Delhi NCR Haryana Live Update: संसद की बहस हुई शुरू, महिला आरक्षण बिल को लेकर हो रही बहस
Advertisement

Delhi NCR Haryana Live Update: संसद की बहस हुई शुरू, महिला आरक्षण बिल को लेकर हो रही बहस

Delhi NCR Live Update: मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज यानी बुधवार को फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण बैठक की अध्यक्षता करेंगे. फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण की बैठक आज 11 बजे लघु सचिवालय सेक्टर 12 में होगी.

Delhi NCR Haryana Live Update: संसद की बहस हुई शुरू, महिला आरक्षण बिल को लेकर हो रही बहस
LIVE Blog

Delhi NCR Live Update: संसद की कार्यवाही शुरू हो गई है. कानून मंत्री अर्जुन मेघवाल लोकसभा में महिला आरक्षण बिल के बारे में जानकारी दे रहे हैं. 

20 September 2023
14:31 PM

मंत्री गोपाल राय ने किया ट्वीट
दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने ट्वीट कर कहा कि सर्दियों के मौसम में पराली से होने वाली प्रदूषण की समस्या को लेकर केंद्रीय पर्यावरण एवं केंद्रीय कृषि मंत्री से संबंधित राज्यों के साथ संयुक्त समीक्षा बैठक करने का अनुरोध किया.

 

13:31 PM

महिला आरक्षण को लेकर लोक सभा मे चल रही बहस में गृह मंत्री अमित शाह हस्तक्षेप कर सकते हैं.

12:39 PM

किशोरी की मारपीट कर हत्या
पलवल, हथीन के गॉव गुराकक्षर 16 वर्षीय किशोरी की मारपीट कर हत्या करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने एक ही परिवार के 6 महिला व पुरूष के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

 

11:38 AM

निशिकांत दुबे ने रखी अपनी बात
सोनिया गांधी के बाद बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने अपनी बात रखी. हालांकि, उनके खड़े होने पर कांग्रेस सांसदों ने हंगामा किया और महिला सांसद से चर्चा का जवाब देने की मांग की. इस पर अमित शाह ने कहा कि क्या पुरुष महिलाओं की चिंता नहीं कर सकते. इसके बाद निशिकांत दुबे ने अपनी बात रखी.

 

11:35 AM

बिल के समर्थन में कांग्रेस

सोनिया गांधी ने लोकसभा में कहा कि कांग्रेस महिला आरक्षण बिल का समर्थन करती है, मैं इस बिल के समर्थन में खड़ी हुई हूं. यह मेरी जिंदगी का मार्मिक समय है. पहली बार निकाय चुनाव में महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने वाला बिल मेरे जीवनसाथी राजीव गांधी ही लाए थे. आज उसी का नतीजा है, कि देशभर के स्थानीय निकायों के जरिए हमारे पास 15 लाख चुनी हुईं महिला नेता हैं.

 

11:22 AM

उन्होंने कहा, ये संविधान संसोधन बिल है. उन्होंने बताया कि नए बिल के कानून बनने पर-

- लोकसभा में महिलाओं के लिए 33% सीटें आरक्षित रहेंगी.
- राज्य विधानसभा में महिलाओं के 33% सीटें आरक्षित होंगी.
- दिल्ली विधानसभा में महिलाओं के लिए 33% सीटें आरक्षित रहेंगी.
- यह आरक्षण 15 सालों के लिए लागू रहेगा. 15 साल बाद इसे बढ़ाना है यह संसद तय करेगी.  

11:19 AM

संसद की कार्यवाही शुरू हो गई है. कानून मंत्री अर्जुन मेघवाल लोकसभा में महिला आरक्षण बिल के बारे में जानकारी दे रहे हैं. 

 

10:46 AM

महिला आरक्षण बिल पर संसद में आज चर्चा होने जा रही है. इससे पहले भाजपा कार्यकर्ताओं ने संसद के बाहर धन्यवाद मोदी जी के पोस्टर दिखाएं.

 

10:17 AM

साउथ वेस्ट जिले RK पुरम पुलिस ने हत्या का मामले का खुलासा किया क्लर्क गिरफ्तार

 

09:35 AM

1984 सिख दंगों से जुड़े दिल्ली के सुल्तानपुरी में 6 लोगों की हत्या का मामला, राउज एवेन्यु कोर्ट में सज्जन कुमार पर आएगा फैसला

09:16 AM

आबकारी नीति मामले में सीबीआई की ओर से दर्ज केस में दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा. सिसोदिया फरवरी 2023 से हिरासत में हैं.

 

08:37 AM

पलवल एसपी ने आते ही संभाली कमान
पलवल एसपी ने आते ही कमान संभाल ली है. ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों को चेतावनी और आम लोगों से की अपील की कि पलवल पुलिस की मुहिम में सहयोग करें. साथ ही लोगों को ट्रैफिक नियमों के लिए जागरूक करें.

 

08:25 AM

हरियाणा पुलिस में देर रात बड़ा फेरबदल कर दिया गया. इस दौरान पुलिस महानिदेशक (DGP) ऑफिस की तरफ से 122 निरीक्षकों को पदोन्नत किया गया. 

07:49 AM

सीएम लेंगे FMDA की चौथी बैठक
मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज यानी बुधवार को फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण बैठक की अध्यक्षता करेंगे. फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण की बैठक आज 11 बजे लघु सचिवालय सेक्टर 12 में होगी. FMDA की आज यह चौथी बैठक होगी. इस दौरान बैठक में जो काम चल रहे हैं और जिनका बजट स्वीकृत को चुका है, उनके बारे में मीटिंग में विस्तार से चर्चा की जाएगी. पेयजल व शहर की कनेक्टिविटी को लेकर कई परियोजनाएं सीएम के समक्ष रखी जाएंगी. मीटिंग में फरीदाबाद आगरा नहर के साथ दिल्ली कलंदी निकुंज को जाने वाली सड़क को चार लेन करने, ग्रेफ (ग्रेटर फरीदाबाद) में खेड़ी कला गांव के पास बाईपास बनने सहित अन्य परियोजना को अनुमति मिलने की उम्मीद है. मुख्यमंत्री से बड़ी योजनाओं की स्वीकृति मिलने की उम्मीद है.

 

Trending news