Vidhansabha Exit Poll 2023: एग्जिट पोल के अनुसार किसकी बनेगी सरकार, जानें सभी अपडेट
trendingNow,recommendedStories0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1984956

Vidhansabha Exit Poll 2023: एग्जिट पोल के अनुसार किसकी बनेगी सरकार, जानें सभी अपडेट

Delhi-NCR Haryana Live Update: राजधानी दिल्ली (Delhi) और हरियाणा से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News) और क्राइम (Crime News) की हर छोटी-बड़ी खबरों को जानने के लिए बने रहिए Delhi NCR Live Update के साथ.

Vidhansabha Exit Poll 2023: एग्जिट पोल के अनुसार किसकी बनेगी सरकार, जानें सभी अपडेट
LIVE Blog

Delhi-NCR Haryana Live Update: राजधानी दिल्ली (Delhi) और हरियाणा से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News) और क्राइम (Crime News) की हर छोटी-बड़ी खबरों को जानने के लिए बने रहिए Delhi NCR Live Update के साथ.

30 November 2023
22:16 PM

विजय रावल को उपमहा प्रबंधक सिविल का प्रभार
विजय रावल वर्तमान में जन स्वास्थ्य खंड एक के प्रभारी वरिष्ठ प्रबंधक तथा वर्क सर्किल दो के प्रभारी वरिष्ठ प्रबंधक एवं खेल समिति तथा नोएडा स्पोर्ट की जिम्मेदारी निभा रहे थे. अब उनको उपमहा प्रबंधक सिविल का प्रभार भी सौंप दिया गया है. मालूम हो कि उप महाप्रबंधक सिविल श्रीपाल भाटी को शासन द्वारा सस्पेंड किए जाने के बाद यह पद रिक्त चल रहा था.

 

20:29 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 दिसंबर को COP-28 के विश्व जलवायु कार्रवाई शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के लिए रवाना हुए.

18:55 PM

राजस्थान में C-Voterके एग्जिट पोल

 राजस्थान में सी-वोटर के एग्जिट पोल में बीजेपी को 94-114 सीटें, कांग्रेस को 71-91 सीटें और अन्य को 9-19 सीटें मिलने का अनुमान है.

 

18:30 PM

C-Voter के एग्जिट पोल
सी-वोटर ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को 41-53 सीटें, बीजेपी को 36-38 सीटें और अन्य को 0-4 सीटें मिलने की संभावना जताई है.

 

18:20 PM

Polstrat का Exit Poll

Polstrat के मुताबिक मध्यप्रदेश में कांग्रेस को 111-121, बीजेपी को 106-116 और अन्य को 08 सीटें मिलने का अनुमान है.

 

18:10 PM

मध्य प्रदेश में क्या कहते हैं आंकड़ें
Matrize के आंकड़ों के अनुसार, मध्यप्रदेश की 230 सीटों में से कांग्रेस को 111-121, बीजेपी को 106-116 और अन्य को 00-08 सीटें मिलने का अनुमान है.

 

18:00 PM

छत्तीसगढ़ में कांटे की टक्कर
एक्सिस माय इंडिया के आंकड़ों के अनुसार छत्तीसगढ़ में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलने वाली है. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को 40-50 सीटें, बीजेपी को 36-46 वहीं, अन्य को 01-05 सीटें मिलने का अनुमान है.

 

17:42 PM

तेलंगाना में 51.89% मतदान दर्ज
तेलंगाना में दोपहर 3 बजे तक 51.89% प्रतिशत मतदान हुआ दर्ज.

 

16:22 PM

कड़कड़ाती ठंड में सड़क पर सोने को मजबूर
उत्तर भारत में ठंड ने प्रकोप बरपाना शुरू कर दिया है, जिसकी चपेट में हरियाणा समेत कई राज्य शामिल हैं, लेकिन अभी भी हरियाणा के कई शहरों में बने रैन बसेरों पर ताला लटका हुआ है, जिसकी वजह से लोगों को कड़कड़ाती ठंग में फुटपाथ पर लोग सोने के लिए मजबूर हैं.

 

15:19 PM

मुख्य सचिव की नियुक्ति पर गोपाल राय का बयान

दिल्ली मुख्य सचिव का केन्द्र सरकार की ओर से कार्यकाल बढ़ाने पर दिल्ली आप संयोजक गोपाल राय का बयान, भाजपा की एक ही रणनीति है, दिल्ली के अंदर चुनी हुई सरकार को काम करने से रोकना और हमारी एक ही रणनीति है हर विपरीत परिस्थितियों में जनता के काम करना. हम उसके लिए प्रयास जारी रखेंगे और जो भाजपा का षड्यंत्र है काम करने से रोकने का उसको जनता के बीच एक्सपोज करते रहेंगे.

