आतिशी और सौरभ भारद्वाज को बतौर मंत्री नियुक्ति के लिए LG ने की राष्ट्रपति से सिफारिश
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1593010

आतिशी और सौरभ भारद्वाज को बतौर मंत्री नियुक्ति के लिए LG ने की राष्ट्रपति से सिफारिश

एलजी वीके सक्सेना ने आतिशी और सौरभ भारद्वाज का नाम बतौर मंत्री नियुक्ति के लिए LG ने राष्ट्रपति से सिफारिश की. वहीं पहले राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन का इस्तीफा स्वीकर करेंगी.

आतिशी और सौरभ भारद्वाज को बतौर मंत्री नियुक्ति के लिए LG ने की राष्ट्रपति से सिफारिश

नई दिल्ली: मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे के बाद AAP ने आतिशी और सौरभ भारद्वाज का नाम कैबिनेट मंत्री के रूप में पदोन्नति के लिए एलजी वीके सक्सेना को भेजा था. इसके बाद अब दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने मंत्रिमंडल में मंत्रियों की नियुक्ति के लिए आप विधायक आतिशी और सौरभ भारद्वाज के नामों की सिफारिश राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से की है. 

ये भी पढ़ें: गुरुग्राम में दंपति से छीना सोने के आभूषणों से भरा बैग, पुराने गहने के बदले नए लेने आए थे मार्केट

 

वहीं बृहस्पतिवार को यानी आज अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी दी. हालांकि, उनकी नियुक्ति तभी प्रभावी होगी जब मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे राष्ट्रपति द्वारा स्वीकार कर लिए जाएंगे. सिसोदिया और जैन के इस्तीफे के बाद दो कैबिनेट पद खाली हो गए हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कैबिनेट मंत्री के रूप में पदोन्नति के लिए सक्सेना को आतिशी और भारद्वाज के नामों की सिफारिश की है.

1 मार्च को मुख्यमंत्री द्वारा आतिशी मार्लेना और सौरभ भारद्वाज को मंत्रियों के रूप में नियुक्त करने की सिफारिश मिलने पर एलजी ने उसी दिन राष्ट्रपति को इसकी सिफारिश की है. चूंकि, किसी भी समय दिल्ली में केवल छह मंत्री हो सकते हैं. राज निवास के एक अधिकारी ने कहा कि उनकी नियुक्ति तभी प्रभावी होगी, जब 28 फरवरी को एक दिन पहले मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन का राष्ट्रपति को भेजा गया इस्तीफा स्वीकार कर लिया जाएगा.

Trending news