Delhi NCR Haryana Live News 28th July: राजस्थान के बाड़मेर में MiG-21 विमान क्रेश, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
Advertisement

Delhi NCR Haryana Live News 28th July: राजस्थान के बाड़मेर में MiG-21 विमान क्रेश, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Delhi NCR Haryana Live News 28th July: 
राजस्थान में बाड़मेर के बायतु थाना क्षेत्र में गुरुवार रात करीब 9 बजे वायुसेना का मिग-21 विमान तेज धमाके के साथ क्रेश हो गया. हादसे के बाद अफरा-तफरी मच गई. करीब आधा किलोमीटर तक मिग का मलबा बिखर गया. राहत बचाव कार्य जारी है.  

Delhi NCR Haryana Live News 28th July: राजस्थान के बाड़मेर में MiG-21 विमान क्रेश, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
LIVE Blog

राजस्थान में बाड़मेर के बायतु थाना क्षेत्र में गुरुवार रात करीब 9 बजे वायुसेना का मिग-21 विमान तेज धमाके के साथ क्रेश हो गया. हादसे के बाद अफरा-तफरी मच गई. करीब आधा किलोमीटर तक मिग का मलबा बिखर गया. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विमान में सवार दोनों पायलटों की मौत की खबर सामने आ रही है, लेकिन अब तक एयरफोर्स ने इसकी पुष्टि नहीं की है. राहत बचाव कार्य जारी है. 

28 July 2022
23:31 PM

वन रैंक वन पेंशन को लेकर दायर पुर्नविचार अर्जी को SC ने किया खारिज
सेवानिवृत्त सैन्यकर्मियों के लिए लागू वन रैंक वन पेंशन को लेकर दायर पुर्नविचार अर्जी को SC ने खारिज कर दिया. मार्च में सुप्रीम कोर्ट ने OROP की मौजूदा नीति को सही ठहराया था. पूर्व सैनिकों की संस्था 'इंडियन एक्स-सर्विसमेन मूवमेंट' ने SC से इस फैसले पर पुर्नविचार की मांग की थी.

22:47 PM

MiG-21 क्रेश में दोनों पायलट हुए शहीद
बाड़मेर मिग-21 क्रेश हादसे में दोनों पायलट शहीद हुए. जिला पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने पुष्टि की. केयर्न वेदान्ता की दो फायरब्रिगेड मौके पर पहुंची. आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है.

22:08 PM

चार मंजिला इमारत से युवती ने लगाई छलांग
पुर्वी दिल्ली के प्रीत विहार इलाके में चार मंजिला इमारत से युवती ने छलांग लगाकर आत्महत्या की कोशिश की है. घायल युवती को पड़ोसियों ने अस्पताल में भर्ती कराया है. युवती गाजियाबाद के वैशाली की रहने वाली है. युवती की पहचान बुलबुल शर्मा 21 वर्ष के रूप में हुई है. फिलहाल युवती ने आत्महत्या की कोशिश क्यों की इसका खुलासा अभी तक नहीं हो पाया है. पुलिस मौके पर जांच में जुट गई है

21:10 PM

चाइनीज मांझे के खिलाफ दिल्ली पुलिस का एक्शन जारी
चाइनीज और प्रतिबंधित पतंग के मांझे पर दिल्ली पुलिस का एक्शन जारी है. दिल्ली के महिंद्रा पार्क इलाके में पुलिस ने तीन दुकानदारों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से प्रतिबंधित मांझे 155 रोल बरामद हुए हैं. हाल ही में पीतमपुरा इलाके में इसी तरह के मांझे की वजह से एक व्यक्ति की गर्दन कटने से उसकी मौत हो गई थी. पुलिस ने लगातार अलग-अलग इलाकों में चाइनीज मांझे की बिक्री रोकने को लेकर अभियान चलाया हुआ है. कल रात से लेकर अब तक दिल्ली में प्रतिबंधित मांझा बेचने वालों की यह चौथी गिरफ्तारी है.

