Delhi Budget 2023 Live Updates: दिल्ली सरकार के बजट को मिली MHA से मंजूरी, CM केजरीवाल 4 बजे देंगे अभिभाषण
Advertisement

Delhi Budget 2023 Live Updates: दिल्ली सरकार के बजट को मिली MHA से मंजूरी, CM केजरीवाल 4 बजे देंगे अभिभाषण

Delhi Budget 2023 Live Blog: दिल्ली सरकार के बजट को MHA से मंजूरी मिल गई है. AAP सरकार इसे CM केजरीवाल द्वारा PM मोदी को लिखे पत्र से जोड़कर देख रही है. 

 

 

Delhi Budget 2023 Live Updates: दिल्ली सरकार के बजट को मिली MHA से मंजूरी, CM केजरीवाल 4 बजे देंगे अभिभाषण
LIVE Blog

Delhi Budget 2023 Live Updates: दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र का आज तीसरा दिन है. सोमवार को मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर हुए हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया. वहीं आज दिल्ली सरकार द्वारा वित्त वर्ष 2023-34 के लिए बजट पेश किया जाना था, जिसको गृह मंत्रालय की मंजूरी नहीं मिली. दरअसल दिल्ली के बजट को केंद्र सरकार से मंजूरी मिलने के बाद ही सदन में पेश किया जाता है. अप्रूवल नहीं मिलने की वजह से अब दिल्ली का बजट आज पेश नहीं किया जाएगा. 

 

21 March 2023
15:40 PM

दिल्ली विधानसभा में फिर शुरू हुआ हंगामा

15:13 PM

Delhi Budget 2023: दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी (AAP) ने प्रस्ताव पेश किया है कि दिल्ली बजट में हुई देरी के मामले में दिल्ली के मुख्य सचिव और प्रिंसिपल सेक्रेट्री फाइनेंस के रोल की जांच दिल्ली विधानसभा की विशेषाधिकार समिति को दी जाए.

 

15:05 PM

BJP MLA विजेंद्र गुप्ता सदन से एक साल के लिए सस्पेंड
BJP MLA विजेंद्र गुप्ता को सदन से एक साल के लिए सस्पेंड कर दिया गया है. AAP विधायक संजीव झा ने सदन में इसका प्रस्ताव रखा था, जो ध्वनि मत से पास किया गया. विजेंद्र गुप्ता ने आज सुबह बजट की जानकारियां लीक करने का आरोप लगाते हुए ब्रीच ऑफ प्रिविलेज का नोटिस दिया था, जिसपर स्पीकर ने आपत्ति जताई थी. इसके बाद स्पीकर ने MLA विजेंद्र गुप्ता के खिलाफ कार्रवाई की.

 

14:32 PM

LG विनय सक्सेना ने दी जानकारी, दिल्ली सरकार के बजट को MHA से मिली मंजूरी

13:53 PM

Delhi Budget 2023: गृह मंत्रालय द्वारा वित्त वर्ष 2023-24 के लिए बजट को मंजूरी दे दी गई है.

 

13:18 PM

Delhi Budget 2023: 2 बजे से शुरू होगी सदन की कार्यवाही

12:18 PM

बजट पर AAP और BJP के बीच घमासान
दिल्ली के बजट को अप्रूवल न मिलने का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है, एक ओर जहां AAP इस मामले में BJP पर चुनी हुई सरकार को काम नहीं करने देने का आरोप लगा रही है. वहीं दूसरी तरफ BJP, AAP पर 3 दिन तक फाइल दबाकर रखने का आरोप लगा रही है. 

 

12:15 PM

हंगामे के बाद दूसरी बार स्थगित हुई सदन की कार्यवाही.

 

11:43 AM

Delhi Budget 2023: सदन की कार्यवाही फिर से शुरू हुई

11:20 AM

Delhi Budget 2023: सदन में जोरदार हंगामा
बजट को मुद्दे को लेकर दिल्ली विधानसभा में जोरदार हंगामा हुआ, जिसके बाद सदन की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. 

 

11:18 AM

Delhi Budget 2023: सदन में बोले वित्त मंत्री कैलाश गहलोत, दिल्ली की चुनी हुई सरकार को बजट नहीं पेश करने दिया जा रहा. केंद्र हमें बजट पेश करने से रोक रही है. 

 

11:15 AM

Delhi Budget 2023: BJP विधायक विजेंद्र गुप्ता किए गए मार्शल आउट

 

10:37 AM

Delhi Budget 2023: बहस के साथ शुरू हुई दिल्ली विधानसभा की कार्यवाही
दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र के तीसरे दिन की कार्यवाही जोरदार हंगामे के साथ शुरू हुई. स्पीकर और BJP विधायकों के बीच में बहस .

 

10:19 AM

Delhi Budget 2023: वीरेंद्र सचदेवा का AAP पर आरोप
BJP कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने AAP पर गंभीर आरोप लगाए हैं.वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि AAP, BJP को बदनाम कर रही है. साथ ही वित्त मंत्री के इस्तीफे की भी मांग की है.   

 

10:17 AM

Delhi budget 2023 live Blog: 11 बजे से शुरू होगी सदन की कार्यवाही
दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र के तीसरे दिन की कार्यवाही सुबह 11 बजे से शुरू होगी.गृह मंत्रालय द्वारा बजट को अप्रूवल न दिए जाने के मामले में आज सदन में हंगामा हो सकता है. 

 

09:32 AM

Delhi Budget 2023: सौरभ भारद्वाज ने बजट रोकने को बताया शर्मनाक
सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली के बजट को रोके जाने को शर्मनाक बताया, साथ ही कहा कि ये दिल्ली की जनता का अपमान है. 

 

09:04 AM

CM केजरीवाल ने PM मोदी को लिखा पत्र
दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने PM मोदी को पत्र लिखकर कहा कि 'देश के 75 साल के इतिहास में पहली बार किसी राज्य का बजट रोका गया. आप हम दिल्लीवालों से क्यों नाराज हैं? प्लीज दिल्ली बजट मत रोकिए. दिल्ली वाले आपसे हाथ जोड़कर प्रार्थना कर रहे हैं हमारा बजट पास कर दीजिए.'

 

08:58 AM

विज्ञापन पर ज्यादा खर्च करने पर स्पष्टीकरण
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गृह मंत्रालय ने दिल्ली सरकार से बजट में विज्ञापन पर ज्यादा खर्च करने पर स्पष्टीकरण मांगा है. इसके साथ ही बजट पर मात्र 20 पूंजीगत व्यय पर खर्च करने का प्रस्ताव है.

Trending news