 

14:21 PM

मोनू मानेसर की पेशी अगली तारीख 8 जनवरी 2024 को होगी.

13:38 PM

हरियाणा में मौसम ने ली करवट

हरियाणा में मौसम के करवट लेने का सिलसिला जारी है. आने वाले दिनों में तापमान में और गिरावट देखने को मिलेगी. हिसार के HAU के मौसम विशेषज्ञ डॉ. मदन लाल खीचड़ का कहना हैं कि पहाड़ों पर बर्फबारी के बाद अब हरियाणा में शीत लहर के चलने का दौर आने वाले दिनों में शुरू होता नजर आएगा. उन्होंने किसानों को भी कुछ सलाह जारी की है. 

13:35 PM

विकसित भारत संकल्प यात्रा अभियान

सोनीपत के गांव बैंयापुर के राजकीय स्कूल से विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल द्वारा किया गया है.

13:08 PM

रेवाड़ी – लापरवाही ने ली छात्र की जान, स्कूल में टॉयलेट की दीवार गिरने से हुई थी छात्र की मौत

सिस्टम की उदासिनता और भ्रष्टाचार मासूम नौनिहालों की जान पर भारी पड़ रहा है। 23 नवंबर के दिन इसी भ्रष्ट सिस्टम ने स्कूल के भीतर ही छठी क्लास के छात्र की जान ले ली। हादसा हुआ तो प्रशासन हरकत में आया और अज्ञात के खिलाफ लापरवाही की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया। एडीसी के नेतृत्व में जाँच कमेटी का गठन करके जाँच शुरू की गई और अभी जाँच जारी है।

12:23 PM

BJP ने दिल्ली जलबोर्ड के बाहर किया प्रदर्शन

11:30 AM

केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह विकसित भारत संकल्प यात्रा के लिए गुरुग्राम पहुंचे हैं.

10:51 AM
महेंद्रगढ़ में मौसम में बड़ा बदलाव 
 
सुबह सुबह घना कोहरा छाया. कोहरे के कारण विजिबिलिटी काफी कम 30 मीटर से भी काम विजिबिलिटी कोहरा अधिक होने के वाहनों की गति पर लगा ब्रेक वायु प्रदूषण से लोगों को नहीं मिल रही. राहत AQI फिर पहुंचा 300 के पार आज का न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 26 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्व अनुमान.
10:45 AM

ड्रग्स और मादक पदार्थ की तस्करी में मामले जुड़े छात्र निलंबित

एग्जाम के लिए चार में से तीन को कोर्ट ने बुधवार को दी थी अंतरिम जमानत, जमानत की जानकारी केएस बाद विश्व विद्यालय ने चारों छात्रों को किया निलंबित, वीवी ने कहां कि जबतक जांच चलेगी तब तक निलंबित रहेंगे. चारों छात्र, बीते चार दिन पहले नोएडा पुलिस ने चार छात्र समेत कुल 9 लोगों को ड्रग्स और मादक पदार्थ की तस्करी के आरोप में भेजा था जेल.

10:43 AM

पाकिस्तान से वापस आई अंजू, IB और पंजाब पुलिस इंटेलीजेंस ने की पूछताछ

 

09:49 AM

दिल्ली में फिर गूंजा गोली का शोर

उत्तर पूर्वी दिल्ली के थाना शास्त्री पार्क इलाके में कल देर रात एक शख्स को उसी के रिस्तेदार ने गोली मार कर घायल कर दिया घायल शख्स अपने बेटे के साथ चांदनी चौक स्थित अपनी दुकान से घर वापस लौट रहा था जैसे ही वह जीरो पुस्ता उस्मानपुर पहुंचा तभी उसके रिस्तेदार ने अपने साथियों के साथ मिलकर गोली मार दी और मौके से फरार हो गया.

09:19 AM

तमिलनाडु: बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने चक्रवाती परिसंचरण के कारण चेन्नई में भारी बारिश हुई

 

09:19 AM

चंडीगढ़ के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि के साथ तेज बारिश हुई

09:15 AM

चण्डीगढ़ ब्रेकिंगः प्रदेश में सरकार की विकसित भारत संकल्प यात्रा का आज से हुआ आगाज

यात्रा के जरिए केंद्र और प्रदेश सरकार की 9 साल की उपलब्धियों लोगों तक पहुंचेगी. प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर केंद्रीय मंत्री, हरियाणा कैबिनेट के मंत्री, सांसद और विधायक यात्रा का शुभारंभ करेंगे.

