Delhi NCR Live Update: Kurukshetra Flood : प्रभावित इलाकों में स्वास्थ्य विभाग हाई अलर्ट पर, घर-घर बाटीं जा रहीं दवाइयां
trendingNow,recommendedStories0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1782724

Delhi NCR Live Update: Kurukshetra Flood : प्रभावित इलाकों में स्वास्थ्य विभाग हाई अलर्ट पर, घर-घर बाटीं जा रहीं दवाइयां

पाकिस्तान से आई सीमा हैदर को यूपी पुलिस ATS ने हिरासत में लिया है. ATS की नोएडा यूनिट सीमा हैदर को पूछताछ के लिए लेकर गई है.

 

Delhi NCR Live Update: Kurukshetra Flood : प्रभावित इलाकों में स्वास्थ्य विभाग हाई अलर्ट पर, घर-घर बाटीं जा रहीं दवाइयां
LIVE Blog

Delhi NCR Live Update: राजधानी दिल्ली (Delhi) और हरियाणा से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News) और क्राइम (Crime News) की हर छोटी-बड़ी खबरों को जानने के लिए बने रहिए Delhi NCR Live Update के साथ

Kurukshetra Flood: कुरुक्षेत्र में बाढ़ प्रभावित इलाकों में रह रहे लोगों की तबीयत बिगड़ने के मामले सामने आने लगे हैं. इसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग हाई अलर्ट पर है. विभाग की ओर से घर-घर जाकर दवाइयां बांटी जा रही हैं. डिप्टी सिविल सर्जन डॉ रमेश सभरवाल के मुताबिक बाढ़ के पानी से स्किन प्रॉब्लम के मामले ज्यादा सामने आ रहे हैं. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि आने वाले समय में बुखार के मामले बढ़ सकते हैं. कुरुक्षेत्र लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में डिप्टी सिविल सर्जन डॉ रमेश सभरवाल ने बताया कि बाढ़ के पानी से लोग स्किन प्रॉब्लम की शिकायत लेकर आ रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है. उन्होंने कहा कि पानी को उबालकर 1 घंटे बाद पीएं. लोगों को Halogen Tablets दी जा रही हैं. कुरुक्षेत्र में बाढ़ से प्रभावित जलमग्न कॉलोनियों के अंदर पानी उतर गया है. दीदार नगर, नरकातारी रोड, कीर्ति नगर,डीडी कॉलोनी सहित एक दर्जन से भी ज्यादा कॉलोनियां बाढ़ के पानी से प्रभावित हुई थीं. पानी कम होने के बाद लोग अपने अपने घरों में लौटने लगे हैं.

 

 

17 July 2023
21:45 PM

यमुना के पानी में आई गिरावट
12 घंटे की लगातार बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में यमुना के जल स्तर में मामूली गिरावट आई. रात 8 बजे पुराना रेलवे पुल पर यमुना नदी का पानी 205.93 मीटर दर्ज हुआ. दिल्ली में यमुना का जल स्तर शाम 7 बजे जल स्तर 205.94 मीटर दर्ज हुआ था.

 

20:51 PM

खत्म हुई विपक्षी दलों की बैठक
बेंगलुरु में विपक्षी दलों की डिनर बैठक खत्म हुई. अब कल सुबह 11 बजे विपक्षी दलों की औपचारिक बैठक शुरु होगी, जो कि शाम 4 बजे के करीब तक चलेगी.

 

19:56 PM

NDA में शामिल होंगे चिराग पासवान
जेपी नड्डा ने ट्वीट कर जानकारी दी कि आज चिराग पासवान से दिल्ली में भेंट हुई.उन्होंने माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले NDA गठबंधन में शामिल होने का निर्णय लिया है. मैं उनका NDA परिवार में स्वागत करता हूं.

 

19:12 PM

बेंगलुरु में शुरू हुई बैठक
बेंगलुरु में विपक्ष की बैठक शुरू हुई इस बैठक में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान संजय सिंह और राघव चड्ढा भी शामिल हुए.

