Delhi NCR Haryana Live News: Delhi सरकार की 1000 लो फ्लोर बसों की खरीद प्रक्रिया अब CBI के निशाने पर, करेगी जांच
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1312070

Delhi NCR Haryana Live News: Delhi सरकार की 1000 लो फ्लोर बसों की खरीद प्रक्रिया अब CBI के निशाने पर, करेगी जांच

Delhi Goverment : इस साल मार्च में भाजपा ने डीटीसी द्वारा बसों की खरीद के वार्षिक रखरखाव अनुबंध (AMC) में कथित भ्रष्टाचार का मामला दिल्ली विधानसभा में उठाया गया था. जून में तत्कालीन एलजी अनिल बैजल द्वारा गठित तीन सदस्यीय समिति ने एएमसी में प्रक्रियागत खामियां बताते हुए इसे खत्म करने की सिफारिश की थी.

 

 

Delhi NCR Haryana Live News: Delhi सरकार की 1000 लो फ्लोर बसों की खरीद प्रक्रिया अब CBI के निशाने पर, करेगी जांच
LIVE Blog

Delhi NCR Haryana Live News: केंद्रीय जांच एजेंसी CBI ने दिल्ली सरकार की टेंशन बढ़ा दी है. एक ओर नई आबकारी नीति से जुड़े कथित घोटाले में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ जांच अभी जारी है. ऐसे में अब सीबीआई ने दिल्ली सरकार द्वारा 1000 लो फ्लोर बसों की खरीद में कथित भ्रष्टाचार मामले की प्रारंभिक जांच दर्ज की है. इस साल मार्च में भाजपा ने डीटीसी द्वारा बसों की खरीद के वार्षिक रखरखाव अनुबंध (AMC) में कथित भ्रष्टाचार का मामला दिल्ली विधानसभा में उठाया गया था. जून में तत्कालीन एलजी अनिल बैजल द्वारा गठित तीन सदस्यीय समिति ने एएमसी में प्रक्रियागत खामियां बताते हुए इसे खत्म करने की सिफारिश की थी. उपराज्यपाल ने मामले को विचार के लिए गृह मंत्रालय के पास भेजा था. अधिकारियों ने रविवार को कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के संदर्भ पर प्रारंभिक जांच दर्ज की है. 

 

21 August 2022
23:46 PM

रेलवे ने दिए मंडावली में 40 साल से रह रहे लोगों को तीन दिन के अंदर झुग्गी खाली करने के आदेश

दिल्ली के मंडावली चंद्र विहार रेलवे स्टेशन के पास 40 साल से ज्यादा समय से बसी झुग्गी बस्ती को रेलवे ने तीन दिनों के अंदर खाली करने का नोटिस जारी किया है. उत्तरी रेलवे की तरफ से दर्जनों झुग्गियों में नोटिस चिपका कर जमीन को खाली करने के लिए कहा गया है. रेलवे की नोटिस के बाद की बस्ती में हड़कंप मच गया, बस्ती में रह रहे लोगों का कहना है कि तीन दिनों के अंदर वह लोग कैसे वर्षों से रह रहे घर को खाली कर दें.

 

 

23:27 PM

श्रीकांत त्यागी को रिहा करने के लिए त्यागी समाज ने दिया 15 दिन का अल्टीमेटम 

नोएडा त्यागी समाज की आज महापंचायत हुई. इस दौरान पूरे त्यागी समाज ने डीएम को 6 सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन दिया. त्यागी समाज ने श्रीकांत त्यागी की रिहाई के लिए 15 दिन का अल्टीमेटम दिया है. साथ ही पुलिस द्वारा अन्नू त्यागी के साथ हुए गलत व्यहार की जांच कर कार्रवाई की जाए. दरअसल नोएडा में महिला से गालीगलौज करने का वीडियो वायरल होने के बाद नोएडा पुलिस ने श्रीकांत को गिरफ्तार कर लिया था. 

20:56 PM

एमपी अपार्टमेंट्स की छत से गिरकर युवती की मौत, हत्या या खुदकुशी?

दिल्ली के पंडित पंत मार्ग पर मौजूद एमपी अपार्टमेंट्स की छत से गिरने की वजह से 18 वर्षीय युवती की मौत हो गई. हादसा 20 अगस्त की रात करीब 9:15 बजे का है. पुलिस को सूचना मिली थी कि एमपी फ्लैट्स से एक युवती ने छलांग लगा दी है. मौके पर पुलिस को बताया गया कि जान गंवाने वाली लड़की का नाम आयुषी है, जो पंडित पंत मार्ग के पास बने धोबी घाट में रहती है. कल शाम ये युवती यमुना ब्लॉक की छत पर पहुंची और इसके बाद वह गिर गई. पुलिस को आयुषी के छत की तरफ जाने की सीसीटीवी फुटेज भी मिली है और छत से उसका फोन और पर्स मिला है. फिलहाल पुलिस की शुरुआती जांच मे मामला आत्महत्या का लग रहा है, लेकिन पुलिस मामले की हर एंगल से जांच कर रही है.

