गुरुद्वारा छठी पातशाही में जगदीश सिंह झिंडा ने की PC, कहा सरकारी कमेटी मंजूर नहीं
Advertisement

गुरुद्वारा छठी पातशाही में जगदीश सिंह झिंडा ने की PC, कहा सरकारी कमेटी मंजूर नहीं

SGPC के संस्थापक ने कहा कि सरकार सिखों के मामले में दखलअंदाजी न करे. वहीं उन्होंने कहा कि हमें सरकारी कमेटी मंजूर नहीं है. कल से ही इस कमेटी और दिए गए पदों को लेकर विरोध जारी है.

गुरुद्वारा छठी पातशाही में जगदीश सिंह झिंडा ने की PC, कहा सरकारी कमेटी मंजूर नहीं

दर्शन कैत/कुरुक्षेत्र: हरियाणा गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) के संस्थापक जगदीश सिंह झिंडा ने छठी पातशाही गुरुद्वारा में प्रेस वार्ता की. इस दौरान उन्होंने कहा कि हमें सरकारी कमेटी मंजूर नहीं, सरकारी कमेटी के अलावा एक अलग कमेटी बनाने की संभावना जताई. 1 जनवरी को अकाल तख्त के जत्थेदार की मौजूदगी में कोई बड़ा फैसला लेंगे.

ये भी पढ़ें: विकास के मुद्दे पर Rahul Gandhi बोले, मैं झूठ नहीं बोलता, समय जरूर लगेगा पर करके दिखा देंगे

हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का चुनाव कल कुरुक्षेत्र में संपन्न हुआ जहां पर महंत करमजीत सिंह को प्रधान चुना गया. कल से ही इस कमेटी और दिए गए पदों को लेकर विरोध जारी है. जहां कल बलजीत सिंह दादूवाल और दीदार सिंह नलवी ने विरोध जताया. वहीं आज जगदीश सिंह झिंडा ने गुरुद्वारा छठी पातशाही में एक मीटिंग के बाद प्रेस वार्ता की.

जगदीश सिंह झिंडा ने कहा कि उन्हें सरकार के द्वारा बनाई गई यह कमेटी मंजूर नहीं है. उन्होंने कहा कि इसके विरोध में हम हर जिले में जाएंगे और सिखों से बातचीत करेंगे. इसी के साथ 1 जनवरी 2023 को अकाल तख्त के जत्थेदार की मौजूदगी में एक बड़ा ऐलान भी करेंगे. उन्होंने संभावना जताई है कि वह सिखों से बातचीत कर एक अलग कमेटी का गठन करेंगे.

वहीं दादूवाल व दीदार सिंह नलवी के द्वारा कल चुनाव में जताए गए विरोध के बारे में बोलते हुए कहा कि यह लोग कुर्सी के भूखे हैं. जब इन्हें कोई पद नहीं मिला तो इन्होंने बैठक का विरोध किया. अगर इनकी सोच सही होती तो यह लोग पहले ही इस्तीफा दे देते.

Trending news