Kurukshetra: हरियाणा में सिक्खों की सेवा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने खट्टर पुस्तक का विमोचन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2087718

Kurukshetra: हरियाणा में सिक्खों की सेवा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने खट्टर पुस्तक का विमोचन

कुरुक्षेत्र में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में हरियाणा में सिखों की सेवा में खट्टर पुस्तक का किया विमोचन. उसी के साथ की दो बड़ी घोषणाएं. कांग्रेस पर साधा निशाना. तो वहीं आम आदमी पार्टी पर चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर ली चुटकी

 

Kurukshetra: हरियाणा में सिक्खों की सेवा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने खट्टर पुस्तक का विमोचन

Kurukshetra: हरियाणा में सिक्खों की सेवा में खट्टर पुस्तक का विमोचन मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के सभागार में किया. इस पुस्तक में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा सिखों के लिए किए गए कार्यों का वर्णन किया गया है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंच के माध्यम से पुस्तक के नाम बदलने का भी निवेदन लेखक से किया है. उन्होंने कहा कि खट्टर जो शब्द है वह जाति को दर्शाता है. इसलिए वह चाहते हैं कि खट्टर की जंग मनोहर लाल किया जाए.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि गांव में जो उनका पुश्तैनी मकान है. उसको उन्होंने लाइब्रेरी के लिए दान में दिया है. ताकि बच्चों जो लाइब्रेरी में पढ़कर मेरिट के आधार पर नौकरियां हासिल कर हरियाणा की तरक्की में अपना योगदान देंगे. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंच से दो बड़ी घोषणाएं की, जिसमे लोहगढ़ में स्मारक बनाने और कुरुक्षेत्र में नेशनल हाईवे पर सिख संग्रहालय बनाने की घोषणा की.

ये भी पढ़ें: Baba Ramdev News: तुसाद में अब नजर आएंगे मोम के रामदेव, उद्योगपति रोशन लाल कंबोज ने दी शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पिछले 9 वर्षों में जो उनकी सरकार ने सिखों के लिए कार्य किए हैं. उसको लेकर यह पुस्तक लिखी गई है. उन्होंने कहा कि यह पुस्तक डॉ पब्लीन सिंह ने लिखी है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने लेखक व प्रकाशक प्रशासन का धन्यवाद किया. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चंडीगढ़ में मेयर चुनाव पर भाजपा की जीत को लेकर कहा कि जब कोई हारता है तो वह एक ही राग गाता है. इसीलिए ''नाच नाच न जाने आंगन टेढ़ा'' का मुहावरा देते हुए उन्होंने आम आदमी पार्टी पर चुटकी ली. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हमेशा चुनाव के लिए तैयार है और आगे भी जो चुनाव होंगे उनके लिए भी भारतीय जनता पार्टी हमेशा तैयार है.

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जो भी काम करती है वह बहुत ही योजनाबद्ध तरीके से करती है और इसी को लेकर कल हरियाणा में 10 की 10 लोकसभा सीट पर चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया गया है. उन्होंने कहा कि आज शाम को भी लोकसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में एक छोटी टोली ने उनकी मीटिंग है, जिसके लिए वह भी रवाना हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि जो कुरुक्षेत्र में स्थित संग्रहालय की घोषणा की गई है. उसके लिए जगह आलोट कर दी गई है और जल्द ही काम शुरू कर दिया जाएगा. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि केंद्र का जो बजट आएगा वह आंतरिक बजट होगा और नई सरकार बनने के बाद ही संपूर्ण बजट पेश किया जाएगा. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि अब कांग्रेस का नाम लेना बंद करें. दिल के टुकड़े हजार हुए कोई यहां गिरा कोई वहां गिरा. कांग्रेस के नेता जनता को बहकने का काम कर रहे हैं, लेकिन अब जनता उनके बहकावे में नहीं आएगी.
Input: Darshan Kait 

Trending news