17:48 PM

Kurukshetra Flood : प्रभावित इलाकों में स्वास्थ्य विभाग हाई अलर्ट पर, घर-घर बाटीं जा रहीं दवाइयां 
कुरुक्षेत्र में बाढ़ प्रभावित इलाकों में रह रहे लोगों की तबीयत बिगड़ने के मामले सामने आने लगे हैं. इसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग हाई अलर्ट पर है. विभाग की ओर से घर-घर जाकर दवाइयां बांटी जा रही हैं. डिप्टी सिविल सर्जन डॉ रमेश सभरवाल के मुताबिक बाढ़ के पानी से स्किन प्रॉब्लम के मामले ज्यादा सामने आ रहे हैं. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि आने वाले समय में बुखार के मामले बढ़ सकते हैं. कुरुक्षेत्र लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में डिप्टी सिविल सर्जन डॉ रमेश सभरवाल ने बताया कि बाढ़ के पानी से लोग स्किन प्रॉब्लम की शिकायत लेकर आ रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है. उन्होंने कहा कि पानी को उबालकर 1 घंटे बाद पीएं. लोगों को Halogen Tablets दी जा रही हैं. कुरुक्षेत्र में बाढ़ से प्रभावित जलमग्न कॉलोनियों के अंदर पानी उतर गया है. दीदार नगर, नरकातारी रोड, कीर्ति नगर,डीडी कॉलोनी सहित एक दर्जन से भी ज्यादा कॉलोनियां बाढ़ के पानी से प्रभावित हुई थीं. पानी कम होने के बाद लोग अपने अपने घरों में लौटने लगे हैं.

17:37 PM

पेट्रोल में थिनर मिलाते 2 गिरफ्तार
गुरुग्राम में मानेसर के पास पेट्रोल के अंदर थिनर मिलाते हुए सीएम फ्लाइंग ने दो ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार किया है. रेवाड़ी से यह ट्रक ड्राइवर पेट्रोल लेकर गुरुग्राम की तरफ आ रहे थे और वहीं सड़क के किनारे खड़ा कर पेट्रोल में थिनर मिलाने की सूचना सीएम फ्लाइंग को मिली इसके बाद वहां मौके पर पहुंचकर सीएम फ्लाइंग के अधिकारियों ने रेड की और मौके से पेट्रोल में मिलावट करते हुए ट्रक ड्राइवर समेत कई अन्य लोगों को हिरासत में लिया.

 

17:33 PM

महिला की लूट और हत्या की योजना बनाते हुए तीन गिरफ्तार
गाजियाबाद के थाना शालीमार गार्डन पुलिस ने लूट और हत्या की योजना बनाते हुए 3 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है.

17:12 PM

करंट लगने से एक बुजुर्ग समेत दो भैंसों की मौत
पंचकूला के सेक्टर 1 खड़क मंगोली में करंट लगने से एक व्यक्ति और दो भैंसों की मौत हो गई. मृतक व्यक्ति के शव को पंचकूला के सेक्टर 6 अस्पताल भेजा गया है. स्थानीय लोगों ने बताया कि बिजली विभाग की लापरवाही के चलते हादसा हुआ है. लोगों ने कहा कि कई दिनों से बिजली की तारें नीचे झुकी होने के कारण हादसा हुआ, जिसकी चपेट में आने से एक बुजुर्ग व्यक्ति और उसी की दो भैंसों की हुई मौत हुई. घटना की सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस विभाग मौके पर पहुंचा.

 

16:19 PM

यूपी ATS ने लिया सीमा हैदर को हिरासत में
पाकिस्तान से आई सीमा हैदर को यूपी पुलिस ATS ने हिरासत में लिया है. ATS की नोएडा युनिट सीमा हैदर को पूछताछ के लिए लेकर गई है.

 

15:42 PM

निगम आयुक्त ने किया निलंबित
गुरुग्राम में जलभराव पर निगम कमिश्नर की बड़ी कार्रवाई नगर निगम के JE को निगम कमिश्नर ने निलंबित किया. कार्य में कोताही बरतने पर JE मोहित राणा को निलंबित किया गया है. जलभराव के पर्याप्त प्रबंध न करने पर निलंबित किया. नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त पीसी मीणा ने निलंबन के आदेश जारी किए. 

