केजरीवाल ने किया ममता बनर्जी की बैठक से किनारा, आज राष्ट्रपति चुनाव पर होनी है चर्चा
Advertisement

केजरीवाल ने किया ममता बनर्जी की बैठक से किनारा, आज राष्ट्रपति चुनाव पर होनी है चर्चा

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी आज यानी बुधवार को राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष की बैठक करने जा रही है. इस बैठक को लेकर उन्होंने पिछले हफ्ते विपक्षी दलों के 22 नेताओं और मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा था.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी आज यानी बुधवार को राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष की बैठक करने जा रही है. इस बैठक को लेकर उन्होंने पिछले हफ्ते विपक्षी दलों के 22 नेताओं और मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा था. इस पत्र के जरिए ममता बनर्जी ने राष्ट्रपति चुनाव में संयुक्त रणनीति तैयार करने के लिए विपक्षी दलों के नेताओं से बैठक में शामिल होने की अपील की है, लेकिन दिल्ली में बुलाई गई बैठक में आम आदमी पार्टी शामिल नहीं होगी. साथ ही राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) और तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) ने भी इस बैठक से किनारा कर लिया है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली सीएम और पंजाब CM जालंधर से दिल्ली IGI एयरपोर्ट के लिए वॉल्वो बस को आज दिखाएंगे हरी झंडी

बता दें कि ममता बनर्जी ने आज दोपहर 3 बजे दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बैठक रखी गई है. इसमें आम आदमी पार्टी के सूत्रों के अनुसार विपक्ष की तरफ से राष्ट्रपति उम्मीदवार घोषित होने के बाद ही पार्टी इस मुद्दे पर विचार करेगी.

इस बैठक में कांग्रेस के भी शामिल होने की संभावना है. राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, जयराम रमेश और रणदीप सुरजेवाला इस बैठक में पार्टी की ओर से शामिल हो सकते हैं. राष्ट्रपति पद के लिए संयुक्त उम्मीदवार पर चर्चा के लिए यह बैठक बुलाई गई है.

माकपा और भाकपा होंगे शामिल
राष्ट्रपति पद के लिए संयुक्त उम्मीदवार पर चर्चा के लिए ममता बनर्जी के द्वारा बैठक बुलाने के फैसले से नाराज मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) ने कहा कि वे अपने सांसदों को 15 जून को होने वाली विपक्ष की बैठक में भेजेंगे. माकपा महासचिव सीताराम येचुरी और भाकपा महासचिव डी राजा ने कहा कि टीएमसी प्रमुख द्वारा बुलाई गई बैठक में शीर्ष नेतृत्व शामिल नहीं होगा. इस बैठक में माकपा का प्रतिनिधित्व राज्यसभा में पार्टी के नेता ई. करीम करेंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news