20:20 PM

अस्पताल के सामने महीला ने ई-रिक्शा में दिया बच्चे को जन्म
पानीपत के सरकारी अस्पताल मे इमरजेंसी के बाहर आज फिर एक गर्भवती महिला ने ई रिक्शा में बच्चे को जन्म दिया. डिलीवरी के बाद अस्पताल के स्टाफ ने तुरंत उन्हें भर्ती कर आवश्यक उपचार शुरू कर दिया. फिलहाल जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. परिवार भी बच्चे के जन्म से खुश है, क्योंकि जच्चा-बच्चा दोनों खुशहाल हैं, लेकिन परिवार ने इस दौरान एंबुलेंस को भी फोन करने की जरूरत नहीं समझी. इसके बाद नवजात के दादा दादी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि वह एंबुलेंस को फोन नहीं कर पाए और ई रिक्शा में ही गर्भवती महिला को अस्पताल लेकर पहुंचे. उन्हें अस्पताल प्रशासन से किसी तरह की कोई शिकायत नहीं है.

 

19:59 PM

हैप्पीनेस उत्सव का समापन समारोह, सीएम सहित ये लोग रहेंगे मौजूद
दिल्ली सरकार के स्कूलों में पिछले 15 दिनों से चल रहे हैप्पीनेस उत्सव का कल समापन समारोह का आयोजन होने जा रहा है. इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के साथ मोटिवेशनल स्पीकर सिस्टर शिवानी मौजूद रहेंगी. यह समारोह त्यागराज स्टेडियम में होगा.

 

18:17 PM

एलजी ने दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को नकारा
एलजी ने दिल्ली सरकार के प्राइवेट इंस्टिट्यूट की डिप्लोमा फीस में बढ़ोतरी के प्रस्ताव को नकारा है. जानकारी के अनुसार प्रस्ताव को सीएम और डिप्टी सीएम ने मंजूरी दी थी. कोरोना से आर्थिक परेशानियों का हवाला देते हुए एलजी ने प्रस्ताव को एक साल तक टालने की सिफारिश की.

16:23 PM

सतेंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग मामला: कोर्ट ने ED की अर्जी पर जारी किया नोटिस
दिल्ली सरकार के मंत्री सतेंद्र जैन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामले में दिल्ली HC ने निचली अदालत को निर्देश दिया कि वो सतेंद्र जैन को लेकर LNJP की मेडिकल रिपोर्ट पर विचार न करें. ED ने दिल्ली HC में अर्जी दायर कर LNJP के बजाए किसी दूसरे अस्पताल में सतेंद्र जैन का मेडिकल परीक्षण कराए जाने की मांग की है. कोर्ट ने ED की अर्जी पर नोटिस जारी किया. मामले में अगली सुनवाई 17 अगस्त को होगी. ED का कहना है कि LNGP अस्पताल दिल्ली सरकार के अंतर्गत आता है, लिहाजा वहां से जारी रिपोर्ट की विश्वनीयता संदेह से परे नहीं है. ED ने LNJP के बजाए एम्स या RML में सतेंद्र जैन की मेडिकल जांच कराए जाने की मांग की है. इससे पहले 10 जुलाई को सतेंद्र जैन ने निचली अदालत से खराब सेहत का हवाला देकर जमानत दिए जाने की मांग की थी. बाद में वो 15 जुलाई को LNJP अस्पताल में भर्ती हो गए थे.

16:22 PM

राष्ट्रपति से मागूंगा माफी, पाखंडियों ने नहीं- अधीर रंजन चौधरी
संसद में हुए हंगामे और सोनिया-स्मृति नोकझोंक के बीच कांग्रेस सांसद अधीर रंजन का बयान आया है. गुरुवार को संसद के बाहर उन्होंने अपने बयान पर सफाई दी. उन्होंने माफी मांगने से साफ इनकार किया पर बोले- गलती से मैंने मुर्मू को राष्ट्रपत्नी कह दिया, अब आप मुझे फांसी पर चढ़ाना चाहते हैं तो चढ़ा दो. सत्ताधारी दल तिल का ताड़ बना रही है. गलती मैंने की है, सोनिया गांधी को इसमें न घसीटें. वहीं उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति से मिलकर माफी मांगूंगा, पाखंडियों से नहीं.