19:14 PM

नग्न तस्वीर मामले में रणवीर सिंह को भेजा समन
नग्न तस्वीर मामले में रणवीर सिंह को समन भेजा है. सोमवार को रणवीर सिंह हाजिर होना है. इसी समन के खिलाफ रणवीर सिंह ने पुलिस स्टेशन से 2 हफ्ते का समय मांगा है. अब नई तारीख देखकर फिर नया सामान भेज सकती है. चेंबूर पुलिस स्टेशन में रणवीर सिंह के खिलाफ मामला दर्ज है.

18:54 PM

गालीबाज भाव्या रॉय को सूरजपुर कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा
नोएडा के सेक्टर 126 में गार्ड के साथ मारपीट और गाली देने का मामले में पुलिस ने महिला वकील को गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद पुलिस ने गालीबाज महिला को सूरजपुर कोर्ट में पेश किया, जहां से भाव्या रॉय को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. 

 

16:56 PM

फूड सप्लाई डिपार्टमेंट ने फरीदाबाद में राशन डीलर के गोदाम में मारा छापा

फरीदाबाद की क्राइम ब्रांच सेक्टर-65 को गुप्त सूचना मिली थी कि संजय कॉलोनी ठेके के समीप एक गोदाम में गरीबों को बांटा जाने वाला गेहूं भारी मात्रा में गाड़ी के अंदर स्टॉक कर रखा है. इस पर क्राइम ब्रांच की टीम ने फूड सप्लाई डिपार्टमेंट के अधिकारियों को अपने साथ लिया और छापा मार दिया. पुलिस के अनुसार गोदाम से लगभग 250 कट्टे गेहूं के बरामद किए गए साथ ही साथ उसी गोदाम के अंदर भारी मात्रा में ज्वलनशील पदार्थ टेंकों के अंदर स्टोर किया हुआ था. हालांकि जब इससे संबंधित अधिकारियों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि जितनी क्षमता का लाइसेंस गोदाम मालिक को स्टोर को करने के लिए दिया हुआ है. उससे अधिक उसने गोदाम के अंदर स्टोर किया हुआ है, जो कि गैरकानूनी है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

 

16:07 PM

दिल्ली के जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन में जा रहे राकेश टिकैत को दिल्ली पुलिस ने लिया हिरासत में
दिल्ली के जंतर मंतर पर बेरोजगारों की एक विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने जा रहे किसान नेता राकेश टिकैत को दिल्ली यूपी के गाजीपुर बॉर्डर पर पूर्वी दिल्ली पुलिस में हिरासत में ले लिया था. हिरासत में रख लेने के बाद राकेश शिकायत को पूर्वी दिल्ली के मधु विहार थाने मे 1 घंटे से ज्यादा समय तक रखा गया, जिसके बाद उन्हें वापस यूपी में ले जाकर छोड़ दिया दिया गया है. पुलिस से रिहा होने के बाद राकेश टिकैत ने कहा कि वह जंतर-मंतर पर हो रहे बेरोजगारों के प्रदर्शन में हिस्सा लेने जा रहे थे. दिल्ली यूपी बॉर्डर पर मौजूद दिल्ली पुलिस ने उन्हें जाने नहीं दिया. पूर्वी दिल्ली जिला पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेकर मधु विहार थाने में रखा. राकेश टिकैत ने कहा कि वह सोमवार को एक किताब में विमोचन में भी दिल्ली हिस्सा लेने के लिए जाएंगे.

 

12:45 PM

मनीष सिसोदिया के करीबियों से CBI की पुछताछ हुई खत्म, लिखित में दर्ज किए बयान
CBI सूत्रों के अनुसार दिल्ली के आबकारी घोटाले में शामिल आरोपियों से आज पूछताछ खत्म हुई. इस दौरान मनीष सिसोदिया के कथित करीबियों की स्टेटमेंट लिखित में दर्ज की गई. आज सीबीआई ने सिसोदिया के अलावा दूसरे कुछ आरोपियों के लिखित में बयान दर्ज किए है. सीबीआई सूत्रों के मुताबिक कल दिए गए मनीष सिसोदिया और आज के आरोपियों के बयानों को वेरीफाई किया जाएगा. उसी हिसाब से सीबीआई आगे किसी को पूछताछ के लिए समन भेजेगी.

 

11:47 AM

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने वसीम लंबू नाम के हिस्ट्री शीटर को किया गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने वसीम लंबू नाम के हिस्ट्री शीटर को गिरफ्तार किया है, यह लंबे समय से फरार चल रहा था. स्पेशल सेल के मुताबिक लंबू पर दिल्ली मे 125 मुकदमें दर्ज हैं. स्पेशल सेल ने हिस्ट्री शीटर के पास से पिस्टल के साथ 3 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं.  

