केजरीवाल सरकार ने बिजली बिल में सब्सिडी का ऑप्शन दिया, मिस्ड नंबर भी किया जारी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1351257

केजरीवाल सरकार ने बिजली बिल में सब्सिडी का ऑप्शन दिया, मिस्ड नंबर भी किया जारी

Delhi Electricty Subsidy: मुफ्त की रेवड़ी विवाद के बीच दिल्ली सरकार का यह बड़ा फैसला है. AAP सरकार अब तक दिल्ली में 200 यूनिट बिजली मुफ्त देती रही है, अब दिल्ली वालों को अगर बिजली सब्सिडी लेना है तो उन्हें आवेदन करना पड़ेगा.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए सीएम केजरीवाल ने यह ऐलान किया है

तरुण कुमार/ दिल्ली: दिल्ली में नवंबर से बिजली पर सब्सिडी बंद हो जाएगी. केजरीवाल सरकार उन्हीं को सब्सिडी देगी, लेना चाहते हैं. इसके लिए सरकार ने 31 अक्टूबर तक फॉर्म भरकर भेजने का समय दिया है. इसके लिए केजरीवाल ने बाकायदा एक मिस्ड कॉल नंबर 7011311111 भी जारी किया है. केजरीवाल ने कहा कि हम सब्सिडी वापस नहीं ले रहे हैं. जो नहीं लेना चाहते उन्हें ऑप्शन दे रहे हैं.

बिजली में सब्सिडी का ऐलान आज सीएम केजरीवाल ने एक लाइव प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया है. दिल्ली सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में चमत्कार हुआ था. ईमानदार सरकार बनाई. दिल्ली में हर जगह 24 घंटे बिजली आती है. बिजली फ्री हो गयी. भ्रष्टाचार खत्म कर 24 घंटे फ्री बिजली मिलती है. 58 लाख में से 47 लाख को सब्सिडी मिलती है. इसमें 30 लाख के बिजली के बिल जीरो आते हैं. 16-17 लाख के बिल आधे आते हैं. अब लोगों की डिमांड है कि उन्हें सब्सिडी नहीं चाहिए, वे बिजली बिल भरने में सक्षम हैं. उनका कहना है कि हम पर सब्सिडी क्यों थोपी जा रही है, जबकि हम बिजली बिल दे सकते हैं.

मीटर रीडिंग पर केजरीवाल सरकार सख्त, गड़बड़ी होने पर दर्ज होगी FIR

जारी किया मिस्ड कॉल नंबर
दिल्ली सीएम केजरीवाल ने कहा कि कुछ महीने पहले हमने फैसला लिया था कि जो मांगेगा उसे ही सब्सिडी देंगे. 30 सितंबर तक पुरानी योजना है. 1 अक्टूबर से उन्हें ही देंगे जो मांगेंगे. अगले बिल के साथ फॉर्म आएगा, जहां बिजली बिल जमा होते हैं. वहां जाकर जमा करा कर दीजिए.  दूसरा तरीका है मिस्ड कॉल से मैसेज आएगा, फिर फॉर्म आ जायेगा. 7011311111 पर मिस्ड कॉल या HI भेज दीजिए, फॉर्म आ जायेगा. सब्सिडी के संबंध में 3 दिन के अंदर कन्फर्मेशन आ जाएगा. आज से मिस्ड कॉल दे सकते हैं. 31 अक्टूबर तक अप्लाई करने से सब्सिडी जारी रहेगी. अगर नहीं किया तो फिर अगले महीने से सब्सिडी मिलेगी. घर-घर तक कैंपेन जारी करेंगे. साल में एक बार अप्लाई करके सब्सिडी मांगनी पड़ेगी. जो पे कर सकते हैं. केजरीवाल ने कहा कि 3000 करोड़ सालाना सब्सिडी देते हैं. 

हरियाणा में 700 करोड़ रुपये से अधिक की बिजली चोरी करने का मामला आया सामने

बीजेपी-कांग्रेस पर बोला हमला
केजरीवाल ने बीजेपी और कांग्रेस पर भी बड़ा हमला बोला. कहा कि हम तो हमेशा से कहते हैं ऑपरेशन लोटस हर जगह हो रहा है. पंजाब में भी 25 करोड़ की पेशकश की. हज़ारों करोड़ पैसा कहां से आ रहा है. इसी वजह से महंगाई भी बढ़ रही है. गोवा में कांग्रेस विधायकों के भाजपा में शामिल होने पर कहा कि हम तो यह कहते आ रहे हैं कि ये लोग ऑपरेशन लोटस चला रहें हैं. ED, CBI का डर दिखाते हैं. पंजाब में भी हमारे विधायकों को खरीदने के लिए कोशिश की गई. ऐसा ही और राज्यों में भी किया गया. कांग्रेस अपने विधायकों बचा नहीं पा रही है. करोड़ो में खरीद रहे हैं, ये गलत है. लेकिन, गलती कांग्रेस की भी है. हमारे तो नहीं तोड़ पा रहे हैं. हम तो इनका भांडा फोड़ रहे हैं.

Trending news