14:16 PM

Delhi Flood: यमुना के जलस्तर में बढ़ोतरी जारी, 205.84 मीटर दोपहर 1 बजे यमुना का जलस्तर रिपोर्ट हुआ

14:04 PM

Delhi Jain Protest News: कर्नाटक में जैन गुरु की हत्या का मामले में जनकुपरी में प्रदर्शन, कर्नाटक सरकार से सुरक्षा की मांग

13:47 PM

Greater Noida News: टोल मांगने पर महिला ने महिला कर्मचारी के साथ की मारपीट

 

12:47 PM

Kedarnath Dham: केदारनाथ मंदिर परिसर में फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी पर पूरी तरह से रोक लगी.

12:35 PM

Delhi Flood: आज रात तक 206.1 मीटर तक बढ़ सकता है यमुना का जलस्तर 
हरियाणा में कुछ इलाकों में कल भारी बारिश की वजह से आज यमुना का जल स्तर थोड़ा बढ़ रहा है. जिसको लेकर Central Water Commission का अनुमान है कि रात तक 206.1m तक पहुंच सकता है, लेकिन दिल्लीवालों के लिए इससे खतरा नहीं है. आप मंत्री आतिशी ने दी जानकारी 

12:22 PM

Delhi Yamuna Water Level: दोपहर 12 बजे दिल्ली में यमुना का जलस्तर 205.80 मीटर दर्ज किया गया.

12:18 PM

Opposition Meet: सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मलिकार्जुन खरगे 3 बजे बेंगलुरु पहुंचेंगे

11:37 AM

Noida Flood: ग्रेटर नोएडा के मकनपुर बांगड़ गांव में बाढ़ के पानी में डूबने से दो बच्चों की मौत
ग्रेटर नोएडा के मकनपुर बांगड़ गांव में बाढ़ का पानी खेतों में घुसने से दो बच्चों की मौत एक की उम्र 19 साल दूसरे की उम्र 12 साल है. 19 साल का युवक साउथ की डेड बॉडी मिल गई है. जबकि 12 साल का बच्चे की डेड बॉडी अभी तक नहीं मिली है. मामला 16 तारीख का है जब दिल्ली की तरफ से छोड़े गए पानी की वजह से खेतों में 10 फीट से ज्यादा पानी भर आया. बताया जा रहा है कि वहां पर खनन का काम होता था. जिसकी वजह से काफी गहरा गड्ढा हो गया था, जिसमें डूबने से

11:06 AM

Delhi News: नार्थ वेस्ट दिल्ली के बेगमपुर में खुले सीवर में गिरी महिला

 

10:53 AM

Delhi Flood: यमुना का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. सुबह 10 बजे यमुना का जलस्तर 205.70 मीटर हुआ. जो कि सुबह से चार बार बढ़ चुका है. 
9बजे- 205.58 मीटर
8बजे- 205.50 मीटर
7बजे- 205.48 मीटर
6बजे- 205.45 मीटर

10:46 AM

Fatehabad Firing: फतेहाबाद में बाढ़ के साथ-साथ लोगों का टूटने लगा है सब्र का बांध
बाढ़ के साथ-साथ अब लोगों के सब्र के बांध भी टूटने लगे हैं. अपने खेत और खलिहानों में भरे पानी को निकालने और अपने गांवों की सुरक्षा को लेकर ग्रामीणों में तनाव पैदा होने लगा है. एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक बुजुर्ग व्यक्ति कुछ लोगों को ललकारता हुआ फायरिंग करता हुआ दिखाई दे रहा. वायरल वीडियो जिले के गांव मुसाखेड़ा का बताया जा रहा है. गांव मुसाखेड़ा और बबनपुर के ग्रामीणों में तटबंधों को लेकर तनाव उपजा, जिसके बाद गांव बबनपुर के ग्रामीण गांव मुसाखेड़ा की ओर तटबंध को तोडऩे का प्रयास कर रहे थे, इस बीच गांव मुसाखेड़ा के ग्रामीण हथियार लेकर मौके पर पहुंच गए और फायरिंग की. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस और प्रशासन के अधिकारी और आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और कटाव को बंद करवाया.