15:19 PM

जमीन अधिग्रहण मामले में किसानों में भारी रोष
पलवल कुंडली गाजियाबाद एक्सप्रेस वे पर अलीगढ़ रोड पर बनने वाले इंटरचेंज के लिए सरकार द्वारा गांव पेलक की जमीन अधिग्रहण मामले में किसानों में अवार्ड को लेकर भारी रोष है. सरकार ने अवार्ड की राशि 54 लाख रुपये प्रति एकड़ सुनाई है, जबकि किसान 1 करोड़ रुपये प्रति एकड़ की मांग कर रहे हैं. अवार्ड की राशी बढ़ाने के लिए गांव के किसानों ने डीआरओ को ज्ञापन भी सौंपा है.

13:33 PM

हरियाणा में बीजेपी ने अधीर रंजन का पुतला फूंका 
हिसार में बीजेपी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर टिप्पणी करने के मामले में कांग्रेस नेता अधीर रंजन का पुतला फूंका. नगर निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता, मेयर गौतम सरदाना और जिलाध्यक्ष कैप्टन भूपेंद्र सिंह की मौजूदगी कांग्रेस के खिलाफ नारेबाजी हुई. निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि इसे लेकर कांग्रेस नेता अधीर रंजन को माफी मांगनी चाहिए. सोनिया गांधी को माफी मांगनी चाहिए. राष्ट्रपति का अपमान हम नहीं सहेंगे.

13:11 PM

गौ रक्षा हिंदू दल के कार्यकर्ताओं का जमकर किया प्रदर्शन
ग्रेटर नोएडा गौ रक्षा हिंदू दल के कार्यकर्ताओं ने सूरजपुर कस्बे में एनपीसीएल के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया है. बिजली से गायों की मौत पर कार्यकर्ताओं में बिजली विभाग के खिलाफ आक्रोश है. आरोप है कि शिकायत देने के बावजूद भी बिजली विभाग बिजली के खंभे और तारों पर कोई काम नहीं कर रहा है. हर रोज बिजली गायों की मौत हो रही है. जिसके चलते आज कार्यकर्ताओं ने सूरजपुर कस्बे में दादरी की तरफ जाने वाले मुख्य मार्ग पर धरने पर बैठे और जाम लगा दिया. 

13:04 PM

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोनिया गांधी पर कसा तंज
वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी की टिप्‍पणी पर तंज कसा है. उन्होंने सोनिया गांधी से जवाब मांगा है. मीडिया से बात करते हुए सीतारमण ने कहा कि सोनिया गांधी ने हमारी एक सांसद से बात की है. कोई एक और सांसद बगल में खड़ी होकर पूछती हैं कि क्‍या हो गया तो सोनिया जी उनसे गुस्‍से में बोलती हैं, 'यू डोन्‍ट टॉक टू मी...''

12:39 PM

Parliament Monsoon Session राज्‍यसभा से तीन और विपक्षी MP सस्‍पेंड
विपक्षी सांसदों के लगातार हंगामे के चलते राज्‍यसभा को दोपहर 2 बजे तक स्‍थगित कर दिया गया है. यही नहीं पीठासीन उपसभापति हरिवंश ने तीन और विपक्षी सदस्‍यों के निलंबन का फैसला किया है. इनमें आम आदमी पार्टी के सुशील कुमार गुप्‍ता और संदीप पाठक शामिल हैं. इसके अलावा आसाम से सांसद अजीत कुमार को भी सस्पेंड किया गया है. राज्यसभा से अब तक कुल 23 सांसद निलंबित किए जा चुके हैं. लोकसभा से चार सांसद निलंबित किए गए हैं. कुल मिलाकर निलंबित सांसदों की संख्या 27 हो चुकी है. इसके विरोध में पिछले 24 घंटे से सांसद गांधी प्रतिमा पर धरना दे रहे हैं.

