Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2236731
photoDetails0hindi

Delhi Mixed Spices: मसाले में मिला तेजाब, अपने लाल की थाली में कहीं जहर तो नहीं परोस रहीं आप

Delhi Mixed Masala: दिल्ली में मिस्ड मसालों की खबरे लगातार आती रहती हैं, लेकिन ये खबर मिक्स मसालों से कहीं बढ़कर है. दिल्ली के करावल नगर में एक आरोपी मसाले बनाने की फैक्ट्री में मिलावटी मसाले तैयार करता था. इस मसाले में आरोपी तेजाब, सड़े हुए चावल का पाउडर और नारियल का बुरादा डालता था. पुलिस की रेड में इस मामले की जानकारी सामने आई है.

दिल्ली में नकली मसाले

1/5
दिल्ली में नकली मसाले

भारतीय खानपान में मसालों के इस्तेमाल का काफी प्रचलन है. हम भारत के लोग अपने खानपान में मसालों का खूब इस्तेमाल करते हैं. खाने को स्वाद लाने में मसाले अहम भूमिका निभाते हैं. हर मां जब अपने किचन में जाती है तो चाहती है कि वो अपने बच्चे के लिए स्वादिष्ट बनाना चाहती है, लेकिन क्या हो अगर हम बोले कि आप खाने को स्वादिष्ट बनाने के लिए अपने लाल की थाली में तेजाब, चोकड़ और सड़े हुए चावल का पाउडर परोस रही हैं.

लोगों की जान का नहीं परवाह

2/5
लोगों की जान का नहीं परवाह

ऐसी खबरों से लगता है कि इन आरोपियों को लोगों की जान की भी परवाह नहीं है. इनको बस अपनी झोली भरनी है. तभी ये लोग लोगों के खाने में ऐसी चीजों को मिलाते हैं.  

मसालों में तेजाब

3/5
मसालों में तेजाब

जी हां, आपने सही सुना. दिल्ली में एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां मसालों में बुरादा, सड़े हुए चावल का पाउडर, तेजाब, सूखी मिर्च की डंठल इत्यादी डाले जाते थे. इस मसाले का इस्तेमाल राजधानी और NCR के कई घरों, रेस्ट्रेरेंट्स और ढाबों में होता था.

 

करावल नगर में फैक्ट्री

4/5
करावल नगर में फैक्ट्री

ये मसाले करावल नगर स्थित एक फैक्ट्री में बनाए जाते थे, जिसको अलग-अलग इलाकों में भेजा जाता था. ऐसे में अब पुलिस ने रेड डालकर इनकी करतूतों को भंडाफोड़ किया है. पुलिस की दबिश के बाद 15 टन नकली माल और सप्लाई करने वाला गिरफ्तार हुआ है.

 

मध्यप्रदेश का रहने वाला है आरोपी

5/5
मध्यप्रदेश का रहने वाला है आरोपी

मसालों में बुरादा, तेजाब, सड़ा हुआ नारियल जैसी घटिया चीजें मिलाने वाला शख्स मध्य प्रदेश का रहने वाला है. दिलीप सिंह नाम का यह शख्स साल 2004 में दिल्ली के करावल नगर में रहने के लिए आया था. साल 2021 में उसने मसाले बनाने की एक फैक्ट्री डाली थी.