10:18 AM

Delhi Flood Live: शांतिवन से यमुना बाजार की ओर जलभराव खत्म

10:10 AM

Delhi Flood: वजीराबाद वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट जल्दी पूरी क्षमता से करेगा काम 
वजीराबाद वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट की क्षमता 134 एमजीडी है. इसने 54 एमजीडी का उत्पादन शुरू कर दिया है. इसी प्लांट में उपकरणों को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है. उम्मीद है कि यह जल्द ही पूरी क्षमता से काम करना शुरू कर देगा. इंजीनियर 24x7 काम कर रहे हैं. सीएम केजरीवाल ने दी जानकारी. 

 

09:58 AM

Delhi Flood: घटते-घटते फिर बढ़ने लगा यमुना का जलस्तर, हुआ 205.58 मीटर 

09:58 AM

Delhi Flood: घटते-घटते फिर बढ़ने लगा यमुना का जलस्तर, हुआ 205.58 मीटर 

09:57 AM

Delhi Flood: दिल्ली के कई इलाकों में आज होगी हल्की बारिश 

09:50 AM

Delhi Flood: पुरानी दिल्ली के मरघट वाले हनुमान मंदिर आरती, जलभराव के बाद सामान्य हो रही स्थिति 
यमुना बाढ़ के कारण पुरानी दिल्ली का मरघट वाले बाबा का हनुमान मंदिर जो पूरी तरह से बंद था. अब वहां हालात सामान्य होते हुए दिखाई दे रहे हैं. मंदिर में सुबह की आरती की गई है, हालांकि श्रद्धालुओं के लिए अभी मंदिर नहीं खोला गया है. 

 

08:57 AM

Vande Bharat Express News: भोपाल से दिल्ली आ रही वंदे भारत एक्सप्रेस में लगी आग

08:49 AM

Delhi Traffic Advisory: दिल्ली में खोले गए ज्यादातर रास्ते, आईएसबीटी कश्मीरी गेट रहेगा बंद 

08:33 AM

Sidhu Moose Wala की हत्या के लिए इस्तेमाल किए गए हथियार पाकिस्तानी व्यक्ति ने किए थे सप्लाई
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के अनुसार, दुबई स्थित पाकिस्तानी हथियार आपूर्तिकर्ता, जिसकी पहचान हामिद के रूप में की गई है.  उसने पिछले साल पंजाबी गायक और राजनेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियारों की आपूर्ति की थी. हामिद ने मूसेवाला की हत्या से पहले दुबई में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के बुलंदशहर स्थित एक arms dealer से भी मुलाकात की थी.

08:18 AM

Delhi Flood Update: राजघाट से पानी को निकालने के लिए प्रशासन को तोड़नी पड़ी दीवार 
यमुना नदी के पानी की वजह से राजघाट में अभी भी पानी काफी पानी भरा हुआ था, जिसको निकालने ने लिए प्रशासन ने एक दीवार को तोड़ दिया है. वहीं जो यमुना नदी तीन से चार दिन पहले अपने पूरे उफान पर थी और जिसका रौद्र रूप पूरी दिल्ली ने देखा वो अब शांत बह रही है.

 

07:48 AM

Delhi Ordinance Row: अध्यादेश के खिलाफ SC में सुनवाई आज, पिछली सुनवाई में केंद्र को जारी हुआ था नोटिस

 

07:44 AM

Delhi Flood Live: 7 बजे दिल्ली में यमुना का जलस्तर फिर से बढ़कर 205.48 मीटर हुआ.

07:39 AM

Breaking News: सेना ने पूंछ सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से की गई एक बड़ी घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया है.

 

07:29 AM
NDA बैठक में शामिल होंगे JJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला
07:01 AM

Greater Noida News: ढाबे में शराब पीने से मना करने पर मालिक की कर दी पिटाई

थाने से 200 मीटर पर ढाबा संचालक और उसके कर्मचारियों को दबंगों ने जमकर पीटा. आरोपित ढाबा में जबरन शराब पीने का दबाव बना रहे थे. तभी मना करने पर घटना को अंजाम दिया. मारपीट की घटना सीसीटीवी में कैद हो गई. मामला ग्रेटर नोएडा पुलिस थाना इकोटेक 3 का है. 

06:37 AM

Delhi Flood Update: दिल्ली में यमुना का जलस्तर घटकर हुआ 205.45

Trending news