12:36 PM

दिल्ली में हल्की-हल्की बूंदाबांदी, उमस से मिली राहत

दिल्ली में मौसम का मिजाज बदला है. हल्की-हल्की बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. दिल्ली के कई इलाकों में हल्की-हल्की हो रही बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने आज हल्की बारिश का अनुमान जताया था. 

12:32 PM

बयान पर क्या बोले कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी
कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि राष्ट्रपति पद पर किसी भी धर्म जाति मजहब का व्यक्ति क्यों ना हो वह मेरे लिए आदर और सम्मानित है. कल पत्रकार के सवाल पर मेरी जुबान से गलती से वह शब्द निकल गया जो नहीं निकलना चाहिए था उसके लिए मैंने पत्रकार से कहा भी कि ये मत चलाइएगा लेकिन उन्होंने चला दिया. मैं मानता हूं कि इस तरह का शब्द मेरे मुंह से नहीं निकलना चाहिए था, लेकिन निकल गया उसके लिए मैं अपनी गलती मान चुका हूं लेकिन अब उसके लिए इतना हंगामा करने की जरूरत नहीं होनी चाहिए.

12:23 PM

सोनिया गांधी पार्टी अध्यक्ष, वही मांगें माफी- बीजेपी की मांग
राष्ट्रपति से सम्बंधित अधीर रंजन चौधरी के बयान के खिलाफ बीजेपी का देशव्यापी प्रदर्शन कर रही है. बीजेपी ने अधीर के बयान पर सोनिया गांधी से माफी मांगने की मांग की है. हालांकि अधीर रंजन ने अपने बयान पर खेज प्रकट कर दिया है. लेकिन बीजेपी उनके माफी मांगने बस राजी नहीं है, बीजेपी का कहना है कि सोनिया गांधी पार्टी की सर्वेसर्वा हैं, इसलिए उनको माफी मांगनी चाहिए. संसद में हंगामे और विपक्ष की रणनीति की काट निकलने के लिए बीजेपी और सरकार की बड़ी बैठक हो रही है. इसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह, जे पी नड्डा मौजूद हैं.

 

12:07 PM

मेट्रो हॉस्पिटल पर दूसरे दिन भी जारी है छापेमारी की कार्यवाही
नोएडा के मेट्रो हॉस्पिटल ग्रुप पर आज दूसरे दिन भी इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी जारी है. नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद और ग्रुप के डायरेक्टर के ठिकानों पर कल सुबह 6 बजे छापेमारी हुई थी. करीब 20 ठिकानों पर दर्जनों अधिकारी अकाउंट से संबंधित दस्तावेज खंगालने में जुटे हैं. फरीदाबाद की इनकम टॅक्स टीम छापेमारी कर रही है. फरीदाबाद के सर्वोदय हॉस्पिटल, गुरुग्राम मेट्रो हॉस्पिटल सहति नोएडा सेक्टर 11 और 12 में स्तिथ मेट्रो हॉस्पिटल में छापेमारी जारी है. इंकमटेक्स विभाग को टैक्स चोरी की मिली शिकायत के बाद छापेमारी जारी है.

 

11:49 AM

ग्रेटर नोएडा वासियों के लिए अच्छी खबर, अब कम हो जाएगा बिजली बिल
ग्रेटर नोएडा के रहवासियों के लिए अच्छी खबर है. अब उन्हें 10 प्रतिशत कम बिजली का बिल देना पड़ेगा. एनपीसीएल कंपनी और शासन के बीच बैठक में उठा था ज्यादा बिल वसूलने का मुद्दा. जिसपर बिजली के टैरिफ प्लान को लेकर हाई लेवल मीटिंग हुई. अब 30 अगस्त से एनपीसीएल कंपनी का लाइसेंस समाप्त हो रहा है. रिन्यू नहीं कराने पर कंपनी पर लगेगा भारी जुर्माना. कंपनी ने सरकार गांव-गांव में समय पर बिजली देने का वादा किया था.

