भू माफिया से छुड़ाई गई जमीन पर तैयार होंगे डॉक्टर-इंजीनियर, दिल्ली सरकार ने छात्रों को दी ये सौगात
Advertisement

भू माफिया से छुड़ाई गई जमीन पर तैयार होंगे डॉक्टर-इंजीनियर, दिल्ली सरकार ने छात्रों को दी ये सौगात

सुंदर नगरी की जनता को केजरीवाल सरकार की नई सौगात मिली है. मनीष सिसोदिया ने यहां आधुनिक सुविधाओं से लैस 160 कमरों वाले 4 मंजिला डॉ.भीमराव.अम्बेडकर स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस का शिलान्यास किया.

भू माफिया से छुड़ाई गई जमीन पर तैयार होंगे डॉक्टर-इंजीनियर, दिल्ली सरकार ने छात्रों को दी ये सौगात

नई दिल्ली: नए साल पर सुंदर नगरी की जनता को केजरीवाल सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है. सुंदर नगरी में डॉ. बी. आर. अंबेडकर स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस की शुरुआत होगी, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने आज इसका जिसका शिलान्यास किया. यह स्कूल भू-माफिया के चंगुल से छुड़ाई गई जमीन पर दिसंबर महीने तक बनकर तैयार होगा.  

सुंदर नगरी की जनता को केजरीवाल सरकार की नई सौगात मिली है. सरकार यहां आधुनिक सुविधाओं से लैस 160 कमरों वाले 4 मंजिला डॉ.भीमराव.अम्बेडकर स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस बनाने जा रही है. सोमवार को उपमुख्यमंत्री व शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया व स्थानीय विधायक राजेन्द्र पाल गौतम ने इसका शिलान्यास किया. 

स्कूल की जमीन पर वर्षों से भू-माफिया का कब्जा था, जिसे केजरीवाल सरकार के प्रयासों के बाद भू-माफिया के चंगुल से छुटाया गया और अब यहां पर एक शानदार स्कूल बनाया जाएगा. यह स्कूल दिसंबर तक बनकर तैयार हो जायेगा.

ये भी पढ़ें- AAP विधायक आतिशी का BJP पर वार, झुग्गियों को खाली कराने के नोटिस पर पूछा ये सवाल

इस मौके पर मनीष सिसोदिया ने कहा कि सुंदर नगरी में शिक्षा की क्रांति की नई लौ जल रही है. भू-माफिया के कब्जे से जमीन को छुड़ाकर यहां के बच्चों के लिए शानदार स्कूल का निर्माण किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इस स्कूल की नींव एक क्रांति के साथ रखी जा रही है. मुझे पूरा विश्वास है कि जिस स्कूल की नींव एक क्रांति के साथ रखी जा रही है, जिसके लिए यहां के लोगों ने संघर्ष किया है उस स्कूल से निकले बच्चे देश की तरक्की में क्रांति जरुर लाएंगे. 

मनीष सिसोदिया ने कहा कि आमतौर पर सत्ता में बैठे लोग सरकारी जमीनों को हथियाने का काम करते हैं, लेकिन विधायक के तौर पर राजेन्द्र पाल गौतम ने बच्चों के स्कूल के लिए निर्धारित की गई जमीन को कड़ी मेहनत से प्रशासन के साथ मिलाकर भू-माफियाओं के कब्जे से छुड़ाया. अब इस जमीन पर बच्चों के लिए शानदार स्कूल का निर्माण किया जा रहा है.

ये स्कूल दिसंबर तक बनकर तैयार हो जायेगा. उन्होंने कहा कि अबतक पेरेंट्स अपने बच्चों को जेईई, नीट की तैयारी के लिए कोटा भेजते थे, लेकिन अब अरविंद केजरीवाल के स्कूल ऑफ़ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस के माध्यम से बच्चों को कोटा जाने की जरुरत नहीं है. यहां पर उन्हें इतनी शानदार शिक्षा मिल रही है, जो उनके डॉक्टर-इंजिनियर सहित सभी सपनों को पूरा करने में मदद करेगी. 

मनीष सिसोदिया ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने आज पूरे देश को राह दिखाने का काम किया है. केजरीवाल सरकार जो कह रही है वो करके भी दिखाया है. अबतक लोग कहते थे कि सरकारी स्कूल ठीक नहीं हो सकते हैं, लेकिन केजरीवाल ने सरकारी स्कूलों को वर्ल्ड-क्लास बनाकर दिखा दिया. पूरे देश को ये रास्ता दिखाया है कि यदि देश को दुनिया का नंबर.1 देश बनाना है, तो शिक्षा पर काम करना होगा और शिक्षा व्यवस्था को मजबूत बनाना होगा.

डिप्टी सीएम ने कहा कि स्कूल की बिल्डिंग दिसंबर तक बनकर तैयार हो जाएगी और अगले साल नए सत्र में यहां बच्चों का दाखिला भी शुरू हो जायेगा. उन्होंने कहा कि बाबा साहेब ने देश के हर बच्चे को शानदार शिक्षा देने का जो सपना देखा था, केजरीवाल सरकार अपने प्रयासों की बदौलत उसे सच साबित कर रही है.

कैसा होगा सुंदर नगरी में बनने वाला डॉ.बी.आर.अम्बेडकर स्कूल ऑ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस

-सुंदर नगरी में बनने वाला डॉ.बी.आर.अम्बेडकर स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस की बिल्डिंग किसी शानदार 5 स्टार होटल की बिल्डिंग की तरह होगी.

-4 मंजिला बिल्डिंग में कुल 160 कमरे होंगे. 

-87 शानदार क्लासरूम और 4 बड़े क्लासरूम होंगे. 

-आधुनिक टेक्नोलॉजी से लैस 8 लैब और सैकड़ों बच्चों की क्षमता वाला अत्याधुनिक एमपी हॉल.

-2 लाइब्रेरी, कांफ्रेंस रूम,लेक्चर रूम, प्रशासनिक कार्यों के लिए कमरे और बच्चों के लिए लिफ्ट

 

Trending news