BJP के विरोध के बीच केजरीवाल सरकार ने किया ये बड़ा फैसला, पुरानी एक्साइज पॉलिसी का समय 6 माह बढ़ाया
Advertisement

BJP के विरोध के बीच केजरीवाल सरकार ने किया ये बड़ा फैसला, पुरानी एक्साइज पॉलिसी का समय 6 माह बढ़ाया

Delhi Government Decision: दिल्ली में चल रही एक्साइज पॉलिसी 30 सितंबर तक लागू रहेगी.  दिल्ली सरकार ने महावीर जयंती पर (4 अप्रैल) , गुड फ्राइडे (7 अप्रैल), ईद उल फितर (22 अप्रैल), बुद्ध पूर्णिमा को (5 मई) और ईद उल जुहा (29 जून) को ड्राई डे घोषित किया है.

BJP के विरोध के बीच केजरीवाल सरकार ने किया ये बड़ा फैसला, पुरानी एक्साइज पॉलिसी का समय 6 माह बढ़ाया

नई दिल्ली: दिल्ली की शराब नीति के खिलाफ बीजेपी 16 मार्च से बड़ा आंदोलन छेड़ने जा रही है. इस दौरान पार्टी राष्ट्रपति से दिल्ली सरकार की बर्खास्तगी की मांग करेगी और इस मुद्दे पर विधानसभा का घेराव भी करेगी. इस राजनीतिक घटनाक्रम के बीच दिल्ली सरकार ने एक बड़ा फैसला करते हुए पुरानी एक्साइज पॉलिसी को 6 महीने के लिए बढ़ा दिया है. पुरानी पॉलिसी के बढ़ी हुई समयावधि में 5 ड्राई डे रहेंगे.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने आबकारी विभाग को नई एक्साइज पॉलिसी पर तेजी से काम करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने अधिकारियों से डिटेल प्लान तैयार करने को कहा है, ताकि जल्द से जल्द दिल्ली को एक नई आबकारी नीति दी जा सके. नई शराब नीति के व्यापक विरोध के बाद दिल्ली सरकार ने उसे वापस ले लिया था. साथ ही निर्णय लिया था कि जब तक नई एक्साइज पॉलिसी तैयार नहीं हो जाती, तब तक पुरानी एक्साइज पॉलिसी ही लागू रहेगी.

अधिकारियों की तरफ से अभी नई एक्साइज पॉलिसी तैयार नहीं हुई, जिसके मद्देनजर पुरानी पॉलिसी की अवधि को फिलहाल 6 महीने के लिए बढ़ाया गया है. दिल्ली सरकार ने महावीर जयंती पर (4 अप्रैल) , गुड फ्राइडे (7 अप्रैल), ईद उल फितर (22 अप्रैल), बुद्ध पूर्णिमा को (5 मई) और ईद उल जुहा (29 जून) को ड्राई डे घोषित किया है.

वर्तमान एक्साइज पॉलिसी का समय 31 मार्च को खत्म हो रहा है, जिसे छह माह के लिए आगे बढ़ाने का प्रस्ताव आबकारी विभाग की तरफ से दिया गया था. आबकारी मंत्री की तरफ से इसे मंजूरी देने के बाद प्रस्ताव सीएम अरविंद केजरीवाल के पास पहुंचा, जिसे सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को मंजूरी दे दी. अब दिल्ली में चल रही एक्साइज पॉलिसी 30 सितंबर तक लागू रहेगी. 

Trending news