11:46 AM

दिल्ली MCD चुनाव को लेकर AAP की याचिका पर सुनवाई टली, 5 अगस्त नई डेट (MCD Election 2022)

दिल्ली नगर निगम का चुनाव जल्द करवाने की आम आदमी पार्टी की याचिका पर SC में सुनवाई 5 अगस्त के लिए टाल दी है. आज केंद्र सरकार और राज्य चुनाव आयोग ने जवाब दाखिल के लिए और वक़्त दिये जाने की मांग की थी. इस पर सुनवाई 5 अगस्त के लिए टाल दी गई. इससे पहले SC ने AAP की याचिका पर केंद्र, चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया था. याचिका में AAP का कहना है कि MCD की सीटों के नए सिरे पर परिसीमन के नाम पर चुनाव में देरी की जा रही है. इस आधार पर चुनाव नहीं टाला जाना चाहिए. कोर्ट जल्द चुनाव कराने का आदेश दे.

11:21 AM

लोकसभा-राज्यसभा में हंगामा, कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लेकर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल किया. उन्होंने गलती से राष्ट्रपति को राष्ट्र की पत्नी कह दिया था. हालांकि उन्होंने इसके लिए माफी भी मांग ली थी. अब बीजेपी बीजेपी ने उनके खिलाफ मोर्च खोल दिया है. सोनिया गांधी ने कहा कि अधीर रंजन ने माफी मांग ली है. वहीं स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस ने सोनिया जी की अध्यक्षता में ये संस्कार और मूल्यविहीन एवं संविधान को चोट पहुंचाने वाला काम किया है. संसद में और सड़क पर कांग्रेस और उनके नेताओं को देश की प्रथम नागरिक, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी और देश से माफी मांगनी चाहिए.

11:19 AM

पुलिस वाहन को फूंकने की कोशिश की थी

पुलिस के मुताबिक 27 जुलाई को शालीमार बाग इलाके के प्रेम बाड़ी पुल के सामने बने बस स्टैंड पर रात 10:30 बजे पेट्रोलिंग कर रहे स्टाफ को कुछ भीड़ दिखी. इसके बाद तुरंत और पुलिस स्टाफ भेजा गया. पूछताछ में पता चला कि 23 साल के संतोष नाम के शख्स का नशे के आदी 2-3 लड़कों के साथ बस स्टैंड पर झगड़ा हो गया था, उसने झगड़े के बाद पास ही झुग्गी से करीब 200 लोगों को बुला लिया और उन्होंने ट्रैफिक जाम कर दिया. आरोप है कि जैसे ही पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की उन्होंने पुलिस और आसपास निकल रहे लोगों पर पथराव कर दिया और बोतलें फेंकी. उन्होंने एक पुलिस बाइक को आग लगाने की कोशिश की और 3-4 गाड़ियों के शीशे तोड़ दिये. इपुलिस ने लाठीचार्ज कर हालात काबू किये.

11:18 AM

शालीमार बाग में झगड़ा, 27 लोग गिरफ्तार
उत्तरी पश्चिमी दिल्ली के शालीमार इलाके में नशे के आदी लोगों के साथ हुए झगड़े के बाद लोगों ने पुलिस पर पथराव कर लिया,इस पथराव में 8 पुलिसकर्मी और एक आम नागरिक घायल हुआ है,पुलिस ने इस मामले में 27 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

