Kurukshetra News: कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी ने रचा इतिहास, हासिल किया A++ ग्रेड
Advertisement

Kurukshetra News: कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी ने रचा इतिहास, हासिल किया A++ ग्रेड

Kurukshetra University News: नैक द्वारा मूल्यांकन करने के बाद केयू को ए-प्लस-प्लस ग्रेड प्रदान किया है. इसके साथ ही कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय हरियाणा राज्य की पहली ए-प्लस-प्लस ग्रेड स्टेट यूनिवर्सिटी बन गई है.

 

Kurukshetra News: कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी ने रचा इतिहास, हासिल किया A++ ग्रेड

Kurukshetra News: नैक द्वारा मूल्यांकन करने के बाद कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी को ए-प्लस-प्लस ग्रेड प्रदान किया है. इसके साथ ही कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय हरियाणा राज्य की पहली ए-प्लस-प्लस ग्रेड स्टेट यूनिवर्सिटी बन गई है. जिसकी जानकारी कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति ने दी. इसके लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री, राज्यपाल और शिक्षा मंत्री का धन्यवाद किया गया.

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय को नैक द्वारा ए-प्लस-प्लस ग्रेड दी गई है, जिसके लिए विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा ने विश्वविद्यालय के पूरे स्टाफ को बधाई दी. उन्होंने कहा कि यह नैक द्वारा सर्वोच्च ग्रेड है. अब कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय यह ग्रेड पाने वाला हरियाणा का पहला विश्वविद्यालय बन गया है. इसके लिए उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री, राज्यपाल और शिक्षा मंत्री का धन्यवाद किया .

ये भी पढ़ें: पहले अपहरण... फिर दुष्कर्म के बाद हत्या, कोर्ट ने दोषी को सुनाई ये कड़ी सजा

इस मौके पर जब द्वारा उनसे सवाल किया गया कि बच्चों को डिग्रियों के लिए दर-दर भटकना पड़ता है. साथ ही जो बच्चे गोल्ड मेडलिस्ट है, चार साल बीत जाने बाद भी उन्हें अभी तक कोई भी मेडल नहीं दिया गया, लेकिन उनके नाम डिपार्टमेंट के बाहर लगे बोर्ड पर लिख दिए गए है. इसका जवाब देते हुए सोमनाथ सचदेवा ने कहा कि यह मामला उनके संज्ञान में आया है. जिस पर वह ध्यान देंगे और जल्द ही इस मामले का निवारण करेंगे. 

बता दें कि  कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी 1956 में एक एकात्मक आवासीय विश्वविद्यालय के रूप में था. संस्कृत विभाग यूनिवर्सिटी का पहला और एकमात्र विभाग था, जब इसका उद्घाटन भारतीय गणराज्य के पहले राष्ट्रपति, भारत रत्न डॉ. राजेंद्र प्रसाद ने किया था. विश्वविद्यालय की स्थापना का विचार पंजाब के तत्कालीन राज्यपाल चंदेश्वर प्रसाद नारायण सिंह, जो कि एक संस्कृत विद्वान थे.

INPUT: DARSHAN KAIT 

Trending news