09:06 AM

पंजाब में हुई भारत की रहने वाली और पाकिस्तान से वापस आई अंजू से लंबी पूछताछ

बातचीत के दौरान उसने खुलासा किया कि वह 21/07/2023 को पाकिस्तान गई थी. उसने ईसाई धर्म से इस्लाम में परिवर्तित होने के बाद पाकिस्तानी नागरिक नसरुल्ला, पुत्र गुइमुला खान, निवासी मोहल्ला कलसू पोस्ट डीआईआर, डीआईआर टाउन, तहसील डीआईआर, जिला अपर डीआईआर, केपीके, पाकिस्तान से शादी की.

08:40 AM

तीसरी आंख ने स्कूटी शौकीन को पहुंचाया जेल

द्वारका जिला के एंटी बर्गलरी सेल की टीम ने स्कूटी के शौकीन एक चोर को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से चोरी की तीन स्कूटी बरामद की गई है. गिरफ्तार ऑटो लिफ्टर की पहचान सचिन उर्फ मोटा के रूप में हुई है.

08:25 AM

दिल्ली IGI T3 पर अराइवल और डिपार्चर के लिए आने वाली गाड़ियों को हॉर्न बजाने पर लगाई रोक

अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अराइवल और डिपार्चर के लिए आने वाली गाड़ियों को हॉर्न बजाने पर मनाही. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लगातार बढ़ रही इस प्रैक्टिस पर लगाम के लिए जारी किया आदेश जल्द IGI T3 पर इस संबंध में साइन बोर्ड और अन्य निर्देश लगाए जाएंगे. लोगों को जागरूक किया जाएगा नहीं मानने पर कार्रवाई.

07:59 AM

चंद दिनों की राहत के बाद एक बार फिर से प्रदूषण बन चुका है परेशानी की वजह

दो दिनों से दिल्ली के कुछ स्टेशंस पर हुई हल्की बूंदा बांदी के बाद दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण से थोड़ी राहत मिली थी। लेकिन बीते कल, दोपहर के समय से इसमें तेजी से इजाफा भी हुआ.

07:38 AM

दिल्लीवासियों को प्रदूषण से मिली राहत

दो दिनों से हुई बूंदाबांदी के बाद दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण से थोड़ी राहत मिली है, लेकिन बीते कल दोपहर से इसमें तेजी से इजाफा भी हुआ. स्मॉग की वजह से दोपहर के समय विजिबिलिटी पर भी असर देखा गया.

07:27 AM

दिल्ली सरकार ने मोटर वाहन एग्रीगेटर और डिलीवरी सेवा प्रदाता योजना अधिसूचित की

राष्ट्रीय राजधानी में हरित और टिकाऊ गतिशीलता को बढ़ावा देने और परिवहन सेवाओं की गुणवत्ता बढ़ाने के उद्देश्य से दिल्ली सरकार ने बुधवार को 'दिल्ली मोटर वाहन एग्रीगेटर और डिलीवरी सेवा प्रदाता योजना 2023' अधिसूचित की। इस योजना के तहत यात्री परिवहन सेवा और वितरण सेवाएं प्रदान करने वाले एग्रीगेटर्स के व्यापक विनियमन और लाइसेंसिंग के लिए मंच तैयार होगा।

 

07:17 AM

2020 दिल्ली दंगे! अदालत ने पहचान न होने पर 10 आरोपियों को किया बरी

दिल्ली की एक अदालत ने फरवरी 2020 में दिल्ली दंगों के दौरान दंगा, आगजनी और डकैती के आरोपी 10 लोगों को बरी कर दिया है. कड़कड़डूमा अदालत के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश पुलस्त्य प्रमाचला ने आरोपियों की पहचान स्थापित करने में अभियोजन पक्ष की विफलता को उनके बरी होने का मुख्य कारण बताया.

06:57 AM

चंडीगढ़ खूफिया कैमरा गिरफ्तार

चंडीगढ़ में एक किराये के मकान में महिलाओं के वॉशरूम में लगे गीजर में एक खूफिया कैमरा पाए जाने के बाद एक महिला और उसके पुरुष साथी को गिरफ्तार कर लिया गया.

06:27 AM

योगी सरकार ने अनुपूरक बजट में रोशनी, पढ़ाई, दवाई और सड़क पर किया फोकस

उत्तर प्रदेश सरकार ने बुधवार को विधानमंडल के दोनों सदनों में 28760.67 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट पेश किया। इसमें धर्म के साथ पढ़ाई, रोशनी, और सड़क जैसी मूलभूत सुविधाओं पर विशेष फोकस किया है. वित्तमंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने बुधवार को विधानसभा में वित्तवर्ष 2023-24 के लिए अनुपूरक बजट पेश किया. इस बजट में चुनाव का अक्स साफ दिखाई दिया.

Trending news