10:14 AM

आज से SpiceJet की फ्लाइट फिर भरेंगी उड़ानें

आज से SpiceJet को अप्रूव्ड उड़ानों का 50% ही परिचालन करने की इजाजत, वो भी Enhanced Surveillance पर रहेंगीं, DGCA का आदेश जारी किया है. SpiceJet को अगले 8 हफ्तों तक सिर्फ़ 50% उड़ानों की इजाजत दी गई. Summer Schedule में अप्रूव्ड कुल उड़ानों की आधी उड़ानें ही जारी रह सकती हैं. 11 मार्च को DGCA ने SpiceJet को summer schedule के तहत 4192 फ्लाइट प्रति हफ्ते की इजाजत दी थी. यानि अब 2096 फ्लाइट प्रति हफ्ते ही ऑपरेट की जा सकती हैं. Summer Schedule 29 October तक होता है. SpiceJet की लगातार Technical Glitch और इमर्जेंसी लैंडिंग की घटनाओं पर जांच के बाद एक्शन हुआ था. साथ ही यह पाया गया था कि कई एयरलाइन्स तकनीकी खामी की सही Reporting नहीं कर रहीं. DGCA ने अप्रैल से जून तक की जांच के बाद अंतरिम आदेश जारी किया है. कल से बिना एक्सपर्ट इंजीनियर द्वारा सर्टिफिकेट के बिना कोई फ्लाइट नहीं उड़ेगी. इसके दायरेमें *SpiceJet, IndiGo, GoFirst, Vistara भी हैं. हालांकि एक्शन स्पाइसजेट पर लिया गया था. 

09:35 AM

पुलिस ने 4 चीनी नागरिकों को किया अरेस्ट (Chinese People Arrested)
ग्रेटर नोएडा पुलिस ने 4 चीनी नागरिकों को अरेस्ट किया है. ये चारों वीजा खत्म होने के बाद भी भारत में रह रहे थे. इनका वीजा जनवरी में खत्म हो गया था. ये चारों एक मोबाइल कंपनी में काम करते थे. ऐसे ही मामले में पिछले 1 माह में अब तक 25 चीनी नागरिक हो अरेस्ट हो चुके हैं. चारों दिल्ली डिटेंशन सेंटर भेजा गया है. इनकी गिरफ्तारी सेक्टर 4 के की एक सोसायटी से हुई है.

09:13 AM

ममता के मंत्री के करीबी के घर मिला कुबेर का खजाना
पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की चहेती अर्पिता मुखर्जी के दूसरे फ्लैट में बुधवार अधिकारी पहुंचे. अर्पिता का यह दूसरा घर कोलकाता के बेलघरिया टाउन क्लब में है. इससे पहले अर्पिता मुखर्जी के एक घर से लगभग 21 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम मिली थी और महत्वपूर्ण कागजात हाथ लगे थे. अब 28.90 करोड़ कैश और 5 किलो सोना मिला है. अब तक उनके घर से आयकर विभाग को 50 करोड़ से ज्यादा का कैश मिला है. इतना कैश गिनने में अधिकारी भी थक गए. 

09:04 AM

AAP सांसद संजय सिंह राज्यसभा से निलंबित, अब तक 24 सांसद सस्पेंड, विरोध जारी
आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को संसद की कार्रवाई से इस हफ्ते के लिए सस्पेंड कर दिया गया है. संजय सिंह को नारेबाजी करने, पेपर फाड़कर स्पीकर की चेयर की ओर उछालने के मामले में यह कदम लिया गया है. पूर्व में 26 जुलाई को राज्यसभा से 19 सांसद और 25 जुलाई को लोकसभा से 4 सांसदों को पूरे सत्र के लिए निलंबित किया जा चुका हैं. वहीं निलंबन और संसद में मंहगाई के मुद्दे पर चर्चा की मांग को लेकर विपक्षी सांसदों का विरोध-प्रदर्शन पर जारी है. अपनी एकजुटता और राजनीतिक ताकत दिखाने के लिए किए जा रहे प्रदर्शन के लिए विपक्षी पार्टियां एकजुट हुई हैं.

09:02 AM

कॉमनवेल्थ गेम्स में हरियाणा के 45 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा
कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का आगाज 28 जुलाई से होने जा रहा है. इन खेलों में भारत भी अपना दमखम दिखाने जा रहा है. भारत से 150 से ज्यादा खिलाड़ी इसमें भाग लेंगे, जिसमें 45 खिलाड़ी हरियाणा से हैं.

Trending news