 

10:58 AM

दिल्ली हाईकोर्ट की मंजूरी, सरकार में मंत्री बने रहेंगे सतेंद्र जैन
दिल्ली सरकार में मंत्री सतेंद्र जैन को पद से हटाने को लेकर दायर याचिका दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज कर दी है. याचिका में कहा गया था कि ईडी से पूछताछ के दौरान कैबिनेट मंत्री सतेन्द्र जैन ने खुद माना है कि वो कोविड का शिकार होने के बाद अपनी याददाश्त खो चुके है. लिहाजा नियमों के मुताबिक मानसिक हालात ठीक न होने के चलते वो विधानसभा के सदस्य बने रहने के अधिकारी नहीं है.

10:39 AM

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर केंद्र पर कसा तंज
दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि ऐसे समय जब आम इंसान महंगाई से जूझ रहा है. करोड़ों की संख्या में युवा बेरोज़गार हैं. केंद्र सरकार को सभी राज्य सरकारों के साथ मिलकर बेरोजगारी और महंगाई से लड़ना चाहिए. उसकी बजाय ये पूरे देश से लड़ रहे हैं. रोज सुबह उठकर CBI और ED का खेल शुरू कर देते हैं. ऐसे देश कैसे तरक्की करेगा?

09:50 AM

भिवानी दौरे पर सीएम मनोहर लाल, महाराणा प्रताप उद्यान विश्वविद्यालय के रीजनल रिसर्च सेंटर की रखेंगे आधारशिला
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज भिवानी दौरे पर हैं, पीएम आज यहां पर महाराणा प्रताप उद्यान विश्वविद्यालय के रीजनल रिसर्च सेंटर की आधारशिला रखेंगे साथ ही उद्यान संगोष्ठी की भी शुरुआत करेंगे. 

09:12 AM

लुक आउट नोटिस के बाद मनीष सिसोदिया का ट्वीट- मैं खुलेआम दिल्ली में घूम रहा हूं, बताइए कहां आना है 
आबकारी नीति के मामले में लुक आउट नोटिस जारी होने के बाद मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा है. कहा कि 'आपकी सारी रेड फेल हो गयी, कुछ नहीं मिला, एक पैसे की हेरा फेरी नहीं मिली, अब आपने लुक आउट नोटिस जारी किया है कि मनीष सिसोदिया मिल नहीं रहा. ये क्या नौटंकी है मोदी जी? मैं खुलेआम दिल्ली में घूम रहा हूं, बताइए कहां आना है? आपको मैं मिल नहीं रहा'.

09:09 AM

मनीष सिसोदिया देश से बाहर नहीं जा सकते. CBI ने लुकआउट सर्कुलर जारी किया
नई आबकारी नीति में घोटाले के मामले में ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर पर CBI जांच के बाद अब सीबीआई ने अब डिप्टी सीएम सहित 14 लोगों के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया है. सर्कुलर में उन सभी लोगों के नाम हैं, जिनके खिलाफ CBI ने एफआईआर दर्ज की है. 

08:38 AM

श्रीकांत त्यागी के समर्थन में त्यागी समाज की महापंचायत, नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने किया रूट डायवर्जन 
नोएडा के सेक्टर 93-बी स्थित ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में महिला से अभद्रता करने वाले श्रीकांत त्यागी की गिरफ्तारी हो चुकी है, बावजूद इसके ये मामला लगातार बढ़ता जा रहा है. त्यागी समाज के द्वारा श्रीकांत त्यागी के समर्थन में महर्षि आश्रम रामलीला मैदान महापंचायत का ऐलान किया गया है, जिसे देखते हुए नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने भी रूट डायवर्जन का ऐलान किया है. अगर आप भी नोएडा में रहते हैं और किसी जरूरी काम से बाहर जा रहे हैं तो एक बार इस लिस्ट को जरूर देख लें.

 

08:33 AM

मनीष सिसोदिया के घर छापे के बाद कपिल सिब्बल का बड़ा ट्वीट- सीबीआई अब 'पिंजरे से बाहर' लेकिन उसके पंख हुए भगवा
केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर छापेमारी किए जाने के एक दिन बाद, राज्यसभा सदस्य कपिल सिब्बल ने ट्वीट करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होने कहा कि 'सीबीआई जो कभी पिंजरे में बंद तोता थी वह अब पिंजरे से बाहर है, अब उसके पंख भगवा हैं और ईडी भी उसके पंखों के रूप में काम कर रहा है.

 

08:32 AM

मानहानि के मामले में बरी किए जाने के बाद दिल्ली के डिप्टी सीएम ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा-  झूठे आरोप नहीं टिकेंगे, सच की हमेशा जीत होती है
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को अदालत द्वारा मानहानि के मामले में बरी किया गया, जिसके बाद सिसोदिया ने कहा कि सच की हमेशा जीत होती है इसलिए उनके खिलाफ लगाए गए झूठे आरोप टिक नहीं पाएंगे.

 

Trending news