रमुख सम्मेलन हो चुका है.

 

08:38 AM

प्रेमी संग हुई फरार
हरियाणा के पानीपत शहर की एक कॉलोनी में ससुराल से मायका आई विवाहिता अपने प्रेमी संग फरार हो गई. बड़ी बात यह है कि महिला को प्रेमी शादी की नीयत से बहला-फुसलाकर भगा ले गया है.

 

07:57 AM

सुनियोजित था साइबर थाने पर हमला
हरियाणा नूंह में हुई हिंसा को लेकर हरियाणा सरकार ने बड़ी बात कही है. सरकार के अनुसार साइबर पुलिस थाने पर किया गया हमला सुनियोजित था, जिसका कारण अप्रैल महीने में साइबर अपराधियों पर हुई छापेमारी के बाद जुटाए गए सबूतों को नष्ट करना था. हालांकि उपद्रवी इसमें कामयाब नहीं हो सके.

07:20 AM

पुलिस की देख रेख में तोड़ा जा रहा होटल
नूहं के सहारा होटल को पुलिस की देख रेख में तोड़ा जा रहा है. मौके पर डीसी, SDM, तेहसिलदार DTP भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद है.

Trending news